30.5 C
New Delhi
24/03/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
Mid day news| 10th November 2018
राष्ट्रीय

Mid day news| मिड डे न्यूज़ | 4th November

1 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर शशि थरूर को लेकर आ रही है जहाँ कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा है इस बार उन्होंने पीएम को ‘‘एक सफेद घोड़े पर हाथ में तलवार लेकर बैठा हीरो’’ करार दिया है. आपको बता दें कि इससे पहले थरूर ने बेंगलुरु पीएम मोदी की तुलना ‘शिवलिंग पर बैठे बिच्छू’ से की थी.

2 और मिड डे की अगली ताजा खबर कांग्रेस को लेकर आ रही है जहां बीमारी से जूझ रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बीमारी को लेकर भाजपा पर हमला करते हुए गोवा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतेन्द्र देशप्रभु ने पार्रिकर की बीमारी के सहारे लोगों की सहानुभूति हासिल करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है.

3 और मिड डे की अगली ताजा खबर केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लेकर आ रही है जहाँ 2019 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को उन्हीं के गढ़ में मात देने के लिए प्रयासरत केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दीपावली के मौके पर अमेठी में 10 हजार साड़ियां बंटवाई हैं.

4 और मिड डे की अगली ताजा खबर राम मंदिर मामले को लेकर आ रही है जहां राजधानी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में जुटे देशभर के 1000 संतों ने दिसंबर में ही राम मंदिर बनाने का एलान किया है. आपको बता दें कि मंदिर निर्माण के लिए आज एक प्रस्ताव भी पास किया जाएगा.

5 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन को लेकर आ रही है जहाँ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए पहली बार दिल्ली में कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने को लेकर हलचल शुरू हो गयी है. इस बीच सूत्रों की माने तो दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की कमान एक बार फिर से शीला दीक्षित को सौंपी जा सकती है.

6 और मिड डे की अगली ताजा खबर उत्तर प्रदेश से आ रही है जहाँ उत्तरप्रदेश प्रदेश में शिक्षक अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज मामले में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि बच्चों के भविष्य को आकार देने का दायित्व निभाने वालों को पीटा जा रहा है. आपको बता दें कि लखनऊ खंडपीठ ने हाल हाल ही में 12 हजार से अधिक सरकारी शिक्षकों के चयन को रद्द कर दिया था और 68,500 पदों के लिए नियुक्ति प्रक्रिया की सी बी आई जांच का आदेश दिया था.

7 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर भी बीटीसी अभ्यर्थियों वाले मामले को लेकर है जहां बीटीसी अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज मामले में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी योगी सरकार की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि सरकार युवाओं को रोजगार देने के बजाय उन पर लाठियां बरसा रही है. इसका खामिजाया उन्हें जरूर भुगतना पड़ेगा.

8 और मिड डे की अगली ताजा खबर राजस्थान से आ रही है जहां राजस्थान विधानसभा चुनावों के बीच राज्य के प्रतापगढ़ जिले में एक भाजपा नेता समरथ लाल कुमावत को दिन दहाड़े ख़त्म कर दिया गया. इससे राज्य में सियासी भूचाल आ गया है.

9 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर संयुक्तराष्ट्र संघ से आ रही है जहां संयुक्तराष्ट्र संघ में भारत ने कश्मीर मामले में संयुक्तराष्ट्र को आइना दिखाते हुए संयुक्तराष्ट्र मानवाधिकार संगठन के राजनीतिकरण को लेकर खेद जताया है. आपको बता दें कि संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी उप प्रतिनिधि तन्मय लाल ने इस मानवाधिकार को विदेश नीति के एक हथियार के रूप में इस्तेमाल करने को लेकर चिंता जताई है.

10 और मिड डे की अगली ताजा खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है जहां जम्मू कश्मीर में जारी भारी बर्फ़बारी के बीच श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग बंद हो गया है जिस कारण से जवाहर सुरंग में फंसे सैकड़ों यात्रियों को बचाने के लिए प्रशासन की ओर से बचाव अभियान चलाया गया है.

Related posts

राम मंदिर निर्माण के लिए जेल क्या शूली भी चढ़ जाउंगी : उमा भारती

admin

पीएम अपने आगे किसी की नहीं सुनते हैं

admin

पीएम मोदी ने 3 देश की यात्रा 3 दिन में कर निपटाएं 33 कार्यक्रम !

admin