आज सुबह की बड़ी ख़बरें | 25th April 2019

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज यूपी के झांसी में रोड शो करेंगी और जालौन के घुरसराय में व उरई में ताबड़तोड़ चुनावी जनसभाएं करेंगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर जाएंगे. इस दौरान पीएम मोदी विशाल रोड शो करेगे. आपको बता दें कि इस रोड शो को यादगार बनाने के लिए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पहले से ही वाराणसी पहुंच चुके हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान की अजमेर लोकसभा क्षेत्र बांदनवाड़ा गांव में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. आपको बता दें कि राहुल आज अजमेर शहर में रोड शो करने वाले थे लेकिन उनका यह कार्यक्रम रद्द हो गया है.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज झारखण्ड के पलामू और चौपारण में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

अनंतनाग में मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए नया नारा देते हुए कहा कि “यह लहर नहीं ललकार है, फिर एक बार मोदी सरकार है.” उन्‍होंने कहा कि इस लहर से महामिलावटी कुनबे में हड़कंप मचा हुआ है.

सपा, बसपा और आरएलडी के महागठबंधन से कांग्रेस को दूर रखने के बाद अखिलेश यादव ने पार्टी पर निशाना साधते हुए ‘अहंकारी’ होने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस, भाजपा की तरह सहयोगियों को किनारे लगाने और प्रतिद्वंद्वियों को धमकाने में विश्वास रखती है.’

भोजपुरी कलाकारों को चुनावी मैदान में उतारने को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि आजमगढ से दिनेश लाल यादव’निरहुआ’ और गोरखपुर से रविकिशन संसद में पहुंचते हैं तो पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में भी फिल्म सिटी बन सकती है.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी को सत्ता का भूखा और वादा खिलाफी करने वाला बताते हुए दावा किया कि वे अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में नहीं दिखाई देते हैं, वहां की जनता अपने सांसद को देखने के लिए लालियत है.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी निशाना साधते हुए कहा कि जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जन्मस्थली “सोनार बांग्ला’ में इन दिनों थाईलैंड का सोना आ रहा है लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण है कि इस मामले में पुलिस की वर्दी पहन कर ममता के गुंडों ने कस्टम अधिकारियों के साथ बदसलूकी की.

कानपुर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बड़ा चुनावी वादा करते हुए वादा किया कि हमारी सरकार आई तो उद्योग की स्थापना के लिए तीन साल तक किसी सरकारी विभाग से एनओसी नहीं लेनी पड़ेगी.

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमिरंदर सिंह ने अपनी सरकार के मंत्रियों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मंत्रियों के क्षेत्र से कोई भी पार्टी कैंडिडेट हारा तो उन मंत्रियों का पद छीन लिया जाएगा. कैप्टन के मुताबिक यह आदेश पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने दिया है.

आजमगढ़ से लोकसभा प्रत्याशी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश के नामांकन को लेकर आपत्ति दर्ज कराते हुए बीजेपी नेता कृष्ण पाल ने उनके नामांकन को खारिज करने की मांग किया है. इसके साथ ही बीजेपी नेता कृष्ण पाल ने दावा किया है कि अखिलेश ने एफिडेविट में अपनी संपत्ति अलग-अलग बताया है.

बिहार में तेजप्रताप यादव की लालू-राबड़ी मोर्चा पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए चुनाव आयोग ने शिवहर  सीट से पार्टी प्रत्याशी अंगेश कुमार सिंह का नामांकन रद्द कर दिया है. सूत्रों के मुताबिक, अंगेश का नामांकन दस्‍तावेज में कमी के कारण रद्द हुआ है.

भाजपा छोड़ कांग्रेस के हुए उदित राज

बीजेपी ने मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दिया है. जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी, पार्टी अध्यक्ष अमित शाह से लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को शामिल किया गया है.

पीएम मोदी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत पर जोधपुर से उम्मीदवार उनके बेटे के लिए कटाक्ष करते हुए कहा था कि यहां तो वंशवाद खुलकर है और मुख्यमंत्री इज्जत बचाने के लिए गली-गली घूम रहे हैं. पीएम के इस तंज का जवाब देते हुए सीएम गहलोत ने कौन पिता अपने बेटे के लिए नहीं दौड़ता, हर पिता बेटे के लिए दौड़ता है.

उत्तराखण्ड के मसूरी में चार धाम यात्रा और पर्यटन सीजन को लेकर पर्यटन व्यवसाय में तेजी से इजाफा हो रहा है. सूत्रों की माने तो इस बार अभी से सैलानी बड़ी संख्या में मसूरी पहुंच रहे हैं जिससे माना जा रहा है कि इस बार का सीजन पिछले कई वर्षों का रिकॉर्ड तोड़ सकता है.

लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा ने चंडीगढ़ से मौजूदा सांसद किरण खेर पर फिर से भरोसा जताते हुए उन्हे टिकट दिया है. टिकट मिलने के बाद किरण खेर ने दावा किया कि इस बार वो पवन बंसल से और भी ज़्यादा मार्जिन से जीतेंगी.

झारखण्ड के सीएम रघुवर दास कांग्रेस के 10 साल के शाशन पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के दस साल में देश में निराशा फैल गई थी लेकिन मोदी सरकार में माहौल सकरात्मक हुआ है, राष्ट्रवाद और विकास लोगों के लिए अब मुख्य मुद्दा बन गया है.

कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

छत्तीसगढ़ में तीनों चरणों का चुनाव खत्म होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने पूरी 11 सीटें जीतने के बजाय अधिकांश सीटों पर आगे रहने का दावा किया है.

हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सबसे पुरानी पार्टी कही जाने वाली कांग्रेस आज दिन तक एक परिवार के दायरे से बाहर नहीं निकल पाई और उस परिवार ने कभी पार्टी को परिवार से बाहर जाने नहीं दिया लेकिन लोकसभा चुनावों के बाद कांग्रेस पार्टी गांधी परिवार से मुक्त हो जाएगी.

यूपी के पीलीभीत के बीसलपुर से हमारे संवाददाता अवध किशोर बता रहें हैं कि बीसलपुर तहसील पत्रकार एसोसिएशन की एक बैठक देवल में मां जगदंबा के स्थान पर आयोजित की गई बैठक में सर्वसम्मति से आगामी 30 मई को होने वाले पत्रकारिता दिवस को लेकर चर्चा हुई.

3 thoughts on “आज सुबह की बड़ी ख़बरें | 25th April 2019

  • April 27, 2019 at 6:55 am
    Permalink

    I will right away snatch your rss as I can’t find your e-mail subscription hyperlink or newsletter service.
    Do you have any? Please permit me know so that I could subscribe.
    Thanks. Someone essentially assist to make severely
    posts I might state. This is the very first time I frequented
    your website page and to this point? I surprised with the analysis you made
    to create this particular put up amazing. Magnificent activity!
    I am not sure where you are getting your information, but great topic.
    I needs to spend some time learning more or understanding
    more. Thanks for fantastic info I was looking for this
    info for my mission. http://Tagomi.com/

    Reply
  • April 30, 2019 at 6:17 am
    Permalink

    I have been surfing on-line more than 3 hours lately, yet I never
    found any attention-grabbing article like
    yours. It’s lovely price enough for me. In my opinion, if all website owners
    and bloggers made just right content as you did, the
    web will likely be much more helpful than ever before.
    bookmarked!!, I really like your blog! Howdy would you mind letting me know which webhost you’re working with?
    I’ve loaded your blog in 3 completely different internet
    browsers and I must say this blog loads a lot faster then most.

    Can you recommend a good web hosting provider at a fair price?
    Many thanks, I appreciate it! http://foxnews.net

    Reply
  • May 2, 2019 at 9:58 pm
    Permalink

    Its such as you read my thoughts! You appear
    to grasp a lot approximately this, such as you wrote the e book in it or something.
    I believe that you simply can do with a few p.c. to power the message home a bit,
    but other than that, this is magnificent blog.
    An excellent read. I’ll definitely be back. There is certainly a lot to know about this subject.
    I like all the points you made. I am sure this piece of writing
    has touched all the internet users, its really really fastidious piece of writing on building up new blog.

    http://Alienware.com/

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *