आज दोपहर की बड़ी ताज़ा ख़बरें | 3rd May 2019

  • Cyclone Fani ओडिशा में पुरी तट से टकरा गया है जिसके बाद से पुरी में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक पुरी इस समय 245 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल रही है. इस बीच पहले से मुस्तैद प्रशासन ने अब तक करीब 11 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया है. mid day news 3rd may
  • मसूद बैन मामले में शिवसेना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि मोदी ने तो कमाल ही कर दिया. मसूद पर अंतर्राष्ट्रीय बैन लगवाकर उन्होने यह साबित कर दिया है कि ‘मोदी है तो मुमकिन है. mid day news 3rd may
  • आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि बीजेपी ने उसके 7 विधायकों को 10-10 करोड़ रुपये देकर खरीदने की कोशिश की थी, लेकिन वे नाकाम रहे. लेकिन इस आरोप के बाद अब बीजेपी ने दावा किया है कि उसके संपर्क में आप के 7 नहीं 14 विधायक हैं, जो निराशा और अपमान की वजह से सत्तारूढ़ पार्टी छोड़ना चाहते हैं.
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने उत्तर प्रदेश में 2014 के अपने ही उपलब्धियों के जादुई आंकड़े को पार करने का दावा करते हुए कहा कि हम पीएम मोदी के व्यक्तित्व के भरोसे उत्तर प्रदेश की 80 में 74 से अधिक सीटें जीतेंगे.
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्त मंत्री पी चिदम्बरम आज लोकसभा चुनावों का प्रचार करने के लिए यूपी महराजगंज आएंगे. यहां वह कांग्रेस प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत के पक्ष में आयोजित न्याय सभा को संबोधित करेंगे.
  • केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने सपा-बसपा गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि सभी जोड़े ऊपर नहीं बनते बल्कि कुछ जोड़े मोदी के डर से भी बन जाते हैं और इसका प्रत्यक्ष प्रमाण सपा व बसपा का बेमेल गठबंधन है यह तेल व पानी के मिलन जैसा है, जो कभी एक नहीं हो सकता है.  mid day news 3rd may
  • आचार संहिता के उल्लंघन मामले में चुनाव आयोग की नोटिस के बाद यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज अपना जवाब दाखिल करेंगे. उन पर आरोप है कि 19अप्रैल को संभल में चुनावी रैली के दौरान उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार को बाबर की औलाद कह दिया था, जिसको लेकर उन्हें नोटिस जारी किया गया था.
पेट्रोल और डीजल आज भी स्थिर/petrol-diesel-prices/
  • सीपीआईएम नेता सीताराम येचुरी ने हिंदू धर्म और हिंदुओं को लेकर विवादित बयान देते हुए कहा कि रामायण और महाभारत में भी उग्रवादी घटनाएं हुईं थी ऐसे यह दावा करना कि हिंदू उग्रवादी नहीं होते गलत है. mid day news 3rd may
  • वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ पर्चा भरने वाले सपा नेता और बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि वाराणसी से चुनाव नहीं लड़ने के बदले भाजपा ने उन्हें 50 करोड़ रुपये का ऑफर दिया गया था.
  • राहुल गांधी की झारखंड में एक चुनावी रैली में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने चौकीदार चोर है के नारे लगवाए लेकिन मंच के सामने बैठीं आदिवासी महिलाएं ‘मोदी जिंदाबाद’ के नारे लगाने लगीं. जब इन महिलाओं से इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने बताया कि वे मोदी के साथ हैं क्योंकि उन्होंने हमें शौचालय, गैस कनेक्शन, मकान और बिजली दी है.
  • चर्चित गीतकार जावेद अख्‍तर ने देश में बुर्के के साथ राजस्‍थान में घूंघट प्रथा पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग पिछले दिनों किया था जिसको लेकर विवाद बढ़ने पर अब उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि कुछ लोग उनके बयान को तोड़-मरोड़कर पेश कर रहे हैं.
  • दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्वी दिल्ली से कांग्रेस उम्मीदवार शीला दीक्षित बड़ा बयान देते हुए कहा कि पिछला चुनाव हम जीत नहीं पाए थे लेकिन इस बार लोगों को हमारे प्रत्याशी पसंद आ रहे हैं और जनता बदलाव चाहती है.
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के वोट कटवा उम्मीदवार वाले बयान के बाद अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सपा-बसपा का समर्थन करने का ऐलान करते हुए कहा कि उनकी पार्टी का मकसद बीजेपी को हराना है और जहां उनके पास मजबूत उम्मीदवार नहीं है, वहां वह सपा या बसपा की मदद कर रहे हैं. mid day news 3rd may
  • लोकसभा चुनावों के बीच झारखंड में पलामू के बाद एक बार फिर माओवादियों ने खूंटी संसदीय क्षेत्र के खरसावां स्थित राज्य के पूर्व मुख्‍यमंत्री अर्जुन मुंडा के चुनावी कार्यालय को उड़ा दिया है. आपको बता दें कि मुंडा खूंटी से भाजपा के उम्‍मीदवार हैं.
  • येति के दावे को लेकर दावों के बीच नेपाल की आर्मी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि अगर समय पर जानकारी दी गई होती तो तुरंत जांच कर सकते थे लेकिन हो सकता है कि पैरों के जो निशान मिले थे वो जंगली भालू के होंगे. mid day news 3rd may
यह सब्जी नहीं ब्लड बनाने की मशीन है/Ridged gourd

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *