आज सुबह की ताज़ा ख़बरें | 14th May 2019

1.पीएम नरेन्द्र मोदी आज चण्डीगढ़ जा रहे है जहां वे भाजपा-अकाली प्रत्याशी किरण खेर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. आपको बता दे कि इस रैली में भारी संख्या में लोगों के आने के कयास लगाए जा रहै है.

2.पीएम नरेन्द्र मोदी आज बिहार के बक्सर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि सातवे चरण में बिहार की 8 लोकसभा सीटो पर मतदान होना है. 

3. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज एमपी के नीमच में जनसभा को संबोधित करेन जा रहे है. आपको बता दे की राहुल मध्यप्रदेश के नीमच से कांग्रेस प्रत्याशी मीनाक्षी नचराजन के समर्थने में जनसभा को संबोधित करेंगे. 

4. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज हिमाचल के मंडी संसदीय क्षेत्र के सुंदरनगर में एक जनसभा को संबोधित करेगी. आपको बता दे कि प्रियंका गांधी मंडी संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी आश्रय शर्मा के पक्ष में वोट करने के लिए लोगों से अपील करेंगी.

5. बसपा सुप्रीमो मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव की संयुक्त रैली आज बांसगांव लोकसभा क्षेत्र में होने जा रही है. आपको बता दे कि सातवें चरण में यूपी की 13 सीटों पर चुनाव होना है. 

कैंफर एयर फ्रेशनर से घर को बनाये खुशबूदार

6. पूर्व सांसद और माकपा की पोलित ब्यूरो की सदस्य सुभाषिनी अली आज से चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी. आपको बता दे कि सुभाषिनी अली रामपुर और किन्नौर के अलावा कई स्थानों पर 17 मई तक चुनाव प्रचार करेंगीं.

7.  गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज पटना के बख्तियारपुर में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करने जा रहे है जहां वे केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के पक्ष में लोगों से वोट करने की अपील करेंगे. 

8. दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए पहली बार कंप्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा-2019 के एडमिट कार्ड आज अपलोड हो जाएंगे. आपको बता दे कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की वेबसाइट से छात्रों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करना होगा.

9. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज भटिंडा जा रही है जहां वे कांग्रेस प्रत्याशी अमरेन्द्र सिंह राजा वड़िंग के पक्ष को वोट करने के लिए अपील करेंगी. 

10. आंध्र प्रदेश मे  आज से इंटर की पूरक परीक्षाएं संचालित की जाएगी. आपको बता दे कि पूरक परीक्षा में कुल 4 लाख से अधिक छात्र शामिल होंगे और इस परीक्षा के लिए 922 परीक्षा केंद्र स्थापित किये गये है. 

सत्ता के लिए मोदी ने छोड़ा अपनी पत्नी को :- मायावती

11.पंजाब के पठानकोट से हमारे संवादाता कवल रंधावा बता रहे है कि पठानकोट में  एकस सर्विसमेन ओर शहिद परिवारों को लेकर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें पंजाब के गुरदासपुर से भाजपा प्रत्याशी सन्नी दिओल के पिता एव अभिनेता धर्मेन्द्र  के इलावा भाजपा नेता जर्नल वी के सिंह  विशेष तौर पर पहुंचे.

12. यूपी के लखनऊ से हमारे संवादाता बता रहे है कि लखनऊ के  वजीरगंज कोतवाली पुलिस ने एसटीएफ के एक ऐसे फर्जी दारोगा को गिरफ्तार किया है, जो व्यापारी पर रौब दिखाकर रंगदारी वसूलने की फिराक में था. फिलहला पुलिस पकड़े गए वयक्ती से पूछताछ कर रही है.

13. बिहार के पटना से हमारे संवादाता बता रहे है कि उच्चतम न्यायालय ने बिहार में नेबरहुड स्कूलिंग के जरिए शिक्षा में प्रगति, बालिकाओं के स्कूल आने में बढ़ोतरी और जन्मदर में भारी कमी को देखते हुए स्थायी शिक्षकों की भर्ती को बंद करने की अनुमति दे दी है. आपको बता दे कि राज्य में नियोजित शिक्षकों की संख्या पांच लाख है जबकि नियमित शिक्षको की संख्या केवल 60 हजार हैं.

14. पंजाब के गुरदासपुर से हमारे संवादाता बता रहे है कि गुरदासपुर के बटाला में श्री ब्राह्मण सभा के अध्यक्ष राजेश शर्मा की अध्यक्षता में  मेधावी ब्राह्मण  छात्राओं को सम्मानित करने के लिए समारोह का आयोजन किया गया जिसमें मेधावी छात्राओं के अभिभावकों और ब्राह्मण समाज के लोगों ने भाग लिया.

15. राजस्थान के जयपुर से हमारे संवादाता बता रहे हे कि राजस्थान के सरहदी जिलों में शनिवार और रविवार को कई जगह पर धूल भरी आंधियां चली जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. 

16. उड़ीसा के भुवनेश्वर से हमारे संवादाता बता रहे है कि राज्य में आए विनाशकारी चक्रवाती तूफान के प्रभाव से काफी मात्रा में लोगों के घर उजड़ गए हैं और लोग किसी तरह से अपना गुजारा कर रहे हैं.  ऐसे में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्राथमिक तौर पर 5 लाख घर मंजूर करने के लिए उड़ीसा के सीएम नवीन पटनायक ने केंद्र सरकार के पास पत्र लिखा है.   

17. बिहार के पूर्णिया से हमारे संवादाता बता रहे है कि पूर्णिया में लगातार मोटरसाइकिल  की चोरी को अंजाम देने वाले गिरोह के चार सदस्तयों को गिरफ्तार करने में पुलिस ने सफलता पाई है. पुलिस फिलहाल इस गिरोह के चारों सदस्तयों से पूछताछ कर रही है.

18. यूपी के रामपुर से हमारे संवादाता बता रहे है कि रामपुर के मिलक रेलवे स्टेशन के समीप  रेल पटरी टूट गई जिससे जननायक अमृतसर दरभंगा एक्सप्रेस के परिचालन में बाधा आई. 

19. राजधानी दिल्ली से हमारे संवादाता बता रहे है कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन परिसर में सुगम यातायात व्यवस्था के लिए रेलवे ने नई योजना बनाई है जिसके तहत यहां यात्रियों को छोड़ने और ले जाने वाली गाड़ियों को सात मिनट तक ही परिसर में रहने की इजाजत होगी. वहीं सात मिनट से अधिक रुकने पर चालकों से शुल्क लिया जाएगा.  

20. हिरयाणा के रोहतक से हमारे संवादाता बता रहे है कि रोहतक में लायंस क्लब रोहतक आस्था द्वारा भगवान महावीर पार्क में निशुल्क मधुमेह जांच शिविर का आयोजन किया गया जिसमें 125 लोगों ने मधुमेह की जांच कराई. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *