Mid day news| मिड डे न्यूज़ | 6th November

1 और मिड डे की अगली ताजा खबर राफेल डील को लेकर आ रही है जहाँ राफेल डील मामले में सरकार पर विपक्ष के चौतरफा हमले के बीच हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के चीफ आर माधवन ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि HAL न तो आफसेट के बिजनेस में है और न ही वह इसके लिए दावेदार था. आपको बता दें कि विपक्ष राफेल आफसेट डील रिलायंस को देने को लेकर लगातार सरकार पर हमले कर रहा है.

2 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर सीबीआई विवाद को लेकर आ रही है जहां सीबीआई के भीतर जारी विवाद का अब बंगाल कनेक्शन सामने आया है. आपको बता दें कि इस मामले सूत्रों के हवाले से जो खबर आ रही है वो यह है कि सीबीआई के स्पेशल डायरेक्टर राकेश अस्थाना ने 25,000 करोड़ के चिट फंड मामले की जांच में सहयोग नहीं करने के लिए कोलकाता के पुलिस कमिश्नर पर दबाव बनाया था. जिसके चलते डायरेक्टर आलोक वर्मा और अस्थाना के बीच विवाद हुआ था.

3 और मिड डे की अगली ताजा खबर कर्नाटक से आ रही है जहाँ कर्नाटक में आज 3 लोकसभा और 2 विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. इस बीच खबर आ रही है कि कान्ग्रेस-जेडीएस को बेल्लारी और मांड्या 2 संसदीय सीट पर फिलहाल बढ़त मिली है जबकि भाजपा शिवमोगा लोकसभा सीट पर आगे है. आपको बता दें कि रामनगर और जामखंडी विधानसभा सीटों पर भी वोटों की गिनती जारी है जहां कांग्रेस-जेडीएस अपनी बढ़त बनाये हुए है.

4 और मिड डे की अगली ताजा खबर दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वालों को लेकर आ रही है जहां दिल्ली मेट्रो से यात्रा करने वालों को दिवाली के दिन मेट्रो में समय का ध्यान रखना होगा. क्योंकि दिवाली के दिन दिल्ली मेट्रो अपने सामान्य समय से पहले ही रात 10 बजे से बंद हो जायेगी. आपको बता दें कि आम तौर पर दिल्ली मेट्रो रात 12 बजे तक चलती है.

5 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर आरबीआई विवाद को लेकर आ रही है जहाँ आरबीआई के साथ जारी अनबन के बीच अब सरकार अपना काम करवाने के लिए नया तरीका अपनाते हुए आरबीआई के बोर्ड मेम्बर के जरिये प्रस्ताव पास कराने जा रही है. आपको बता दें कि अगर बोर्ड के सदस्य कोई मुद्दा उठाते हैं तो उस पर प्रस्ताव पास करने की परंपरा रही है.

6 और मिड डे की अगली ताजा खबर अमेरिका से आ रही है जहां अमेरिका ने ईरान से तेल खरीदने को लेकर भारत, चीन और जापान सहित आठ देशों को बड़ी रियायत दिया है. दरअसल इसको लेकर अमेरिका का मानना है कि इन देशों ने ईरान से तेल खरीद में पहले ही भारी कटौती की है. आपको बता दें कि ईरान पर लगाये गये अमेरिकी प्रतिबन्ध आज से लागू हो गए हैं.

7 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर उत्तरप्रदेश से आ रही है जहां लखनऊ में होने वाले भारत और वेस्टइंडीज के मैच से पहले योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए लखनऊ के इकाना स्टेडियम का नाम बदल दिया है. आपको बता दें कि अब यह स्टेडियम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के नाम से जाना जाएगा.

8 और मिड डे की अगली ताजा खबर जम्मू कश्मीर से आ रही है जहां जम्मू-कश्मीर में जारी भीषण बर्फ़बारी के कारण कश्मीर घाटी से लद्दाख को जोड़ने वाला मार्ग पूरी तरह से बंद हो गया है जिस कारण लद्दाख का कश्मीर से संपर्क कट गया है. आपको बता दें कि कश्मीर के घुमरी सोनमर्ग मार्ग पर कई फुट ऊंची बर्फ कि परत जम गई है.

9 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर मशहूर भजन गायक विनोद अग्रवाल को लेकर आ रही है जहाँ मशहूर भजन गायक विनोद अग्रवाल का आज निधन हो गया. आपको बता दें कि बीते दिनों उनके सीने में अचानक से दर्द उठा था जिसके बाद उन्हें आगरा की एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उन्होंने अंतिम सांस ली.

10 और मिड डे की अगली ताजा खबर टीपू सुल्तान की जयंती को लेकर आ रही है जहां कर्नाटक में टीपू सुल्तान की जयन्ती को मनाने को लेकर भाजपा और कांग्रेस के बीच जारी विवाद के बीच अब यह मामला कोर्ट में पहुँच गया है. दरअसल हाईकोर्ट में टीपू सुलतान की जयंती नहीं मनाने को लेकर एक जनहित याचिका दायर की गई है. जिस पर 9 नवंबर को कोर्ट सुनवाई करेगा.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.