18 C
New Delhi
15/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
morning news headlines 13th February 
राष्ट्रीय

सुबह की ताजा खबरें morning news headlines 11th february 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए लखनऊ के दौरे पर जा रही है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी उनके साथ रहेंगे वहीं सूत्रों की माने कि इस दौरान कांग्रेस की ओर से विशाल रैली भी की जायेगी.morning news headlines 11th february 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज उत्तरप्रदेश के मथुरा में अक्षयपात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आ रहे हैं और इस दौरान पीएम मोदी साथ सीएम योगी आदित्यनाथ और केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर भी उपस्थित रहेंगे. आपको बता दें कि अक्षयपात्र फाउंडेशन देश में 18 लाख बच्चों को मिड डे मील कार्यक्रम के जरिए खाना देने का काम कर रही है.

“रथ आरोग्य सप्तमी” पर विशेष

देश में राफेल मामले को लेकर छिड़े राजनीतिक घमासान के बीच राफेल मामले पर कैग अपनी जांच रिपोर्ट सरकार को सौपेगा और सूत्रों की माने तो कैग रिपोर्ट से राहुल एंड कंपनी एक बार फिर बेनकाब होने वाली है.

11 फरवरी को आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू राजधानी दिल्ली में केंद्र सरकार का विरोध करने के लिए दीक्षा रैली आयोजित करने जा रहे हैं जिसके लिए 1 करोड़ खर्च कर उन्होंने दो ट्रेनों को बुक किया है जिसमें आंध्रप्रदेश से लोगों को भरकर दिल्ली लाया जाएगा.morning news headlines 11th february 

बिहार विधानमंडल का 10 दिवसीय बजट सत्र आज से शुरू हो रहा है हालांकि लोकसभा चुनाव की वजह से इसे छोटा रखा गया है लेकिन फिर भी इसे बहद अहम माना जा रहा है और सूत्रों के मुताबिक़ इस दौरान नीतीश सरकार कई महत्वपूर्ण विधेयक भी पारित करवाएगी.

तमिलनाडु के तिरुपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक जनसभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर हमला किया उन्होंने कांग्रेस नेता नेता पी. चिदंबरम पर तंज कसा और उन्हें ‘रीकाउंटिंग मिनिस्टर’ बताते हुए कहा कि आइए तमिलनाडु के सबसे बुद्धिमान रीकाउंटिंग मिनिस्टर के बारे में बात करते हैं, जो समझते हैं कि वह दुनिया के सबसे ज्ञानी इंसान हैं.

 पश्चिम बंगाल के टीएमसी विधायक सत्यजीत बिस्वास की हत्या मामले में अपने खिलाफ दर्ज हुए एफआईआर पर बीजेपी नेता मुकुल रॉय ने इसे टीएमसी की गंदी राजनीति का हिस्सा बताते हुए कहा कि जब यह घटना हुई तब वह अपनी ही पार्टी के नेताओं से घिरे हुए थे.morning news headlines 11th february 

केंद्र सरकार द्वारा डीटीएच ग्राहकों को लेकर सरकार द्वारा शुरू की गई योजना को लेकर दूरसंचार नियामक ट्राई ने खुलासा किया है कि देशभर के केबल टीवी और डीटीएच के 17 करोड़ में से 9 करोड़ ग्राहकों ने अपनी पंसद के चैनल चुनकर नई शुल्क व्यवस्था में आ गए हैं.

 उत्‍तर प्रदेश और उत्‍तराखंड में जहरीली शराब से सैकड़ों लोगों की मौत पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने दुख जताते हुए दोनों प्रदेश सरकारों पर तंज कसा और कहा कि मै आश्‍चर्यचकित हूं और इस बात की कल्पना नहीं की जा सकती कि दो राज्‍यों में अवैध शराब का व्यापार कितने बड़े पैमाने पर फल-फूल रहा है.

बालों का झड़ना,डैंड्रफ,दोमुंहे और रूखे बालों का जबरदस्त नुस्खा

पश्चिम बंगाल में वामदल और कांग्रेस में गठबंधन की ख़बरों के बीच राज्य की रायगंज लोकसभा सीट से कांग्रेस की सीट पर चुनाव लड़ चुकी दीपा दसमुन्सी ने दो टूक कहा है कि वह किसी और के लिए अपनी सीट नहीं छोड़ने वाली.morning news headlines 11th february 

 पंजाब में नशे पर नकेल कसने को लेकर अमरिंदर सरकार के सहकारिता एवं जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने आप सांसद भगवंत मान द्वारा नशे को लेकर दिए गये बयान पर दावा किया कि हमारी सरकार ने नशे पर बहुत हद तक काबू पा लिया है और भगवंत मान वो आदमी है जिसे खुद अपनी मां कि कसम खाकर लोगो को विश्वास दिलाना पड़ा था कि वह नशा नहीं करेगा.

 यूपी के संभल स्थित बहजोई में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा चलाई गई सामूहिक विवाह योजना के अंतर्गत आयोजित विवाह कार्यक्रम में एक सौ पंचानवे जोड़ों ने एक दूजे के साथ वैवाहिक जीवन की शपथ ली.morning news headlines 11th february 

 लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी स्थित दून पब्लिक में आयोजित बसंत उत्सव कार्यक्रम के दौरान स्कूल होस्टल के वार्डन जयंत सिंह ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए वसन्त ऋतु के विषय मे बच्चों को जानकारी दी.

 गुजरात धोराजी में पीने का पानी सप्लाई करने वाले फोफड डैम के पाइपलाइन में लीकेज की वजह 24 घंटों में लाखों लीटर पानी बर्बाद हो गया है हालांकि प्रशासन लगातार लीकेज की रिपेयरिंग में लगा हुआ है.

प्रसिद्ध बद्रीनाथ धाम के कपाट को श्रद्धालुओं के लिए खोले जाने की तारीख का एलान कर दिया गया है और इस बार बदरीनाथ मंदिर के कपाट 10 मई से खोल दिए जायेंगे.morning news headlines 11th february 

केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने ऊना के सिंगा में 110 करोड़ की लागत से बने क्रीमिका फूड पार्क का उद्घाटन करते हुए एलान किया है कि केंद्र केंद्र सरकार हिमाचल में 518 करोड़ रुपये खर्च कर फूड प्रोसेसिंग मिनिस्ट्री के जरिये छोटे-बड़े 30 प्रोजेक्ट स्थापित करेगी.

 झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने दावा किया है कि पिछले चार वर्षों में उनकी सरकार ने राज्य में विकास की ऐसी रेखाएं खींची है जिन्हें भविष्य में भी मिटाया नहीं जा सकता है.

स्वप्नदोष,नाईट फॉल और दुबलेपन का इलाज

मुजफ्फरपुर में बीते दिनों मुथूट फायनेंस के ऑफिस से हुए 10 करोड़ के सोना की लूट के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए 5 अपराधियों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटे गए 25 किलो से अधिक सोने को भी बरामद कर लिया है.morning news headlines 11th februar

जिले के कुडू थाना अंतर्गत मसियातु गांव में करोड़ों रूपये की लागत से निर्माणाधीन स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण योजना में प्रतिबंधित नक्सली संगठन पीपुल्स लिबरेशन फ्रंट ऑफ इंडिया का हथियारबंद दस्ते ने जमकर उत्पात मचाय और निर्माण स्थल पर मौजूद मजदूरों के साथ मारपीट की.

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने इंदौर से लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि मैं अभी इंदौर की चाबी संभालने के लिए पूरी तरह से स्वस्थ हूं और सही समय आने पर सही व्यक्ति को यह चाबी सौंप दूंगी यहीं नहीं उन्होंने कहा कि अगर मेरे सामने कांग्रेस का कोई बड़ा नेता चुनाव लड़ेगा तो अच्छा लगेगा.

Related posts

मोदी और योगी के डर से मैंने गौ मांस खाना बंद कर दिया है : आजम खान

admin

सोनिया गाँधी पुरे देश की माँ है : वीरप्पा मोइली

admin

यदि मैं मरी तो मेरी मौत के जिम्मेवार मोदी और नितीश कुमार होंगे : राबड़ी देवी

admin