10.8 C
New Delhi
18/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
breaking news 9th february
राष्ट्रीय

दोपहर की ताजा ख़बरें | Mid day news | 9th February

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी के बिजनेस मैन पति रॉबर्ट वाड्रा से मनी लांड्रिंग के मामले में ईडी आज तीसरे दिन भी पूछताछ करेगी. आपको बता दें कि ईडी अब तक वाड्रा से करीब 14 घंटे तक पूछताछ कर चुकी है.Mid day news 9th February

कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार सारदा चिटफंड घोटाले में सबूतों को नष्ट करने में अपनी कथित भूमिका को लेकर सीबीआई पूछताछ का सामना करने मेघालय पहुँच चुके हैं और यहाँ आज उनसे सीबीआई पूछताछ करेगी.

केंद्र सरकार स्टार्टअप फंडिंग को बढ़ावा देने के लिए इसमें लिस्टेड कंपनियों, संस्थापकों के रिश्तेदारों और कुछ ‘मान्यताप्राप्त निवेशकों’ के अलावा एंजेल इन्वेस्टरों के लिए टैक्स छूट का दायरा बढ़ाने जा रही है और जिसके तहत इन्हें स्टार्टअप्स में संभवतः 50 करोड़ रुपये तक की फंडिंग करने की अनुमति दी जा सकती है.

राफेल डील मामले में मोदी सरकार की आलोचना कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शायराना अंदाज में निशाना साधते हुए कहा कि ‘सर्दी, खांसी न मलेरिया हुआ, ये गया यारों इसको रॉफेलेरिआ हुआ है.’

लोकसभा चुनाव लड़ने से इनकार कर चुके एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार ने अपने बयान से यूटर्न लेते हुए एलान किया है कि वह इस बार दक्षिण-पश्चिम महाराष्ट्र में माढा संसदीय सीट से लोकसभा चुनाव में उतरेंगे.

“स्वाइन फ्लू” की सुनामी ने सैकड़ो को निगला

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने ‘स्वस्थ बच्चे-स्वस्थ भारत’ कार्यक्रम के लिए फिटकेवियन एप लांच किया है जिसके माध्यम से देश भर के 1199 केंद्रीय विद्यालयों के करीब 13 लाख बच्चों की फिटनेस का मूल्यांकन किया जाएगा.Mid day news 9th February

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने राम मंदिर और सबरीमाला मामले को लेकर बड़ा बयान देते हुए राम मंदिर को ‘आस्था’ का और सबरीमाला मामले को ‘प्रथा’ का मामला बताते हुए कहा कि दोनों को आपस में मिलाना नहीं चाहिए दोनों अलग है.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पूर्वी यूपी के अपने दौरे के दौरान एक बार फिर से राम मंदिर मामले को लेकर विपक्ष को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रदेश की बीएसपी और एसपी सरकार ने जरूरी दस्तावेजों को समय पर सुप्रीम कोर्ट में नहीं जमा किया है जिससे राम मंदिर निर्माण में देरी हो रही है.Mid day news 9th February

राजस्थान में पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर ‘अबकी बार, आखिरी बार’ के नारे के साथ गुर्जर एक बार फिर से सडकों पर उतर आये हैं और उन्होंने कई जगह रेलवे ट्रैक्स को अपने कब्जे में ले लिया है जिसके बाद किसी भी अनहोनी से बचने के लिए 4 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और 7 का रूट बदल दिया गया है.

पश्चिम बंगाल में सीबीआई और कोलकाता पुलिस में मचे सियासी तूफान के बीच अब कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के अंतरिम निदेशक एम नागेश्वर राव के ठिकानों पर छापेमारी की है. हालांकि कारणों का खुलासा नहीं हुआ है.

PM के तथ्यों का जबाव दे कांग्रेस : अरुण जेटली

सीबीआई के नवनियुक्त प्रमुख ऋषि कुमार शुक्ल ने एजेंसी के कर्मियों को खुश रहने की सलाह देते हुए आश्वासन दिया कि वह उनके बकायों और प्रोन्नति से जुड़े सभी मुद्दों का समाधान करने का हरसंभव प्रयास करेंगे.Mid day news 9th February

यूपी के सहारनपुर और उत्तराखंड के रुड़की में जहरीली शराब के कारण अब तक 64 लोगों की मौत हो चुकी है और 120 लोगों की हालत खराब है.

गुजरात में 400 करोड़ के मत्स्य घोटाले मामले में एसीबी की विशेष अदालत ने भाजपा नेता और गुजरात सरकार के मंत्री पुरुषोत्तम सोलंकी के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया है जिसके बाद अब भाजपा नेता को वारंट रद्द कराने के लिए 2 मार्च को कोर्ट में पेश होना होगा.

राफेल पर मची रार के बीच आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने राफेल मामले में सीबीआई और दिल्ली पुलिस से एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.Mid day news 9th February

कांग्रेस नेता शशि थरूर की शिकायत पर दिल्ली की एक अदालत ने वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए हैं. आपको बता दें कि थरूर ने अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत की जांच से संबंधित गोपनीय दस्तावेजों की चोरी का आरोप अर्नब पर लगाया है.

सुबह की ताजा खबरें 

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू दिल्ली में केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए 1 करोड़ रुपये खर्च कर दो ट्रेनों को किराए पर लिया है जिसके जरिये प्रदर्शनकारियों को दिल्ली लाया जाएगा.

यात्रियों की टिकट की झंझट को ख़त्म करने के लिए दिल्ली मेट्रो जल्द ही बायोमीट्रिक आधारित फेयर कलेक्शन गेट लगाने जा रहा है जिसके लगने के बाद से बिना या स्मार्ट कार्ड के आप सिर्फ अपनी उंगली पंच कर मेट्रो में सफर कर सकेंगे.Mid day news 9th February

जानिए कैसे वापस पायें अपनी खोई हुई ताकत

योगगुरु बाबा रामदेव ने राम मंदिर निर्माण मामले में भगवान राम को सिर्फ हिन्दुओं का ही नहीं बल्कि मुसलमानों का भी पूर्वज बताते हुए कहा कि अगर “राम मंदिर अयोध्या में नहीं बनेगा तो कोई मक्का-मदीना और वेटिकन सिटी में तो बनाने वाला नहीं है.

पाकिस्तान की नापाक हरकतों और चीन की धमकियों के बीच भारतीय सेना खुद को और बेहतर करने के लिए इंटिग्रेटिड बैटल ग्रुप्स रणनीति पर काम कर रही है और माना जा रहा है कि केंद्र कि मंजूरी मिलने के बाद पंजाब के वेस्टर्न कमांड में इसका अभ्यास भी किया जाएगा.

दिल्ली हाईकोर्ट ने नेटफ्लिक्स और एमेजॉन प्राइम वीडियो जैसे ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के कामकाज को नियंत्रित करने के लिए सरकार को दिशा निर्देश देने की मांग वाली याचिका खारिज कर दिया है.Mid day news 9th February

Related posts

2022 में योगी और मोदी दोनों जेल में होंगे : मायावती

admin

1 फरवरी को नृत्य एवं संगीत कला की बेजोड़ प्रस्तुति

admin

केजरीवाल ने जनता को बजट में हवा मिठाई दी है : मनोज तिवारी

admin