Mid day news| मिड डे न्यूज़ | 8th November

1 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर सबरीमाला मंदिर को लेकर आ रही है जहां सबरीमाला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर जारी विवाद के बीच भाजपा आज से सबरीमाला संरक्षण रथ यात्रा निकालने जा रही है.

2 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर अरुणाचल प्रदेश से आ रही है जहाँ अरुणाचल प्रदेश में आर्मी और पुलिस के बीच हुई झड़प के बीच सुलह कराने के लिए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और केन्द्रीय मंत्री किरन रिजिजू दोनों पक्षों से सौहार्दपूर्ण तरीके से मामले को सुलझाने की अपील करते हुए इसे आर्मी बनाम पुलिस-प्रशासन के तौर पर पेश नहीं करने को कहा है.

3 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर राजस्थान से आ रही है जहां राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अपनी सत्ता बचाने के लिए संघ प्रांत प्रचारक निंबाराम और सह-प्रचारक शैलेंद्र के साथ बैठकें की. आपको बता दें भाजपा राजस्थान में एंटी इनकंबेसी फैक्टर से जूझ रही है.

4 और मिड डे की अगली ताजा खबर नोटबंदी को लेकर आ रही है जहाँ मोदी सरकार द्वारा की गयी नोटबंदी के आज दो साल पूरे हो रहे हैं. आपको बता दें कि 2016 में आज ही के दिन पीएम मोदी ने तत्काल प्रभाव से 1000 और 500 के नोटों को बंद करने का एलान किया था.

5 और मिड डे की अगली ताज़ा खबर महाराष्ट्र से आ रही है जहाँ लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर तैयारियों के बीच गठबंधन की अटकलों पर विराम लगाने के लिए कांग्रेस महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों की समीक्षा करने जा रही है.

6 और मिड डे की अगली ताजा खबर राफेल मामले को लेकर आ रही है जहां राफेल मामले में फ्रांस की विमानन कंपनी द्साल्ट एविएशन पर 36 विमानों कि बिक्री मामले में सच छुपाने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि कंपनी अपने ही बुने हुए जाल में खुद फंस गई है.

7 और मिड डे की अगली ताजा खबर टीपू सुलतान की जयंती को लेकर आ रही है जहां 18वीं सदी के मैसूर के शासक टीपू सुल्‍तान की जयंती मनाने को लेकर कर्नाटक में भाजपा और कांग्रेस के बीच जारी राजनीतिक घमासान के बीच कर्नाटक सरकार ने घोषणा करते हुए कहा है कि हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी वह टीपू सुलतान की जयंती मनाएगी.

8 और मिड डे की अगली ताजा खबर पेट्रोल-डीजल की कीमतों आ रही है जहां पेट्रोल-डीजल की कीमतों में जारी गिरावट के बीच तेल कंपनियों ग्राहकों को और अधिक राहत देते हुए आज फिर पेट्रोल की कीमतों में 21 पैसे और डीजल में 18 पैसे की कटौती की है. आपको बता दें कि इसी के साथ राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की ताजा कीमत 78.21 रुपए प्रति लीटर और डीजल 72.89 रुपए प्रति लीटर पर पहुँच गई.

9 और मिड डे की अगली ताजा खबर प्रदूषण को लेकर आ रही है जहाँ सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशों के बावजूद दिवाली में बजाए गये पटाखों के कारण राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र भारी प्रदूषण के चलते गैस चेंबर में तब्दील हो गया है. आपको बता दें कि वातावरण में स्मॉग की मोटी चादर से ढक गया है.

10 और मिड डे की अगली ताजा खबर अमेरिका से आ रही है जहां अमेरिकी सीनेट के लिए हुए चुनाव के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने पत्रकारों से उलझ गये. इस दौरान उन्होंने पत्रकारों को असभ्य और क्रूर बताते हुए उन पर नस्लीय सवाल करने का आरोप लगाया.