सुबह की ताजा ख़बरें | Morning news| 10th November 2018

1 और सुबह की सबसे ताजा खबर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर आ रही है जहाँ छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में ताबड़तोड़ रेलियां कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज प्रदेश के चारामा में जनसभा को संबोधित करेंगे.

2 और सुबह की अगली ताजा खबर भारत-सिंगापुर के बीच होने वाले युद्धाभ्यास को लेकर आ रही है जहां भारत और सिंगापुर की नैासेना के बीच संयुक्‍त द्विपक्षीय अभ्‍यास-सिमबेक्स आज से अंडमान सागर और बंगाल कि खाड़ी में शुरू हो रहा है.

3 और सुबह की अगली ताज़ा खबर सीबीआई से आ रही है जहाँ सीबीआई में चल रही उठापठक के बीच आज से सीबीआई में आर्ट ऑफ लिविंग का 3 दिवसीय वर्कशॉप शुरू हो रहा है. आपको बता दें कि इस दौरान 150 से ज्यादा सीबीआई अधिकारी वर्कशॉप में शामिल होंगे और इसके जरिए जीवन और नौकरी में पॉजिटिविटी को बढ़ाने की कोशिश करेंगे.

4 और सुबह की अगली ताज़ा खबर योगी आदित्यनाथ को लेकर आ रही है जहाँ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आज छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वह कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

5 और सुबह की अगली ताजा खबर टीपू सुलतान की जयंती को लेकर आ रही है जहाँ कर्नाटक सरकार कन्नड़ एवं संस्कृति विभाग की ओर से आज टीपू सुलतान की जयंती समारोह आयोजित किया जा रहा है. हालांकि इस दौरान मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी इसमें शामिल नहीं होंगे.

6 और सुबह की अगली खबर प्रदूषण को लेकर आ रही है जहां दिल्ली में प्रदूषण की विकट स्थिति  के बीच दिल्ली सरकार घोषणा किया है कि अगर प्रदूषण की स्थिति नहीं सुधरती है तो आज से दिल्ली में एक बार फिर से ओड ईवेन फार्मूला लागू किया जाएगा.

7 और सुबह की सबसे ताजा खबर मध्य प्रदेश से आ रही है जहां मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा के खिलाफ ताल ठोंक चुके कंप्यूटर बाबा कल रीवा में संतों से मुलाक़ात कर भाजपा के खिलाफ प्रचार करेंगे.

8 और सुबह की अगली ताज़ा खबर पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी को लेकर आ रही है जहां भगोड़े कारोबारी मेहुल चौकसी भारत प्रत्यर्पण से बचने के लिए एंटीगुआ की सरकार के खिलाफ मुकदमा दायर किया है. आपको बता दें कि एंटीगुआ की कानून के मुताबिक उसे भारत प्रत्यर्पित किया जा सकता है, जबकि चोकसी ने प्रत्यर्पण से बचने के लिए एंटीगुआ की नागरिकता ली है.

9 और सुबह की अगली ताज़ा खबर छत्तीसगढ़ से आ रही है जहां छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश के सीएम रमण सिंह ने चौथी बार छत्तीसगढ़ में अपनी वापसी का भरोषा जताते हुए कहा कि हम इस बार भी शानदार प्रदर्शन करेंगे.

10 और सुबह की अगली ताजा खबर सिग्नेचर ब्रिज विवाद को लेकर आ रही है जहां दिल्ली के सिग्नेचर ब्रिज विवाद मामले में भाजपा सांसद मनोज तिवारी द्वारा आप विधायक के खिलाफ धिकायत करने के बाद अब आम आदमी पार्टी ने भी दिल्ली पुलिस में लिखित शिकायत कर मनोज तिवारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

लोकल न्यूज़

1 और सुबह की अगली खबर में बिहार के पटना से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां आगामी लोकसभा चुनावों के लिए एनडीए में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर अपने साथ हो रहे पक्षपात को लेकर बड़ा बयान देते हुए केंद्रीय मंत्री एवं रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने हमारे साथ हो रहे सौतेले व्यवहार से मै बेहद आहत हूँ. इस दौरान उन्होंने दावा किया कि एनडीए में सीट शेयरिंग पर अंतिम निर्णय बिना मेरे से बातचीत किये हुए नहीं लिया जा सकता है.

2 और सुबह की अगली खबर में छत्तीसगढ़ के रायपुर से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा को तगड़ा झटका देते हुए टिकट नहीं मिलने से नाराज सतनामी समाज के गुरु बालदास अपने बेटे के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

3 और सुबह की अगली खबर में बिहार के बक्सर से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां नोटबंदी के दो साल पूरा होने पर आज बक्सर जिला कांग्रेस कमेटी ने काला दिवस मनाया. इस दौरान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष तथागत हर्षव‌र्द्धन ने नोटबंदी को भाजपा का काला क़ानून बताया.

4 और सुबह की अगली खबर में मध्य प्रदेश के राजगढ़ से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां राजगढ़ जिला मुख्यालय पर भाजपा के उम्मीदवारो के नामांकन फॉर्म भरवाने पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने कांग्रेस पर जमकर हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस ने प्रदेश को बर्बाद कर दिया और अब उनके नेता कहते हैं कि गुस्सा आता है. उनके गुस्सा का हमें क्या करना है?

5 और सुबह की अगली खबर में उत्तरप्रदेश से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां प्रदेश की योगी सरकार द्वारा शहर तथा स्थानों के नाम बदलने के बीच अब भाजपा विधायक संगीत सोम ने मुजफ्फरनगर का नाम बदलकर लक्ष्मीनगर करने की मांग की है.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.