आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | 25th April 2019

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावना करने के लिए भाजपा 7 लोगों के नामों की सूची वनाया है. इसकी लिस्ट भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को सूची सौंपी गई है. हालांकि अभी नामों का खुलासा नहीं किया गया.
  • कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके ही संसदीय क्षेत्र वाराणसी में चुनौती देने के चुनावी मैदान में उतरने जा रही हैं और29 अप्रैल को वह वाराणसी संसदीय सीट से नामांकन करेंगी. माना जा रहा है कि इसकी आधिकारिक घोषणा 27 अप्रैल को हो सकती है.
  • सुप्रीम कोर्ट ने 8 अप्रैल को अपने आदेश में चुनाव आयोग को हर विधानसभा क्षेत्र में से एक ईवीएम के V.V.P.A.T. से मिलान को बढ़ाकर 5 ईवीएम तक करने का निर्देश दिया था जिस पर अब आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्र बाबू नायडू के नेतृत्व में 21 गैर-एनडीए नेताओं ने सुप्रीम कोर्ट से इस संबंध में अपने 8 अप्रैल के आदेश की समीक्षा की मांग किया है.
  • देश के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई पर उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली सुप्रीम कोर्ट की पूर्व महिला कर्मचारी ने मामले की आंतरिक जांच के लिए गठित पैनल की संरचना पर आपत्ति जताते हुए इस जांच पैनल में चीफ जस्टिस के करीबियों को शामिल करने का आरोप लगाया है.
  • चुनाव आयोग ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा बालाकोट मामले के नाम पर वोट मांगने के मामले में आचार संहिता उल्लंघन की गलत शिकायत दर्ज करने वाले अधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है.
  • केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगुसराय में एक अपने विरोधियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर तीन हाथ जगह चाहिए तो इस देश में वंदेमातरम गाना होगा और भारत माता की जय कहना होगा.
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक पर बैन लगाने के बाद चुनाव आयोग ने अब ममता बनर्जी की बायोपिक ‘बाघिनी’ पर भी बैन लगा दिया है. जिसको लेकर सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि उनका इन बातों से कोई लेना देना नहीं है.

मोटे व बदसूरत होंठो को खुबसूरत बनाता है फिटकरी/beauty-tips

  • फंसे कर्ज और पूंजी की कमी से जूझ रहे सरकारी बैंकों को उबारने के साथ अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए रिजर्व बैंक द्वारा लगातार दो बार नीतिगत दरों में कटौती करने पर वैश्विक रेटिंग एजेंसी फिच ने आरबीआई के इस कदम की सराहना किया है.
  • मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को छिंदवाड़ा के उमरेठ में हेलिकॉप्टर उतारने की अनुमति नहीं मिलने पर शिवराज सिंह चौहान ने छिंदवाड़ा कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा पर नाराजगी जताते हुए कहा कि सत्ता के मद में ऐसे चूर मत होओ ये पिठ्ठू कलेक्टर, हमारे दिन भी जल्दी आएंगे, तब तेरा क्या होगा?’
  • कांग्रेस के टिकट पर लखनऊ से मेयर का चुनाव लड़ने वाली नेती प्रेमा अवस्थी ने कांग्रेस को तगड़ा झटका देते हुए भाजपा में शामिल हो गईं है.
  • धमकी भरा पत्र मिलने के बाद यूपी के मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था को कड़ी कर दिया है. और इस कड़ी में भगवान श्रीकृष्ण के जन्मस्थान से लेकर जंक्शन तक पर अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है.
  • राजस्थान में भाजपा के सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी ने बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस ज्वॉइन करने का एलान किया है. उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को जितवाना है’.
  • मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को बीजेपी से टिकट मिलने के महाराष्ट्र के धुले लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले मुस्लिम बहुल मालेगांव सेंट्रल विधानसभा क्षेत्र में भाजपा का विरोध शुरु हो गया है.
  • क्‍या गुमनामी बाबा ही सुभाष चंद्र बोस थे? इस सवाल के बीच अमेरिका के एक हैंडराइटिंग एक्‍सपर्ट ने सुभाष चंद्र बोस और गुमनामी बाबा की हैंडराइटिंग की जांच करने के बाद दावा किया है कि गुमनामी बाबा ही सुभाष चंद्र बोष थे.
  • ओडिशा में दूसरे चरण में रद्द हुए नौ बूथों पर आज कड़ी सुरक्षा के बीच पुनः मतदान किया जा रहा है. आपको बता दें कि यह सभी बूथ सुंदरगढ़,कंधमाल, बरगढ़ एवं आस्का लोकसभा के अंतर्गत आते हैं.

नामांकन से पहले प्रधानमंत्री मोदी का मेगा रोड शो/pm-modi-varanasi

One thought on “आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | 25th April 2019

  • April 29, 2019 at 6:37 pm
    Permalink

    Hi there, I think your blog may be having web browser compatibility
    issues. Whenever I take a look at your website
    in Safari, it looks fine but when opening in IE, it has some overlapping issues.
    I merely wanted to provide you with a quick heads up! Aside from that, fantastic
    website! It’s the best time to make some plans for the long run and it’s time to be happy.
    I have read this publish and if I could I want to recommend you some fascinating things or tips.
    Maybe you could write subsequent articles relating to this article.
    I wish to learn more things about it! I will right away clutch your rss feed as I can not find your email subscription link
    or e-newsletter service. Do you’ve any? Please let me
    realize so that I may just subscribe. Thanks.
    http://samsung.com/

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *