आज सुबह की ताज़ा ख़बरें | 6th May 2019

लोकसभा चुनाव 2019 में पांचवें चरण के तहत आज देशभर में 7 राज्यों की 51 सीटों के लिए वोटिंग होगी. इस चरण में यूपी की सबसे ज्यादा-14, बिहार की 5, जम्मू-कश्मीर-2,झारखंड-4, मध्य प्रदेश-7, राजस्थान-12, और पश्चिम बंगाल की 7 सीटों पर वोट डाले जाएंगे.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजधानी दिल्ली में भाजपा के प्रचार अभियान को आगे बढ़ाने के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज राजधानी दिल्ली के रामलीला मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही भोजपुरी सुपरस्टार वहीं पवन सिंह भी नंगली, सकरावती और विकासपुरी में रोड शो करेंगे.

हाल ही में ओडिशा में तबाही मचाने वाले चक्रवाती तूफान फानी से अस्त-व्यस्त हुए जन जीवन का जायदा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ओडिशा के दौरे पर जाएंगे. इसके अलावा वह आज ही झारखण्ड के चाइबासा में चुनावी जनसभा को भी संबोधित करेगे.

संडे ईस्टर के मामले के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्री लंका ने कट्टरपंथियों पर कड़ा शिकंजा कसते हुए अब तक 200 मौलानाओं समेत 600 से ज्यादा विदेशी नागरिकों को देश से बाहर कर दिया है.

मोदी ने किया राजीव गांधी का अपमान : चिदंबरम

कांग्रेस और विपक्षी नेताओं से जुड़े लोगों के खिलाफ जांच लेकर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने कहा कि मैं जांच पड़ताल का स्वागत करता हूं, जबकि भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच प्रधानमंत्री मोदी अपनी सरकार को जांच पड़ताल और जवाबदेही से परे मानते हैं लेकिन बीजेपी के बड़बोलेपन के खिलाफ लोगों में एक खामोश लहर है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने अपनी पार्टी और भाजपा को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि कांग्रेस इस बार के लोकसभा चुनाव में अपने दम पर बहुमत हासिल नहीं कर पाएगी, वहीं उन्होंने भाजपा को लेकर दावा किया कि भाजपा को 160 सीटों से अधिक नहीं मिलेंगी.

फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने राजधानी दिल्ली में भाजपा के लिए चुनाव प्रचार करते हुए दिल्ली के लोगों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वोट देने की अपील की और बिना कांग्रेस का नाम लिये कहा कि पिछले सत्तर सालों में एक पार्टी ने देश को लूटा है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के महागठबंधन के महापरिवर्तन लाने का दावा करते हुए कहा कि मोदी ने गंगा, गाय माता और भगवान राम को धोखा दिया है.

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

राजधानी दिल्ली में 12 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज चांदनी चौक में चुनावी जनसभा रैली करेंगे.

पीएम मोदी के पूर्व पीएम राजीव गांधी पर दिए बयान को लेकर राहुल गांधी के राजनीतिक गुरु सैम पित्रोदा ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘देश के मौजूदा प्रधानमंत्री मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव के बारे में जो अनर्गल टिप्पणी की, उससे मुझे बतौर गुजराती शर्म आती है.

यूपी के संभल से हमारे संवाददाता रिशि कुशवाहा बता रहे हैं कि संभल की चंदौसी कोतवाली क्षेत्र के प्रेमनगर निवासी सुखबीर दिवाकर के घर से उनका 11 महीने का गायब हो गया है. हमें मिली जानकारी के मुताबिक सुखबीर की पत्नी अपने बच्चे को चारपाई पर सोता हुआ छोड़कर कुछ देर के लिए छत पर गई थी लेकिन वापस आई तो बच्चा गायब था जिसके पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई है.

यूपी के संभल से हमारे संवाददाता सीताराम कुशवाहा बता रहे हैं कि संभल के बनियाठेर थाना क्षेत्र के आटा ग्राम में संदिग्ध परिस्थिति में आग लगने से एक महिला अकाल काल का ग्रास बन गई जिस पर महिला के पिता ससुराल पक्ष पर इसका आरोप लगाया है.

“जय श्री राम” से डरी ममता बनर्जी

बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने लालू यादव को फंसाने का आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार मिलकर लालू परिवार को फांसी पर लटकाना चाहते हैं.

मध्यप्रदेश बीजेपी ने इंदौर के कलेक्टर को हटाने की मांग किया था जिसको लेकर भाजपा पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने तंज कसा और कहा कि शिवराज सिंह चौहान को इंदौर कलेक्टर बना दें, उनके नेतृत्व में कांग्रेस चुनाव के लिए तैयार है.

राजस्थान के अजमेर में स्थित ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह से सटे यतीमखाने से तीन नाबालिग लड़कियां अचानक लापता हो गई है. पुलिस के मुताबिक तीनों बच्चियां सुबह इमाम बाड़ा स्कूल गई थी, लेकिन वे वापस नहीं लौटीं हैं जिसके बाद से हड़कंप मचा हुआ है.

उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित हेमकुंड साहिब की तस्वीरें भी मन को लुभाने वाली हैं. पूरा इलाका बर्फ से ढका हुआ है. जिस कारण से पर्यटकों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं ऐसे में आर्मी की इंजीनियरिंग कोर की टीम ने हेमकुंड साहिब से बर्फ हटाने का काम शुरू कर दिया है.

मिनी क्यूबा कहे जाने वाले भिवानी की पूजा बोहरा ने मुक्केबाजी के सिनियर एशियन चैंपियनशिप में 81 किलोग्राम भार वर्ग में पहली बार देश को गोल्ड दिलाने का सपना साकार किया है.

झारखण्ड के सीएम ने इस चुनाव को देश का चुनाव बताते हुए कहा कि देश के लिए पीएम मोदी जरूरी हैं. इसलिए कोई इधर-उधर ना करें. कांग्रेस ने इस राज्य को लूटा है.

भोपाल से भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा पर निशाना साधते हुए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने उन्हें आदतन अपराधी हैं करार दिया और कहा कि प्रज्ञा ने किसी को एक बार चाकू घोंपा था और वह उस दौरान जींस-टीशर्ट में हमेशा ही घूमा करती थी.

हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह द्वारा खुद के निशाना बनाए जाने पर पलटवार करते हुए सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि वीरभद्र सिंह को भड़काने का काम नेता विपक्ष मुकेश अग्निहोत्री कर रहे हैं क्योंकि मुकेश अग्निहोत्री अपने दम राजनीति नहीं कर सकते इसलिए वह वीरभद्र सिंह का सहारा ले रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *