17 C
New Delhi
21/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
Morning news
राष्ट्रीय

सुबह की ताजा खबरें | Morning news| 3rd November 2018

1 और सुबह की अगली ताज़ा खबर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर आ रही है जहाँ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पतंजलि योगपीठ संस्थान हरिद्वार में आयोजित ज्ञानकुम्भ में शामिल होने के लिए आज दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आ रहे हैं. इस दौरान राष्ट्रपति एम्स ऋषिकेश के दीक्षांत समारोह में उपाधि और मेडल का भी वितरण करेंगे.

2 और सुबह की अगली ताज़ा खबर उपराष्ट्रपति वेकैया नायडू को लेकर आ रही है जहां 3 देशों की यात्रा पर गये उपराष्ट्रपति वेकैया नायडू आज जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति एमर्सन मनंगाग्वा से मुलाक़ात करेंगे. साथ ही उपराष्ट्रपति नायडू जिम्बांबे के उपराष्ट्रपति जनरल डॉ. कोस्टैंटिनो के साथ बैठक करेंगे. इस दौरान दोनो नेताओं के बीच कुछ समझौतों पर हस्ताक्षर होने की संभावना है.

3 और सुबह की अगली ताज़ा खबर सबरीमाला मामले को आ रही है जहां पिछले महीने भगवान अयप्पा मंदिर में दर्शन के लिए पहाड़ी पर चढ़ाई करने वाले एक वृद्ध श्रद्धालु का शव मिलने के बाद भाजपा ने केरल में सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया है कि पुलिस की कार्रवाई में शिवदासन की मृत्यु हो गई थी. हालांकि पुलिस ने इसे दुर्घटना बताया है.

4 और सुबह की सबसे ताजा खबर तेजस्वी यादव को लेकर आ रही है जहाँ संविधान बचाओ न्याय यात्रा कर रहे आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के अचानक बीमार होने के कारण आज बिहार के नवादा में होने वाले उनके कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है.

5 और सुबह की सबसे ताजा खबर राम मंदिर मामले को लेकर आ रही है जहां उत्‍तर प्रदेश बीजेपी के अध्‍यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने राम मंदिर मामले पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अयोध्‍या के मुद्दे पर अपनी योजना बना लिया है और दिवाली पर वह खुशखबरी देंगे.

6 और सुबह की अगली ताज़ा खबर मिजोरम से आ रही है जहाँ मिजोरम में इसी महीने होने वाले विधानसभा चुनावों भारतीय जनता पार्टी ने अपने 24 उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दिया है. ख़ास बात यह है कि इस सूची में सबसे अधिक छह महिला प्रत्याशी शामिल हैं.

7 और सुबह की अगली ताजा खबर कांग्रेस से आ रही है जहां 2019 लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस की ओर से कराए गए सर्वे में भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार बने हुए हैं. इस सर्वे में 49 फीसदी लोगों ने पीएम के तौर पर नरेन्द्र मोदी को पसंद किया जबकि 43 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी को पसंद किया.

8 और सुबह की अगली ताजा खबर मध्य प्रदेश भाजपा से आ रही है जहाँ मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बाबूलाल गौर ने पीएम मोदी की लहर को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस बार मोदी लहर नहीं है जो भी पार्टी अच्छा उम्मीदवार उतारेगी वही जीतेगी.

9 और सुबह की अगली खबर भारतीय नौसेना को लेकर आ रही है जहां भारतीय नौसेना में महिलाओं की भागीदारी बढाने को लेकर नौसेना प्रमुख सुनील लांबा ने कहा है कि अब महिलाएं भी भारतीय नौसेना में नाविक बन सकेगी.

10 और सुबह की अगली ताजा खबर आईपीएल फिक्सिंग मामले को लेकर आ रही है जहां इंडियन प्रीमियर लीग 2013 में स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच करने वाली न्यायमूर्ति मुकुल मुद्गल समिति के सदस्य पूर्व आईपीएस अधिकारी बीबी मिश्रा ने खुलासा करते हुए कहा है कि वह खिलाड़ियों और सट्टेबाजों के बीच के कथित सांठगाठ को ‘सबूतों के अभाव’ में जांच पूरी नहीं कर पाए.

Related posts

कश्मीर भारत का है और भारत का ही रहेगा : महबूबा मुफ़्ती

admin

नोटबंदी पर पीएम मोदी को लोक लेखा समिति का समन

admin

मथुरा में मौत का तांडव death orgy in mathura

admin