आज दोपहर की बड़ी ताज़ा ख़बरें | 5th May 2019

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के खिलाफ उत्पीड़न केस मामले की सुनवाई को लेकर साथी जजों के बीच ही मतभेद उभर आए हैं इस कड़ी में जस्टिस डी.वाई चंद्रचूड़ और जस्टिस नरीमन ने इनहाउस जांच कमेटी से आपत्ति जताते हुए कहा है कि शिकायतकर्ता महिला के बगैर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट की छवि पर असर पड़ेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के साथ रिश्ते सुधारने को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि इसमें सबसे बड़ी समस्या यह पता लगाना है कि उस देश को चला कौन रहा है और किसके साथ बात करनी है. आप किससे बात करेंगे सेना के साथ, आइएसआई से या निर्वाचित सरकार के साथ?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को रोड शो के दौरान सरेआम थप्पड़ मारने वाले शख्स को लेकर खुलासा करते हुए दिल्ली पुलिस ने जीनकारी दिया है कि थप्पड़ मारने वाला शख्स कोई और नहीं आम आदमी पार्टी का ही समर्थक है जो कि पार्टी नेताओं द्वारा की जा रही बयानबाजी से नाराज था.

फिर पिटे केजरीवाल, आप ने भाजपा पर लगाया आरोप

देश में कितने गांव और शहर हैं इसको लेकर 2021 की जनगणना के बाद ही सही तौर पर पहली बार पता चल सकेगा कि देश में विशुद्ध रूप से कितने शहर और गांव हैं. फिलहाल इसको लेकर सरकार का मानना है कि शहर और गांव की आबादी का ठीक आकलन नहीं करने से नीतियां बनाने में विरोधाभास की स्थिति का सामना करना पड़ता है.

निर्वाचन आयोग से प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में धड़ाधड़ मिलने वाली क्लीन चिट को लेकर आयोग में ही मतभेद की स्थिति उभर आई है. सूत्रों के मुताबिक आयोग के गलियारों में दबी जबान से ये चर्चा गरम है कि क्लीन चिट पूरी तरह क्लीन नहीं है.

“ज़िंदगी ना मिलेगी दोबारा” की यादों को ताज़ा करेंगे ‘फरहान’

मध्यप्रदेश में भाजपा द्वारा कांग्रेस सरकार की कर्जमाफी को छलावा बताने पर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें बीजेपी से सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है.  

स्वच्छ और निर्मल गंगा की मांग को लेकर ब्रह्मचारी आत्मबोधानंद ने लगभग 193 दिन से जारी अपने अनशन को खत्म कर दिया है उनका अनशन नैशनल मिशन फॉर क्लीन गंगा (एनएमसीजी) के महानिदेशक राजीव रंजन मिश्रा ने समाप्त कराया.

पाकिस्तान के F-16 विमान को गिराने के बाद उसकी कैद से दो दिन में स्वदेश लौटने वाले विंग कमांडर अभिनंदन एक बार फिर से सर्विस में लौट आएं हैं आपको बता दें कि पाकिस्तान की कैद से वापस आने के बाद उनका इलाज चल रहा था, जिसके बाद उन्हें एक बार फिर से पश्चिमी कश्मीर में तैनाती दी गई है.

कांग्रेस की साजिश थी 26/11 हमला: पूर्व अधिकारी

यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा, बसपा व कांग्रेस पर निशाना साधते हुए गरीबों को ठगने का आरोप लगाया और कहा कि इन पार्टियों के शासन काल में भ्रष्टाचार का बोलबाला था. कांग्रेस अध्यक्ष, उनकी मम्मी और जीजा जमानत पर घूम रहे हैं.

झारखण्ड में जनसंघ के जमाने से पीर्टी के निष्ठावान कार्यकर्ता रहे भाजपा नेता डीएन प्रसाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने स्तीफे का कारण पार्टी द्वारा निष्ठावान कार्यकर्ताओं को सम्मान नहीं दिया जाना बताया है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के सामने बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने को लेकर इस पर कड़ी नारजगी जताते हुए भाजपा को 23 मई को चुनाव का नतीजा आने के बाद अंजाम भुगतने चेतावनी दी और कहा कि उन्हे रहना बंगाल में ही है.

आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की अनुपस्थिति में इस लोकसभा चुनाव में पार्टी के प्रचार अभियान की कमान संभाल रही बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने राज्य के लोगों के लिए एक खुला पत्र लिखते हुए लालू प्रसाद को जेल में प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

मैंने कोर्ट से माफी मांगी, आरएसएस और भाजपा से नही: राहुल गांधी

बिहार के बाहुबली नेता राजन तिवारी को बीजेपी में शामिल करवाने पर अब पार्टी के अंदर ही विरोध शुरू हो गया है. सूत्रों के मुताबिक इस मामले में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से मिलकर बाहुबली राजन तिवारी के बीजेपी में शामिल होने का विरोध किया है.

तृणमूल कांग्रेस ने चक्रवात फोनी के चलते जमीनी हालात की जानकारी लेने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की बजाय पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी से बात करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए आरोप लगाया कि मोदी देश के संघीय ढांचे का सम्मान नहीं करते हैं.

मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा पर से चुनाव आयोग का बैन हटने के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें एक बार फिर नोटिस भेजा है. साध्वी प्रज्ञा को इस बार यह नोटिस बैन के बावजूद प्रचार करने के मामले में दिया गया है.

राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दक्षिण भारत के राज्यों में भाजपा और एनडीए की बुरी हार का दावा करते हुए कहा कि इस बार भाजपा को उत्तर भारत में पहले से भी कम सीटें मिलेंगी.

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से भाजपा प्रत्याशी हंसराज हंस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी ने विश्व में घूमकर जो कूटनीतिक संबंध बनाए थे उससे विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान से वापस लाने में मदद मिली थी.

कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

उत्तर प्रदेश में महागठंधन के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अप्रत्यक्ष तौर पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती को प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन देने की तरफ इशारा करते हुए कहा कि गठबंधन ही इस बार देश को नया प्रधानमंत्री देगा.

गंगोत्री धाम के कपाट 6 महीने शीतकालीन समय में बंद रहने के बाद 7 मई को खुलने जा रहे हैं. जिसको लेकर गंगोत्री धाम में इसकी तैयारियां जोर शोर से चल रही है. आपको बता दें कि कपाट खुलने के साथ ही उत्तराखंड में चार धाम यात्रा की शुरुआत हो जाएगी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि 2017 में उत्तर प्रदेश की महान जनता ने प्रदेश के दो लड़कों की जोड़ी को खारिज किया था. क्योंकि जनता को पता है कि जोड़ी दो लड़कों की नहीं होती है जोड़ी तो बैलों की होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *