आज सुबह की ताज़ा ख़बरें | 27th May 2019

  • लोकसभा चुनाव जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर वहां की जनता का धन्यवाद करने के लिए जाएंगे. आपको बता दें कि इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी इस दौरान रोड शो कर सकते हैं.
  • आईआईटी में एडमिशन के लिए आज देश के 155 शहरों और छह विदेशी शहरों में जेईई एडवांस्ड परीक्षा आयोजित की जा रही है. आपको बता दें कि यह परीक्षा सुबह 9 बजे से 12 और दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक दो पारियों में राजस्थान के 7 शहरों में होगी.
  • लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गृहराज्य गुजरात का दौरा कर अपनी मां से जीत का आशीर्वाद लिया. इस दौरान पीएम ने सरदार पटेल की प्रतिमा पर भी माल्यार्पण किया. morning news 27th may
  • यूपी के आजमगढ़ से सपा प्रमुख अखिलेश से लोकसभा चुनाव हारने के बाद यहां से भाजपा के प्रत्याशी दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने कहा कि वह भले ही लोकसभा का चुनाव हार गए हों, लेकिन वह अपने उद्देश्य में कामयाब हुए हैं, क्योंकि वह पीएम मोदी को फिर से प्रधानमंत्री के रूप में देखना चाहते थे और वही हुआ है कि पीएम मोदी एक बार फिर से देश के प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. morning news 27th may
  • लोकसभा चुनाव नतीजों के साथ ही नई लोकसभा के गठन की प्रक्रिया को लेकर कार्रवाई भी शुरू हो गई है. 30 मई को नई सरकार का शपथ ग्रहण होगा और इसके अगले हफ्ते संसद का पहला सत्र शुरू होगा. सूत्रों के मुताबिक इस सरकार का संसद का पहला सत्र पांच जून से 15 जून के बीच चलेगा. इसकी शुरुआत राष्ट्रपति के अभिभाषण से होगी.
  • यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने रायबरेली लोकसभा सीट से चुनाव जीतने के बाद जनता का आभार व्यक्त करने के लिए रायबरेली की जनता को एक पत्र लिखकर कहा कि ”लोकसभा चुनाव में हर बार की तरह मुझमें अपना विश्वास व्यक्त किया. कांग्रेस के एक-एक कार्यकर्ता के अलावा सपा, बसपा, स्वाभिमान दल के साथियों ने जिस तरह मेरी जीत के लिए परिश्रम किया, उसके लिए मैं आभारी हूं.’ morning news 27th may
  • सूरत के चार-मंजिला तक्षशिला इनक्लेव मामले को गुजरात के पूर्व सीएम शंकर सिंह बाघेला ने इसे साजिश बताते हुए कहा कि यह एक मानव निर्मित आपदा थी.
अमेठी में करीबी नेता की हत्या के बाद स्मृति ने अर्थी को दिया कंधा
  • नवीन पटनायक को ओडिशा में लगातार पांचवीं बार बीजू जनता दल के विधायक दल का नेता सर्वसम्मति से चुन लिया गया. पार्टी सूत्रों ने बताया है कि पार्टी मुख्यालय में 45 मिनट तक चली बैठक के दौरान नव निर्वाचित बीजेडी विधायकों ने पटनायक को नेता चुना. अब वह पांचवी बार प्रदेश के सीएम बनेगे. morning news 27th may
  • वेस्ट बंगाल काउंसिल ऑफ हायर सेकेंडरी एजुकेशन आज 12वीं का रिजल्ट जारी करेगा. पश्चिम बंगाल में जो स्टूडेंट्स कक्षा 12 की परीक्षा में शामिल हो चुके हैं वे अपना रिजल्ट पश्चिम बंगाल बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट वेबसाइट  www.wbchse.nic.in और  www.wbresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं.
  • लोकसभा चुनाव हारने के बाद बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव आज एक बार फिर जनता दरबार लगाएंगे.
  • मध्य प्रदेश के छतरपुर से हमारे संवाददाता बीडी अनुरागी बता रहें हैं कि देश के जाने-माने पत्रकार संगठन आइसना की बैठक छतरपुर के विश्राम ग्रह में प्रदेश अध्यक्ष नवनीत जैन और जिला अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई. इस दौरान पत्रकारो की हितों की रक्षा से संबंधी तमाम बिन्दुओं पर चर्चा की गई.
  • लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद भी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की मुश्किलें और बढ़ गई हैं दरअसल आरएलएसपी के दो बागी विधायक सुधांशु शेखर, ललन पासवान और एमएलसी संजीव श्याम सिंह ने जेडीयू का दामन थाम लिया है. morning news 27th may
  • मध्यप्रदेश में छतरपुर के महाराजपुर से हमारे संवाददाता बीडी अनुरागी बता रहे हैं महाराजपुर के विधायक नीरज दीक्षित ने विधानसभा क्षेत्र के बेदार, कनेरा, उर्दमऊ और टटम गांवों में जाकर ग्रामीणों की समस्यायों को सुना और उनका मौके पर निराकरण कराया. morning news 27th may
  • यूपी के पीलीभीत से हमारे संवाददाता अवधकिशोर बता रहें हैं कि पीलीभीत के गजरौला थाना क्षेत्र के रामनगरिया गांव में मोबाइल को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद में गांव के ही किसी व्यक्ति ने डायल 100 को दी जिसके सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे सिपाहियों ने फिल्मी स्टाइल में पिस्टल युवक के मुंह मे तान दी.
मात्र 20 मिनट में पाएं गोरा और चमकदार चेहरा
  • लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की भारी हार से आहत पार्टी नेताओं और मंत्रियों ने प्रदेश नेतृत्व के खिलाफ आवाज़ उठाना शुरू कर दिया है. कमलनाथ कैबिनेट में ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे की मंत्री इमरती देवी ने कहा है कि अब महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया को प्रदेश की कमान सौपने का वक्त आ गया है.
  • एटीएम कार्ड की क्लोनिंग करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के मुख्य सरगना संतोष यादव को बीकानेर की कोटगेट थाना पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है. पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी बीकानेर सहित प्रदेश में कई लोगों के एटीएम कार्ड से लाखों रुपए निकाल चुका है. morning news 27th may
  • उत्तराखंड के रामनगर स्थित कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की सुरक्षा को प्रशासन ने और हाईटेक कर दिया हैं जिसके तहत कॉर्बेट की दक्षिणी सीमा पर थर्मल कैमरे लगाने का काम शुरू किया गया है. आपको बता दें कि रामनगर से कालागढ़ तक 400 किलोमीटर के एरिया में ये कैमरे लगाए जाएंगे, जो किसी भी व्यक्ति या शिकारी को देखते ही सेंस कर लेंगे.
  • मिनी क्यूबा कहे जाने वाले हरियाणा के भिवानी के बाक्सर दिनेश सांगवान भी अब बाक्सर विजेंदर सिंह की ही तरह प्रो-बॉक्सिंग में उतर कर विरोधियों को धूल चटाने को तैयार हैं. आपको बता दें कि बॉक्सर दिनेश सांगवान अर्जुन और भीम अवार्ड  से सम्मानित है और फिलहाल हरियाणा पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं.
  • भारत सरकार के नीति आयोग से निर्धारित स्वास्थ्य मानकों पर राज्यस्तरीय वार्षिक स्वास्थ्य रैंकिंग में रांची जिले को दूसरा स्थान मिला है. आपको बता दें कि पूरे झारखंड में लोहरदगा जिला स्वास्थ्य के मामले में टॉप पर है.
  • छत्तीसगढ़ की रायपुर लोकसभा सीट से सत्ताधारी दल कांग्रेस की करारी हार ने पार्टी के सामने कई सवाल खड़े कर दिए हैं. सबसे बड़ा सवाल है कि राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने के बाद भी आखिरकार राजधानी की सीट पर कैसे करारी हार हुई. आपको बता दें कि इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे को बीजेपी प्रत्याशी सुनील सोनी से 3 लाख 44 हजार से अधिक वोटों से हार का समाना पड़ा है.
  • हिमाचल प्रदेश की जयराम सरकार के कैबिनेट मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि इस बार चुनाव वंशवाद और राष्ट्रवाद के बीच हुआ था. उन्होंने कहा कि देश की जनता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को जनादेश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे ऐसे नेता हैं, जहां गए वहां कांग्रेस हार गई. morning news 27th may
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 मई को लेंगे शपथ
  • गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पुत्र उत्पल पर्रिकर ने कहा कि भाजपा पणजी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में मिली हार को लेकर मंथन करेगी. आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर इसी सीट से विधायक रहे थे.
  • हैदराबाद के एक सरकारी विद्यालय के प्रधानाध्यापक लतीफ मोहम्मद को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की आलोचना करते हुए सोशल मीडिया पर कथित रूप से एक वीडियो डालने पर निलंबित कर दिया गया है.
  • लोकसभा चुनाव के नतीजों की समीक्षा के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विभिन्न जिलों में सांगठनिक स्तर पर भारी फेरबदल करते हुए राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी की जिम्मेदारी को बढ़ा दिया है. उनको जंगलमहल के जिले में पार्टी को मजबूत बनाने का जिम्मा सौंपा गया है.
  • मध्य प्रदेश में पिछले दो साल से कम बारिश को देखते हुए इस बार भोपाल जिले को जल अभावग्रस्त घोषित कर दिया गया है. जिसके चलते जिला कलेक्टर सुदाम पी खाडे ने निजी ट्यूबवेल, कुएं,बावड़ी, तालाब और अन्य निजी जलस्रोतों के अधिग्रहण का आदेश जारी किया है. morning news 27th may
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कार्यकाल में उनकी कटु आलोचक रही शिवसेना ने दावा किया है कि देश में ऐसा कोई नेता नहीं जो आने वाले 25 साल मोदी को चुनौती दे सके.
  • पुरी से संबित पात्रा को हराकर सांसद बने बीजेडी प्रवक्ता पिनाकी मिश्रा ने कहा है कि वह अपना पूरा वेतन पुरी की जनता के लिए सीएम फंड में जमा करेंगे.
  • विधानसभा चुनाव के घोषणा-पत्र में किए गए वादे के अनुरूप राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार अब विभिन्न विभागों में कार्यरत संविदाकर्मियों को स्थाई करने की तैयारी कर रही है. morning news 27th may
  • सूरत की बहुमंजिला इमारत मामले में कांग्रेस नेता हा‍र्दिक पटेल ने मनपा के सामने उपवास आंदोलन की चेतावनी देते हुए सूरत के महापौर से इस्तीफा देने की मांग किया है.
  • हरियाणा के सीएम मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कांग्रेस और इनेलो पर निशाना साधते हुए कहा कि इन्होंने प्रदेश में कीचड़ ही कीचड़ फैला रखा था लेकिन हमने साढ़े चार साल में विकास किया और जाति-धर्म की दीवार को तोड़कर इस कीचड़ में कमल खिला दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *