आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | 19th May 2019

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण में आज सुबह 9 बजे तक बिहार में 10.65%, हिमाचल प्रदेश – 0.87%, मध्य प्रदेश- 7.16%, पंजाब-4.64%, यूपी-5.97%, प. बंगाल- 10.54, झारखंड-13.19%, चंडीगढ़ में 10.40% वोटिंग दर्ज की गई हालांकि इस दौरान वोटरों में उत्साह देखने को मिला.

केदारनाथ में ध्यान करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मैं भगवान से कुछ नहीं मांगता हूं और इस प्रवृत्ति से मैं सहमत भी नहीं हूं क्योंकि ईश्वर ने आपको मांगने नहीं बल्कि देने योग्य बनाया है. आर ईश्वर ने जो क्षमता दी है, वह हमें समाज को देना चाहिए.

केजरीवाल ने कहा ,हम दिल्ली की सातों सीटें जीत सकते थे लेकिन….

केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के नेता रविशंकर प्रसाद ने पटना के विमिंज़ कॉलेज में अपना वोट डालने के बाद कहा कि मैं पूरे देश और खास तौर पर पटना साहिब के मतदाताओं से अनुरोध करता हूँ की एक मजबूत, ईमानदार और साहसी प्रधानमंत्री चुनने का ये मौका है और आपका एक वोट देश और दुनिया की दिशा निर्धारित करेगा. इस लिए भारी मतों से फिर एक बार मोदी सरकार बनायें.

भाजपा के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ.मुरली मनोहर जोशी ने आज वाराणसी में काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद मतदान किया इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को आशीर्वाद देने के सवालों पर कहा कि मैं कौन होता हूं उन्‍हें आशीर्वाद देने वाला. जनता उन्‍हें आशीर्वाद दे.

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने राष्ट्रीय राजधानी से अवैध प्रवासियों को बाहर निकालने के लिये यहां भी एनआरसी लागू करने की मांग की.

7 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 59 सीटों पर सातवें चरण का मतदान जारी,नीतीश, योगी ने वोट डाले

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आम चुनाव के लंबे शेड्यूल पर सवाल उठाते हुए कहा कि चुनाव आयोग को गर्मी के बजाए अच्छे मौसम में चुनाव कराना चाहिए ताकि लोगों को समस्याएं नहीं हों. उन्होंने यह भी कहा कि मैं इस मुद्दे पर सर्वसम्मति बनाने के लिए सभी दलों के नेताओं को पत्र लिखूंगा.’

कांग्रेस के नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केदारनाथ में ध्यान लगाने को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी का मजाक उड़ाते हुए उन पर ध्रुवीकरण का आरोप लगाया और कहा कि ‘वह भगवा धारण कर एक गुफा में बैठे हुए हैं. भगवान ही जानें, वह क्या संदेश देना चाहते हैं. हर कोई उन्हें देख रहा है.’

बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल की नेता और मिर्जापुर से उम्मीदवार अनुप्रिया पटेल ने एनडीए के फिर से बहुमत में सरकार बनाने का दावा करते हुए कहा कि मोदी दोबारा पीएम बनेंगे क्योंकि मोदी सरकार ने बहुत काम किया है.

तृणमूल कांग्रेस सांसद ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस सप्ताह के शुरू में एक रैली में उनके खिलाफ ‘‘मनगढ़ंत आरोप’’ लगाने के लिए मानहानि का नोटिस भेजते हुए पीएम मोदी को माफी मांगने के लिए 36 घंटे का समय दिया है.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बेटी और लेखिका दमन सिंह ने पीएम मोदी को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं कोशिश करती हूं कि उन्हें न देखूं. हालांकि वो इसका कोई कारण नही बता पाईं.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में अपना मतदान करने के बाद चुनाव को लोकतंत्र का एक त्योहार बताया और कहा कि जिस तरह से लोगों ने इन चुनावों में भाग लिया है वह सराहनीय है. उन्होंने यूपी और पश्चिम बंगाल की तुलना करते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के विपरीत पिछले 6 चरणों में यूपी में कोई अशोभनीय घटना नही हुई जो अच्छी बात है.

भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा के विवादित बयान पर घिरी बीजेपी को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने नसीहत देते हुए कहा कि प्रज्ञा के ऐसे बयान के लिए उन्हें पार्टी से बाहर करने पर विचार करना चाहिए.

नैशनल फार्मासूटिकल प्राइसिंग अथॉरिटी ने कैंसर के मरीजों को दवाओं में राहत देने के लिए बड़ा कदम उठाते हुए 9 ऐंटी-कैंसर दवाएं, जिनमें लंग कैंसर में इस्तेमाल किए जाने वाले कीमोथैरपी इंजेक्शंस भी शामिल हैं, उनका दाम 87 फीसदी तक कम कर दिया है.

कर्नाटक में कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम सिद्धारमैया को दोबारा मुख्यमंत्री बनाए जाने की उठ रही मांगों के बीच राज्य की सत्ताधारी जेडीएस के वरिष्ठ नेता बासवराज होराती ने विधानसभा भंग किए जाने की मांग किया है.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के भाजपा से खतरा होने वाले दावे पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने केजरीवाल पर सुरक्षा के ‘‘गंभीर’’ मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया. बीजेपी ने यह भी कहा कि  ‘‘सस्ती लोकप्रियता’’ के लिए केजीरवाल भगवा दल के खिलाफ झूठे आरोप लगा रहे हैं.

कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने पाएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार नरेंद्र मोदी को सत्ता से उखाड़ फेंका जाएगा और राहुल गांधी जनता के लिए नई उम्मीदें लेकर आएंगे.

अमेरिका की विमान निर्माता कंपनी बोइंग ने उसके दुर्घटनाग्रस्त 737 मैक्स विमानों में मौजूद सॉफ्टवेयर की तकनीकी खामी को स्वीकार करते हुए कहा कि उसने अपनी कमियों को दूर कर लिया है. और वह अब इसकी प्रमाणिकता के लिए अंतिम उड़ान की तैयारी कर रहा है.

पीएम नरेंद्र मोदी की केदारनाथ यात्रा पर तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत करते हुए इसे आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है. इसके साथ ही टीएमसी ने यह भी कहा कि पिछले दो दिनों से मीडिया में बस वही छाए हुए हैं.

जानिए कैसे वापस पायें अपनी खोई हुई ताकत

यूपी के चंदौली के अलीनगर थाना क्षेत्र के सिकटिया में आज सातवें चरण के मतदान के दौरान एसपी-बीएसपी व बीजेपी समर्थकों में झड़प हुई है. जिसमें 2 लोगों को चोट आई है.

पश्चिम बंगाल से भाजपा नेता सीके बोस ने टीएमसी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि कल रात, मुझे विभिन्न बूथों से मेरे कार्यकर्ताओं के फोन आ रहे थे कि उन्हें टीएमसी की ‘जिहादी’ ब्रिगेड ने चेतावनी दी है कि अगर आप बीजेपी के लिए बूथ एजेंट बने, तो आपकी खैर नहीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *