सुबह की ताजा खबरें | top 20 morning news| 10th January

इतिहास के सबसे विवादित मामलों में से एक अयोध्या भूमि विवाद में सर्वोच्च न्यायालय की 5 जजों की बेंच आज अहम् सुनवाई करने जा रही है. ऐसे में सभी की निगाहें सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय पर टिकी हैं क्योकि अगले कुछ महीनों बाद लोकसभा चुनाव भी हैं.morning news headline 10th January

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज प्रयागराज में 15 जनवरी से शुरू हो रहे कुंभ की तैयारियों को अंतिम रूप देंगे और इसके साथ ही अक्षय वट में दर्शन के साथ सीएम कई अन्य योजनाओं की शुरुआत भी कर सकते हैं.

2019 लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल आज से राजधानी दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों से जुड़े पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ आज से डिनर डिप्लोमेसी शुरू करने जा रहे है जो कि 17 जनवरी तक चलेगी.

नवीन पटनायक का केंद्र सरकार पर हमला

ट्रेड यूनियनों द्वारा किया गया देशव्यापी हड़ताल बिना किसी नतीजे के ख़त्म हो गयी है और सभी कर्मचारी आज से एक बार फिर से अपने काम पर वापस लौटेंगे.

उत्तर प्रदेश के आगरा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी विपक्ष पर करारा हमला करते हुए सवर्ण आरक्षण, अगस्ता वेस्टलैंड, अवैध खनन घोटाला समेत तमाम मुद्दों पर घेरा और कहा कि भ्रष्टाचार करने के लिए विपक्ष गठबंधन कर चौकीदार को हटाने की कोशिश में जुटा हुआ है.

लगातार अपनी ताकत बढ़ा रहे चीन ने कॉम्पैक्ट साइज का एक ऐसा आधुनिक समुद्री रेडार विकसित कर लिया है जो पूरे भारत पर लगातार नजर रख सकता है और इस मामले में मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो चीन के नए रेडार की क्षमता इतनी अधिक है कि वह किसी छोटे-मोटे हिस्से की नहीं बल्कि भारत के आकार के बराबर इलाके की लगातार निगरानी कर सकता है.  morning news headline 10th January

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर से अपनी ही सरकार के खिलाफ बयान देते हुए खनन घोटाले पर सीबीआई जांच पर सवाल खड़े करते हुए इसे राजनीति से प्रेरित बताया और कहा कि पिछले ढाई साल से सीबीआई क्या कर रही थी.

दिनभर की फटाफट 30 बड़ी ख़बरें

सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने के मामले में कांग्रेस के विरोध पर पलटवार करते हुए केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि 10 साल तक लगातार राज करने वाली कांग्रेस को किसने सवर्ण आरक्षण लागू करने से रोका था.

देशभर में भाजपा के खिलाफ बनाए जा रहे महागठबंधन को लेकर बीजू जनता दल सुप्रीमो और ओड़िसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक बड़ा बयान देते हुए अपना रुख स्पष्ट करते हुए एलान किया कि वह महागठबंधन में शामिल नहीं होंगे.

बचत को प्रोत्साहित करने के लिए उद्योग चैंबर सीआईआई ने आगामी बजट में व्यक्तिगत आयकर छूट सीमा को दोगुना कर 5 लाख और आयकर की धारा 80C के अंतर्गत कर छूट की सीमा को बढ़ाकर 2.50 लाख रुपये करने की मांग की है.

धार जिले के राजगढ़ में पॉलीथिन अभियान को लेकर रोटरी क्लब ऑफ़ राजगढ़ और मानस कान्वेंट स्कूल व इंटरेस्ट क्लब मानस रैली निकालकर पालीथिन के प्रति जनता को जागरूक करने का प्रयास किया गया.morning news headline 10th January

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ते ठण्ड के प्रकोप के बीच लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी मे एसडीएम बीडी वर्मा ने नगर पालिका परिषद द्वारा बनाए गए रैन बसेरा का निरीक्षण कर वहाँ पर रहने वाले लोगों के हाल जाना.

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेन्द्र रावत ने मोदी सरकार द्वारा सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने के मामले में बड़ा बयान देते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को वर्तमान का आंबेडकर बताया है.

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सूबे के मेधावियों यानि कि डिप्लोमा और डिग्री सेक्टर में दाखिला लेने वाले टॉपर्स को 500 लैपटॉप बांटने जा रही है.

हरियाणा के जीन्द में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रदेश की सत्ताधारी भाजपा ने बड़ी चाल चलते हुए इनेलो के पूर्व विधायक हरिचंद मिट्ठा के बेटे कृष्ण मिट्ठा को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

सवर्ण आरक्षण: लोकसभा में पास सरकार, राज्य सभा में असली परीक्षा

मध्यप्रदेश में हार्स ट्रेडिंग को लेकर मचे सियासी दंगल के बीच भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने अपने ऊपर कांग्रेस विधायकों को खरीदने के आरोप को नकारते हुए कहा कि दिग्विजय सिंह चर्चा में बने रहने के लिए इस तरह के बयान देते ही रहते हैं.morning news headline 10th January

छत्तीसगढ़ विधानसभा के शीतकालीन सत्र में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने नागरिक आपूर्ति निगम घोटाला मामले में एसआईटी का गठन किए जाने पर भूपेश सरकार पार्ट सवाल खड़ा किया, साथ ही उन्होंने प्रदेश में डीजीपी की कार्यशैली व पदस्थापना पर सत्तापक्ष को घेरते हुए कहा कि डीजीपी का पद प्रभारी के रूप में नहीं हो सकता.

मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार ने भले ही किसानों को भले ही कर्ज माफी दे दिया है लेकिन मौसम की मार ने प्रदेश के किसानों को खून के आंसू रुला दिया है और ठण्ड के कहर से किसानों की सारी खड़ी फसलों को तुसार रोग लग गया है जिससे एक बार फिर से किसानों के सामने रोजी रोटी का संकट आ गया है.

बालों का झड़ना,डैंड्रफ,दोमुंहे और रूखे बालों का जबरदस्त नुस्खा

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने भूपेश सरकार से राज्य में पूर्व शराबबंदी लागू करने की मांग करते हुए कहा सरकार को वादे के अनुरूप पूर्ण शराबबंदी कर देनी चाहिए वरना यह साजिश है कि छत्तीसगढ़ राज्य शराब में डूबा रहे, जिससे हमारा खनिज लूट कर बाहरी लोग ले जाएं.

बिहार राजभवन ने बड़े कदम के तहत राज्य के सभी विश्वविद्यालयों एवं सभी अंगीभूत महाविद्यालयों में वित्तीय मामलों की गहराई से जांच के आदेश देते हुए 15 जनवरी तक संबंधित पदाधिकारियों से एक्शन टेकेन रिपोर्ट मांगा है.morning news headline 10th January

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.