आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | 27th May 2019

  • लोकसभा चुनावों के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज विशेष विमान से अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचे. यहां बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, यूपी के राज्यपाल रामनाइक और CMयोगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया. इस दौरान पीएम ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना किया. जिसकी लाइव स्ट्रीमिंग काशी विश्वनाथ मंदिर के प्रवेश द्वार पर लगे एलईडी स्क्रीन पर की गई. midday news 27th may
  • भारी बहुमत से लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत के बाद राष्ट्रीय स्वयं सेवक प्रमुख मोहन भागवत ने राम मंदिर निर्माण की तरफ इशारा करते हुए कहा कि राम का काम करना है और राम का काम होकर रहेगा. उन्होंने कहा कि इसकी निगरानी भी करनी होगी.
  • देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की पुण्यतिथि पर आज पीएम नरेन्द्र मोदी ने उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि ‘हम देश के लिए उनके योगदान को याद करते हैं.’
  • बीते एक दिन से पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य बिगड़ने को लेकर सोशल मीडिया में चल रही खबरों को गलत और आधारहीन करार देते हुए सरकार ने मीडिया को इस तरह की अफवाहों, अटकलों से दूर रहने की सलाह दिया है.
  • भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की पुण्यतिथि पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज दिल्ली स्थित शांतिवन जाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी. midday news 27th may
  • लंदन की संपत्ति से जुड़े मनी लांड्रिंग मामले में आरोपी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत रद्द करने की मांग वाली प्रवर्तन निदेशालय की याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई करेगा.
  • शारदा चिटफंड घोटाले के संबंध में जांच का सामना कर रहे कोलकाता के पूर्व पुलिस कमिश्‍नर और मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी आईपीएस अफसर राजीव कुमार को आज सीबीआई ने पूछताछ के लिए बुलाया है. ऐसा माना जा रहा है कि जांच एजेंसी राजीव कुमार को गिरफ्तार भी कर सकती है. midday news 27th may
हेल्थी मशरूम की सब्जी बनाने का आसान तरीका
  • असोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म संस्था ने ऐफिडेविट के आधार पर लिस्ट जारी की है जिसके अनुसार इस बार लोकसभा में 475 सांसद ऐसे हैं जिनकी संपत्ति 1 करोड़ से अधिक की है वहीं 233सांसद ऐसे हैं जिन पर कोई न कोई केस दर्ज है आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ छिंदवाड़ा से सांसद चुने गए हैं और वह इस लोकसभा के सबसे अमीर सांसद हैं. midday news 27th may
  • कांग्रेस की करारी हार पर भाजपा की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने तंज कसते हुए इसके लिए खुद राहुल गांधी को जिम्‍मेदार बताया और उन पर वंशवाद और पेंशनधारी क्लब से घिरे होने का आरोप लगाया. शिवसेना ने यह भी कहा कि वंशवाद और पेंशनर क्लब से घिरे होने के कारण आज कांग्रेस की ऐसी स्थिति हो गई है.
  • भारतीय रिपब्लिकन पार्टी बहुजन महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रकाश आंबेडकर ने दावा किया है कि अगर उनकी पार्टी केंद्र की राजनीति में होती तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनावों में इतनी आसानी से जीत नहीं मिलती.
  • अमेठी में स्मृति इरानी के करीबी सहयोगी सुरेंद्र सिंह मामले में पुलिस ने तीन नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. बाकी आरोपियों की भी तलाश की जा रही है. इसके लिए यूपी प्रशासन ने एसटीएफ की टीम को भी लगाया है.
  • हरियाणा के गुड़गांव सदर बाजार एरिया में मस्जिद से लौट रहे एक रोजेदार युवक की कुछ बदमाशों ने बुरी तरह से धुनाई कर दी. इस मामले में पीड़ित का आरोप है कि उसका रास्ता रोककर टोपी उतारकर चलने को कहा गया. इसके अलावा कथित तौर पर जय श्रीराम और भारत माता की जय बोलने को भी कहा गया है.
  • यूपी में बीजेपी के विजय रथ को रोकने में नाकाम महागठबंधन फिलहाल हार के कारणों की समीक्षा में जुटा है. जिसको लेकर मुरादाबाद सीट पर जीत हासिल करने वाले समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन ने इस करारी हार पर चुप्पी तोड़ते हुए इसके लिए बीएसपी के साथ देरी से गठबंधन को जिम्मेदार ठहराया है. midday news 27th may
  • लोकसभा चुनाव में बड़ी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा देने की पेशकश को खारिज करने के बाद कांग्रेस वर्किंग कमिटी के नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष को पार्टी नेतृत्व में बड़े बदलाव करने की आजादी भी दी है. माना जा रहा है कि अब राहुल गांधी की मदद के लिए एक बड़ा पद भी बनाया जा सकता है.
पंडित नेहरू की गलतियों का दंश आज भी भुगत रहा देश
  • विजय माल्या की तरह देश छोड़कर भागने की कोशिश में गिरफ्तार किए गए जेट एयरवेज के फाउंडर और पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल को लेकर खुलासा हुआ है कि सरकार को पहले से ही अंदेशा था कि वह देश छोड़कर भाग सकते हैं इसीलिए करीब महीने भर से नरेश गोयल पर नजर रखी जा रही थी. midday news 27th may
  • वेदांता रिसोर्सेज के चेयरमैन अनिल अग्रवाल ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि मोदी सरकार एक बार फिर चुनकर आ गई है. इस बार सरकार का पहला लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को नौकरियां देना होना चाहिए. जिसके लिए उनके पास कुछ प्लान्स हैं.
  • दिल्ली कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष शीला दीक्षित ने दिल्ली में मिली हार को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि मैं इन नतीजों को न हार कह सकती हूं और न जीत. हमें पूरी उम्मीद थी कि कम से कम तीन सीटें तो हम जीत ही जाएंगे. लेकिन, सभी सीटें हारने पर निराशा हुई. उन्होंने कहा कि इस चुनाव में ऐसी मोदी की लहर आई कि सब कुछ बहाकर ले गई. अगर लहर न होती तो निश्चित तौर पर नतीजे हमारे पक्ष में होते.
  • स्विट्जरलैंड ने अपने वैश्विक वित्तीय केंद्र होने की हैसियत को दोबारा हासिल करने के लिए अपने बैंकों की जानकारियों को खुफिया रखने की प्रतिबद्धता छोड़ते हुए भारत के साथ ग्राहकों की जानकारी साझा करने के साथ करीब 11 भारतीय नागरिकों को नोटिस जारी किया है. midday news 27th may
  • लोकसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से मिली जीत से उत्साहित भाजपा के मध्यप्रदेश में कांग्रेस सरकार के अल्पमत में होने के दावों के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधायकों के साथ कर विधायकों से दो टूक पूछा कि आप ही लोगों ने मुझे सीएम बनाया है, आपलोग ही बताएं, क्या मैं कुर्सी छोड़ दूं? इस पर विधायकों ने एकजुट होकर उन पर भरोसा जताया और कहा कि सरकार पूरे पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी.
  • प्रवर्तन निदेशालय ने खुलासा किया है कि मुस्लिम नौजवानों को नफरत भरे उपदेशों के जरिए ब्रेनवाश करने वाले इस्लामी उपदेशक जाकिर नाइक को उसके बैंक खातों और उसके ट्रस्टों के बैंक खातों में अज्ञात ‘शुभचिंतकों’ ने कई सालों तक करोड़ों रुपए भेजे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *