आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | 12th May 2019

1 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छठे चरण के तहत लोगों से बढ़ चढ़ कर मतदान करने की अपील करते हुए कहा कि छठे चरण में जिन मतदाताओं के संसदीय क्षेत्रों में मतदान हो रहे हैं, उन सभी मतदाताओं से मतदान करने का आग्रह करता हूं. और मुझे उम्मीद है कि युवा मतदाता रिकॉर्ड संख्या में मतदान करेंगे.

2 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली में मतदान करने के बाद पीएम मोदी पर निशाना साधा और कहा कि चुनाव में बेरोजगारी, किसानों की परेशानी सबसे बड़ा चुनावी मुद्दा है. उन्होंने कहा कि नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स से अर्थव्यवस्था को भारी नुकसान हुआ है. और नरेंद्र मोदी नफरत का प्रचार कर चुनाव लड़ रहे हैं.

3 लोकसभा चुनाव 2019 के छठे चरण में सुबह 9 बजे तक उत्तर पूर्वी दिल्ली में 8.61%, पूर्वी दिल्ली में 8.31%, नई दिल्ली में 6.48%, उत्तर पश्चिमी दिल्ली में 8%, पश्चिमी दिल्ली में 8.33%, दक्षिणी दिल्ली में 7.05% और चांदनी चौक में 6.90%, दिल्ली में ओवरऑल 7.67% मतदान हुआ.

4 राष्ट्रपति भवन के पोलिंग बूथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने छठे चरण के तहत अपना बहुमूल्य वोट डाला इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रहीं.

5 केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ‘न्याय’ योजना के जरिये गरीबी मिटाने संबंधी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वादे पर तंज कसते हुए कहा कि जवाहरलाल नेहरू से लेकर इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के दिनों से गरीबी खत्म करने के नाम पर कांग्रेस देशवासियों को ‘‘मूर्ख’’ बना रही है.

केजरीवाल ने मेरे पिता से टिकट के बदले 6 करोड़ लिए : उदय जाखड़

6 बेंच फिक्सिंग को लेकर सर्वोच्च न्यायालय के वकील उत्सव बैंस की ओर से दायर याचिका की जांच सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस ए. के. पटनायक ने शुरू कर दी है.आपको बता दें कि बैंस ने सुप्रीम कोर्ट में बेंच तय करने और कोर्ट के खिलाफ बड़ी साजिश का दावा किया था.

7 भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा आज अपना मतदान करने के बाद लोगों से वोट करने की अपील करते हुए कहा कि मैंने देश हित में वोट किया है. उन्होंने कहा कि जब हम मतदान करेंगे तो हम सब जगह ये संदेश दे सकेंगे कि आज का दिन मतदान हमारे लिए सर्वोपरि होना चाहिये और ये हमारा अधिकार है.

8 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने गर्मजोशी के साथ एक और मील का पत्थर पार करते हुए ट्विटर पर एक करोड़ 10 लाख से ज्यादा फॉलोवरों को अपने साथ जोड़ लिया है. इसी के साथ भाजपा, कांग्रेस से फॉलोवर्स मामले में दोगुनी हो गई है.

9 मानव संसाधन विकास मंत्रालय और विदेश मंत्रालय ने स्टडी इन इंडिया प्रोग्राम के तहत विदेशी विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा के लिए भारत के सरकारी एवं निजी संस्थानों में दाखिले के लिए प्रेरित किए जाने का प्रयास किया जा रहा है.

10 यूपी के सुलतानपुर में भी आज वोटिंग जारी है. इस दौरान बीजेपी उम्मीदवार मेनका गांधी और गठबंधन से बीएसपी के प्रत्याशी चंद्रभद्र सिंह उर्फ सोनू सिंह के बीच उनकी दबंगई को लेकर बहसबाजी हुई. इस दौरान मेनका ने सोनू सिंह वोटरों को धमकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि दबंगई नहीं चलेगी.

चौकीदार के साथ -साथ ठोकीदार को भी हटाना जरूरी : अखिलेश

11 पूर्वी दिल्ली से बीजेपी उम्मीदवार गौतम गंभीर ने आज अपना वोट डालने के बाद लोगों से वोट डालने की अपील करते हुए कहा कि मैंने अपना काम पूरा किया, अब आपकी बारी है.

12 यूपी के प्रतापगढ़ में कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी को प्रशासन ने किसी भी अनहोनी से बचने के लिए नजरबंद कर दिया है. अब वह सिर्फ मतदान के लिए घर से बाहर निकल सकेंगे.

13 टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने छठे चरण के तहत लोगों ने वोट करने की अपील करते हुए कहा कि मतदान राष्ट्र निर्माण के प्रति आपका अधिकार और जिम्मेदारी है इसलिए जाइए और वोट डालिए.

14 छठे चरण के तहत पश्चिम बंगाल में एक बार फिर से अप्रिय घटना घटी है. आज हो रहे मतदान के पहले ही एक बीजेपी कार्यकर्ता के साथ गंभीर वारदात को अंजाम दिया गया है.

15 एनसीबी ने यूपी पुलिस के एक एसपी के मकान पर छापा मारकर 1800 किलो ड्रग्स बरामद किया है जिसकी कीमत 400 करोड़ रुपये आंकी गई है इसको लेकर एनसीबी ने दावा किया है कि देश में पकड़ी गई ड्रग्स की यह अब तक की सबसे बड़ी खेप है.

कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

16 गुरदासपुर में बेटे सनी देयोल के लिए प्रचार करते हुए अभिनेता धर्मेंद्र ने कहा कि हम नेता नहीं, सेवक बनकर लोगों की सेवा करने आए हैं. लेकिन अगर पहले पता होता कि सनी के खिलाफ बलराम जाखड़ के बेटे सुनील जाखड़ चुनाव लड़ रहे हैं तो शायद हम मना कर देते हैं. आपको बता दें कि दिग्‍गज कांग्रेस नेता रहे बलराम जाखड़ व अभिनेता धर्मेंद्र के बहुत मधुर संबंध रहे हैं.

17 हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जीत का दावा करते हुए कहा कि रोहतक से उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा और सोनीपत से वह खुद बड़े अंतर से चुनाव जीतेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि पूरे हरियाणा में कांग्रेस कड़ी टक्कर में है और बेहतर प्रदर्शन करेगी.

18 यूपी के मछलीशहर संसदीय क्षेत्र के कबूलपुर पोलिंग बूथ में सुबह से ईवीएम खराब होने से मतदान नहीं हो सका है. जबकि वोट देने के लिए लाइन में लगी मुस्लिम महिलाओं प्रशासन पर उन्हें वोट देने से रोकने का आरोप लगाया है.

19 गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने सोशल मीडिया कंपनियों द्वारा यूजर्स की निजी जानकारियों के दुरुपयोग पर उठ रही चिंताओं के मद्देनजर बड़ा बयान देते हुए कहा कि उनकी कंपनी कभी भी अपने यूजर्स की निजी जानकारियां तीसरे पक्ष को नहीं बेचेगी.

20 लोकसभा चुनाव के छठे चरण के तहत आज हरियाणा की सभी दस सीटों पर मतदान जारी है. जिसको लेकर जानकारों की माने तो यह चुनाव प्रदेश की खट्टर सरकार के लिए सत्ता का सेमीफाइनल माना जा हैं. क्योंकि उनका कार्यकाल इस साल अक्टूबर में पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *