सुबह की ताजा खबरें | morning news| 6th November 2018

और सुबह की सबसे ताजा खबरप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर आ रही है जहाँ पीएम मोदी ने भारत की पहली परमाणु बैलिस्टिक मिसाइल पनडुब्बी INS अरिहंत के सफलतापूर्वक अपनी पहली पैट्रोलिंग पूरी  करने पर इसे देश के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए कहा कि इससे भारत की सुरक्षा और मजबूत हुई है.

और सुबह की अगलीताजा खबरकेंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी को लेकर आ रही है जहाँ नितिन गडकरी ने परिवहन क्षेत्र के विकास के लिए भविष्य की टेक्नोलॉजी को अपनाने पर जोर देते हुए इसे देश की आवश्यकता बताया. इस दौरान उन्होंने शहरों में भीड़भाड़ में कमी लाने तथा प्रदूषण में कटौती की आवश्यकता पर बल दिया.

और सुबह की अगलीताजा खबर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को लेकर आ रही हैं जहाँ पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने पांच साल पहले किये गए वादों को पूरा नहीं किया और उसकी कोई उपलब्धि नहीं है.

और सुबह की अगली खबर केन्द्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को लेकर आ रही है जहाँ रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेसी नेता मल्लिकार्जुन खडग़े द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर की गई टिप्पणी पर पलटवार करते हुए खडग़े द्वारा पीएम मोदी को हिटलर बताने को कांग्रेस की हताशा बताया है. उन्होंने कहा कि असल में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी हिटलर की तरह प्रशासन किया करती थीं.

और सुबह की अगलीखबर त्रिपुरा सरकार को लेकर आ रही है जहां त्रिपुरा सरकार ने मई दिवस या अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस को राज्य की नियमित छुट्टियो की लिस्ट से बाहर कर दिया है. आपको बात दे कि विपक्षी पार्टी माकपा ने त्रिपुरा सरकार के इस कदम की आलोचना की है.

और सुबह की अगलीखबर भाजपा को लेकर आ रही है जहां भाजपा ने मध्यप्रदेश चुनावों के मद्देनजर प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दिया है. आपको बता दे कि इस सूची में 17 प्रत्याशियों को जगह दी गयी है.

और सुबह की अगली ताज़ा खबर केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले को लेकर आ रही है जहाँ रामदास अठावले ने राम मंदिर के मुद्दे पर बड़ा बयान देते हुए कहा कि राम मंदिर का मामला सर्वोच्च न्यायालय में विचाराधीन है और हमें सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का इंतजार करना चाहिए.

और सुबह की अगली खबरदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को लेकर आ रही है जहाँ अरविन्द केजरीवाल को दिल्ली की एक अदालत ने कांग्रेस नेता शीला दीक्षित के पूर्व सहायक द्वारा दायर आपराधिक मानहानि के मामले में बड़ी राहत देते हुए बरी कर दिया है.

और सुबह की अगलीखबर यूएई को लेकर आ रही है जहाँ यूएई में एक भारतीय व्यक्ति ने मासिक लोटरी के जैकपोट में 27.2 लाख अमेरिकी डॉलर की राशि जीती है. आपको बता दे कि इस व्यक्ति का नाम ब्रिट्टी मारकोस है जो केरल का रहने वाला है.

और सुबह की अगलीखबर भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर को  लेकर आ रही है जहां गौतम गंभीर ने दिल्ली की रणजी टीम की कप्तानी छोड़ दी है. आपको बता दे कि दिल्ली के रणजी टीम का कप्तान अब नितीश राणा को बनाया गया है.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.