आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | Mid Day News | 21st April 2019

लोकसभा चुनाव के 23 अप्रैल को होने वाले तीसरे चरण के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात के पाटन में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे आपको बता दें कि तीसरे चरण में ही गुजरात की सभी 26 लोकसभा सीटों पर भी मतदान होगा.

पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग के विशेष पर्यवेक्षक अजय वी नायक ने राज्य के मौजूदा हालात को 15 साल पहले के बिहार जैसा बताते हुए कहा कि पश्चिम बंगाल के लोगों का राज्य पुलिस पर भरोसा नहीं रह गया है इसीलिए सभी मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की उनकी मांग बढ़ गई है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कमजोर प्रधानमंत्री बताने पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने करारा जवाब देते हुए कहा कि पीएम मोदी की हिम्मत की वजह से ही बालाकोट में सर्जिकल स्ट्राइक की गई और आज पाकिस्तान भी मोदी से डरता है.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के दफ्तर में काम करनेवाली एक पूर्व कर्मचारी ने उनपर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाया है जिस पर जवाब देते हुए रंजन गोगोई ने कहा कि ऐसा करके कुछ लोग उन्हें अहम मामलों की सुनवाई करने से रोकना चाहते हैं. उन्होने यह भी कहा कि अगर ऐसे आरोप लगेंगे तो कौन समझदार जज बनना चाहेगा?

चीन के बेल्ट ऐंड रोड फोरम से ठीक पहले भारत के विदेश सचिव विजय गोखले आज पेइचिंग के दो दिन के दौरे पर जा रहे हैं. माना जा रहा है कि इस दौरान दोनो देशों के बीच मसूद अजहर को लेकर बात हो सकती है.

पूर्वा एक्सप्रेस पटरी से उतरी, 14 घायल

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र की माटी में आकर शरद पवार को ललकारना इतना आसान नहीं है, जो उखाड़ना है उखाड़ लें.

भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने बाबरी विध्वंश विवादित बयान देते हुए कहा कि ‘मैंने ढांचे पर चढ़कर तोड़ा था. मुझे गर्व है कि ईश्वर ने मुझे अवसर दिया. अब वहीं राम मंदिर बनाएंगे. हालांकि साध्वी के इस बयान पर चुनाव आयोग ने उन्हें नोटिस थमा दिया है.

गुजरात के सुरेंद्रनगर में हार्दिक पटेल पर एक शख्स के द्वारा थप्पड़ मारे जाने के बाद अब अहमदाबाद में हार्दिक की जनसभा में उनके ही समर्थकों के बीच जमकर हंगामा और कुर्सियां चली हैं. हालांकि इस हंगामे का दोष एकबार फिर हार्दिक ने बीजेपी पर मढ़ा है.

बालाकोट में पाकिस्तान के एफ-16 विमान को ध्वस्त करने की वीरतापूर्ण कार्रवाई के लिए वायुसेना ने विंग कमांडर अभिनंदन को वीर चक्र प्रदान करने की सिफारिश किया है.

दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने के आरोप में दक्षिणी मुंबई लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार मिलिंद देवड़ा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की घारा 171 और लोक प्रतिनिधित्व की घारा 125 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज किया गया है.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

केरल में पत्तनमतिट्टा से लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी के. सुरेंद्रन ने उनके खिलाफ लंबित केसों को लेकर टीवी पर एड दिया है. जिसके मुताबिक उनपर 242 मामले दर्ज हैं जिनमें से 222 मामले तो सिर्फ सबरीमाला आंदोलन से जुड़े हैं.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने इस्लामिक स्टेट के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए इससे प्रभावित एक ग्रुप के सदस्य को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. माना जो रहा है कि यह शख्स दिल्ली समेत उत्तर भारत में नेताओं और सरकारी प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने की फिराक में था.

कैश संकट की वजह से जमीन पर खड़े हो चुके जेट एयरवेज के कुछ विमान अगले सप्ताह से उड़ सकते हैं.  सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक स्पाइसजेट जेट एयरवेज के 30 से 40 ‘बोइंग 737’ विमानों को उड़ाने के लिए तैयार है और एयर इंडिया 5 ‘बोइंग 777’ और कुछ B737 विमानों को उड़ाएगी.

गंगा की स्वच्छता और अबाध प्रवाह के लिए पिछले साल अक्टूबर से ही अनशन पर बैठे 26 वर्षीय स्वामी आत्मबोधानंद ने जल त्यागने का एलान करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और संयुक्त राष्ट्र महासचिव को पत्र लिखा है. उन्होंने कहा कि गंगा की स्वच्छता के लिए उनकी सारी उम्मीदें अब खत्म हो चुकी हैं.

यूपी के पूर्व मंत्री स्वर्गीय जमुना निषाद के पुत्र और भाजपा नेता अमरेंद्र निषाद पुन: समाजवादी पार्टी में वापसी कर सकते हैं आपको बता दें कि अमरेंद्र निषाद पिपराइच विधानसभा से सपा से विधायक रह चुकीं अपनी मां राजमती निषाद के साथ बीते दिनों भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर लिया था.

पीलीभीत से भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी वरुण गांधी ने बरखेड़ा विधानसभा क्षेत्र का दौरे पर आ रहे हैं इस बीच उनके स्वागत के लिए भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ता उनका स्वागत करने के लिए सड़कों पर उतर आए हैं. आइये देखते हैं हमारे संवाददाता अवध किशोर की ये रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *