20 C
New Delhi
21/03/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
Mid day news 31st octber
राष्ट्रीय

Mid day news/ मिड डे न्यूज़

1 और मिड डे की अगली ताजा खबर स्टेच्यू ऑफ़ यूनिटी को लेकर आ रही है जहां दुनिया की सबसे ऊंची लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज लोकार्पण कर इसे देश को समर्पित किया. यह प्रतिमा 182 मीटर ऊंची है. आपको बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आज भारत के वर्तमान ने अपने देश के इतिहास के एक सर्वणिम पुरूष को उजागर करने का काम किया है.
5 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को लेकर आ रही है जहाँ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई प्रमुख नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाँधी की 34वीं पुण्यतिथि पर आज उनकी समाधि “शक्ति स्थल” जाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि दादी को आज बहुत खुशी के साथ याद कर रहा हूं. उन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया और अतुल्य प्यार दिया. मुझे उन पर गर्व है.
6 और मिड डे की अगली ताजा खबर रन फॉर यूनिटी को लेकर आ रही है जहां केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती, राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आज ‘रन फॉर यूनिटी’ दौड़ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. आपको बता दें कि इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज सुबह साढ़े छह बजे संसद मार्ग स्थित पटेल चौक पर सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की.
9 और मिड डे की अगली ताजा खबर भारतीय रेलवे को लेकर आ रही है जहां रेलमंत्री पीयूष गोयल के एक फैसले के कारण रेलवे काफी खींचतान शुरू हो गयी है. दरअसल रेलमंत्री पीयूष गोयल ने हाल ही में प्रमोशन के तहत भरी जाने वाली पोस्ट के लिए पूरे भारत के रेल संगठनो में विज्ञापन देने का आदेश दिया है ताकि इच्छुक उम्मीदवार निदेशक जैसे पदों के लिए आवेदन कर सके. आपको बता दें कि इससे बाकियों का प्रमोशन रुक गया है.
8 और मिड डे की अगली ताजा खबर रिजर्व बैंक से आ रही है जहां आरबीआई और सरकार के बीच चल रही अनबन अब खुल कर सामने आ गयी है. दरअसल सरकार ने भारतीय इतिहास में पहली बार आरबीआई एक्ट 1934 के सेक्शन 7 का इस्तेमाल करते हुए आरबीआई को जनहित से जुड़े मुद्दे पर निर्देश देने का फैसला किया है. आपको बता दें कि इसका सीधा असर केन्द्रीय बैंक की स्वतंत्रता पर पडेगा.
2 और मिड डे की सबसे ताज़ा खबर सीबीआई विवाद को लेकर आ रही है जहां सीबीआई विवाद मामले में शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के जरिये भाजपा पर हमला करते हुए सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना को बीजेपी का शार्प शूटर बताया है. आपको बता दें कि शिवसेना ने कहा है कि गुजरात काडर के अधिकारी राकेश अस्थाना मोदी-शाह के अत्यन्त विश्वसनीय हैं. इसमें कोई आपत्तिजनक नहीं है लेकिन अस्थाना की ईमानदारी सवालों के घेरे में है.
3 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर उत्तरप्रदेश से आ रही है जहां सुहैलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और यूपी कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने पार्टी लाइन से इतर एक बार फिर से भाजपा को चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि अगर बीजेपी उन्हें लोकसभा की सीटें नहीं ऑफर करती है तो वह अगले साल होने वाले आम चुनाव में अकेले चुनाव लड़ सकते हैं.उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में एसपी-बीएसपी एक साथ आ गए तो बीजेपी के लिए 10 सीट जीतना भी नामुमिकन हो जाएगा.
7 और मिड डे की अगली ताजा खबर दिल्ली मेट्रो को लेकर आ रही है जहाँ दिल्लीमेट्रो के सबसे हाईटेक मेट्रो रूट का आज केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने उदघाटन किया. यह मेट्रो शिव विहार से त्रिलोकपुरी के बीच चलेगी. आपको बता दें कि इस लाइन के खुलने के बाद से दिल्ली मेट्रो का नेटवर्क 313.86 किलोमीटर लंबा हो गया है.
4 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर एसबीआई कार्ड धारको को लेकर आ रही है जहाँ भारतीय स्टेट बैंक ने क्लासिक और मैस्ट्रो डेबिट कार्ड होल्डर्स के लिए एटीएम विद्ड्रॉअल लिमिट में आज से बदलाव करते हुए तगड़ा झटका दिया है. आपको बता दें कि अब ग्राहक एसबीआई क्लासिक और मैस्ट्रो डेबिट कार्ड के जरिए एटीएम से रोजाना 20 हजार रुपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे.
10 और मिड डे की अगली ताजा खबर पाकिस्तान से आ रही है जहाँ भारत की बढ़ती सैन्य ताकत से बौखलाए पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र एक बार फिर से अपना पुराना राग अलापते हुए भारत को हथियार बेचने वाले अमेरिका और रूस जैसे देशों पर निशाना साधते हुए कहा संकीर्ण सामरिक, राजनीतिक और व्यावसायिक विचारों के आधार पर दक्षिण एशिया के लिए दोहरा मानक वाली नीति का त्याग किया जाना चाहिए. आपको बता दें कि भारत एशिया में सबसे बड़ा हथियारों का आयातक है.

Related posts

फगुआ फुहार रंगों की होली

admin

हाफिज सईद निर्दोष है मोदी और ट्रम्प उसे ओसामा की तरह जान से मारना चाहते है : मुशर्रफ

admin

राहुल गाँधी माँ की भी नहीं सुनता, अगर सुना होता तो गोवा और मणिपुर में कांग्रेस की सरकार होती।

admin