17 C
New Delhi
21/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
Mid day news 8th February
राष्ट्रीय

दोपहर की ताजा ख़बरें | Mid day news | 8th February

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल कांग्रेस द्वारा सरकार के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि आप इतनी तैयारी करें कि 2023 में फिर से आपको अविश्वास प्रस्ताव लाने का मौका मिले.Mid day news 8th February

विदेश राज्य मंत्री और पूर्व सेना प्रमुख वीके सिंह ने यूपीए के दूसरे कार्यकाल के दौरान 2012 में कथित सैन्य तख्तापलट की रिपोर्ट को कांग्रेस का देशद्रोह करार देते हुए प्रधानमंत्री मोदी से इस मामले उच्चस्तरीय जांच का आग्रह किया है.

केंद्र सरकार ने किसानों को 6 हजार रपये सहायता राशि देने के लिए पीएम-किसान पोर्टल को लॉन्च किया है और इस राज्यों को 25 फरवरी तक लाभार्थियों की सूची अपलोड करने को कहा गया है ताकि किसान 26 फरवरी से पता कर पाएं कि उन्हें योजना के तहत लाभ मिलेगा या नहीं.

भोपाल में किसानों के बीच आज राहुल

आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर कांग्रेस ने फैसला किया है कि आगामी आम चुनावों में उम्मीदवारों के चयन में युवा जोश और अनुभव के मिश्रण को महत्व देने के साथ ही दो-तीन चुनाव हार चुके नेताओं के स्थान पर नए चेहरों को आजमाया जाएगा.Mid day news 8th February

पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा लोकसभा में अपने अंतिम भाषण पर विपक्ष के भावी महागठबंधन को लेकर बड़ा दावा करते हुए कहा कि ‘कई पार्टियों को साथ लेकर बनी मेरी सरकार ने इस बाद को सिद्ध किया है महागठबंधन काम कर सकता है.

एक्टर से नेता बने कमल हसन ने गुआगामी लोकसभा चुनावों को लेकर एलान किया कि उनकी पार्टी मक्कल निधि मय्यम लोकसभा चुनाव में तमिलनाडु की सभी 39 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी.

शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए केन्द्रीय मानवसंसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावडेकर ने एलान किया है कि सरकार अगले साल से बीएड के कोर्स को चार साल का करने जा रही है.

रिजर्व बैंक ने रेपो रेट 0.25 प्रतिशत घटाया, ब्याज दरें होंगी कम

उत्तर प्रदेश में बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली के लिए चलाए जा रहे आन्दोलन को अवैध घोषित कर दिया है और नई पेंशन व्यवस्था की खामियों को लेकर सरकार को मंच के नेताओं के साथ एक माह में वार्ता करने का आदेश दिया है जिसके साथ ही फिलहाल हड़ताल ख़त्म हो गयी है.Mid day news 8th February

मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार राज्य में युवा स्वाभिमान योजना को मंजूरी दी है, जिसके तहत शहरी गरीब युवाओं को हर साल 100 दिन प्रशिक्षण और रोजगार दिया जाएगा जिसके एवज में उन्हें 13000 रुपये का मानदेय मिलेगा.

शिक्षा व्यवस्था में सुधार के साथ हीं बाल विवाह के आंकड़ों में पिछले 10 साल में काफी सुधार हुआ और बिहार, उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों ने इस दिशा में काफी सुधार किया है हालांकि बावजूद इसके देश में देश में अभी भी बाल विवाह की औसत दर 11.9% बनी है.

सुबह की ताजा खबरें

आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर लोगों को लुभाने में आंध्र प्रदेश में सत्ताधारी और विपक्षी पार्टियों ने लोकलुभावन वादों की घोषणा करना शुरू कर दिया है और इस कड़ी में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी ने प्रदेश में सत्ता में आने पर वृद्धावस्था पेंशन को बढ़ाकर 3000 रुपये करने का वादा किया है.Mid day news 8th February

दिल्ली की अरविन्द केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में मेडिकल इमरजेंसी को और अधिक सशक्त बनाने के लिए बाइक एंबुलेंस की शुरुआत किया है जिससे अब मरीजों को तत्काल मदद मिल सकेगी हालांकि फिलहाल यह सुविधा केवल ईस्ट दिल्ली की तंग गलियों के लिए ही है.

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपनी रिटायरमेंट को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि मेरी स्थिति शेख हसीना की तरह हो गई है और हम दोनों के दुख में कोई खास फर्क नहीं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राममंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि मंदिर का निर्माण बिल्कुल उसी स्थान पर किया जाएगा, जिस जगह भगवान का जन्म होना माना जाता है उन्होंने कहा कि आने वाले समय में यहाँ काफी कुछ होने वाला है.Mid day news 8th February

लोकसभा चुनाव लड़ेंगे हार्दिक पटेल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा कर्नाटक में किसान कर्जमाफी को लेकर की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने दावा किया कि अभी तक प्रदेश में किसान कर्जमाफी के तौर पर 1900 करोड़ रुपये करीब 4 लाख किसानों को दिए जा चुके हैं.

देश के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री के लिए बोईंग अब ऐसे दो अत्याधुनिक और हाइटेक विमानों का निर्माण किया जा रहा है जो कि यूएस प्रेसीडेंट के एयरफोर्स वन की तरह होगा जिसमें किसी भी मिसाइल से भी हमला करना नामुमकिन होगा और इसकी खासियत यह है कि ये विमान लार्ज एयरक्राफ्ट इन्फ्ररेड काउन्टर्मेशर तकनीक से लैस होंगे.

कर्नाटक में भाजपा का आपरेशन लोटस अभी भी जारी है जिससे प्रदेश की कांग्रेस-जेडी(एस) गठबंधन सरकार अपने 13 विधायकों को लेकर असमंजस की स्थिति में है कयोंकि ये विधायक सदन में भी नहीं आ रहे हैं. हालांकि अभी ये भाजपा में भी शामिल नहीं हुए हैं.Mid day news 8th February

जानिए कैसे वापस पायें अपनी खोई हुई ताकत

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज किसान आभार रैली में शामिल होने के लिए मध्यप्रदेश के भोपाल दौरे पर हैं यहाँ वह किसान रैली को संबोधित करेंगे और माना जा रहा है कि इस रैली में करीब 2 लाख किसानों के शामिल होने की संभावना है.

जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में जवाहर सुरंग के पास हिमस्खलन होने से करीब 10 पुलिस कर्मी सहित कुछ स्‍थानीय लोग लापता हो गये है आपको बता दें कि प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ जब हिस्‍खलन हुआ, तब पुलिस पोस्‍ट पर कुल 20 लोग मौजूद थे.

रिजर्व बैंक ने कर्जदारों को दिये गये कर्ज के पैसे के इस्तेमाल की निगरानी नहीं करने के प्रावधानों का उल्लंघन करने को लेकर भारतीय स्टेट बैंक पर एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.Mid day news 8th February

Related posts

आज दिनभर की बड़ी ख़बरें | Breaking news | News headlines

admin

पीएम मोदी के बुरे दिन आ गए है अब उनकी खैर नहीं है : कपिल सिब्बल

admin

मैंने अपने पिता जी के साथ कोई गद्दारी नहीं की है : अखिलेश यादव

admin