आज सुबह की ताज़ा ख़बरें | 15th May 2019

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन आज 12वीं और 10 वीं के रिजल्ट का एलान करेगा. छात्र MPBSE की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

हार से नहीं बच सकती दीदी- अमित शाह

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड आज 12वीं कक्षा का परिणाम आज जारी किया जाएगा. बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार आज शाम तक बोर्ड का पहला परिणाम यानी 12वीं साइंस और कॉमर्स के नतीजे जारी होंगे.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज पश्चिमं बंगाल के 24 परगना की सभी 5 लोकसभा सीटों पर चुनावी जनसभाएं करेंगे. हालांकि अभी तक उन्हें इसे परमीशन नहीं दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखण्ड के देवघर के चुनावी दौरे पर आ रहें हैं. आपको बता दें कि संसदीय चुनावों की घोषणा के बाद झारखंड में उनका यह पांचवा कार्यक्रम है.

लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी को उन्हीं के गढ़ वाराणसी में चुनौती देने के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज काशी में मेगा रोड-शो करेंगी.

लोकसभा चुनाव को लेकर तीसरे मोर्चे की बात करने वाली टीआरएस पार्टी ने कहा है कि वह सरकार बनाने के लिए कांग्रेस से समर्थन लेने को तैयार है, लेकिन उसे ड्राइवर सीट नहीं देगी. टीआरएस ने कहा कि पीएम का पद क्षेत्रीय पार्टियों में से किसी के पास रहेगा.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजनीति में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा कि ऐसा नही होना चाहिए क्योंकि यह देश के लिए खराब है हालांकि राहुल ने साफ तौर पर किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन इसे कांग्रेस के सीनियर नेता मणिशंकर अय्यर और बंगाल के बिगड़े हालात की तरफ इशारा माना जा रहा है.

मौसम से जुड़ी भविष्यवाणी करने वाली प्राइवेट एजेंसी स्काईमेट ने मानसून को लेकर जानकारी देते हुए कहा कि इस बार मॉनसून 4 जून से भारत में दस्तक देगा. हालांकि इस दौरान सामान्य से कम वर्षा का भी अनुमान है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पंजाब के बठिंडा में भाजपा, आरएसएस और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधते हुए पंजाबी में कहा कि मेरा घरवाला पंजाबी है, हर मुसीबत दा सामना ओहना ने मुस्कुरांदे होए कीता.

सैम पित्रोदा की टिप्पणी ‘हुआ तो हुआ’ को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह टिप्पणी कांग्रेस के अहंकार की प्रतीक है तथा इससे वह सत्ता में रहने के दौरान किए गए अपने बुरे कर्मों से पल्ला झाड़ रही थी.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे देश में फिर एक बार मोदी सरकार का नारा गूंजने का दावा करते हुए कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है प्रधानमंत्री महत्वपूर्ण है और प्रत्याशी गौड़ हैं.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने चुनाव प्रचार के दौरान लालू परिवार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि अगर उन लोगों का शासन आया तो आप लोगों को फिर से बिजली के तार पर कपड़ा सुखाना पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा कि बिहार में लालटेन की जरूरत खत्म हो गई है और अब यहां 24 घंटे बिजली रहती है.

मध्य प्रदेश के इंदौर में भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडेय ने भोपाल से कांग्रेस प्रत्‍याशी दिग्विजय सिंह को बकरा करार देते हुए कहा कि कमलनाथ ने दिग्विजय सिंह को बकरे की तरह लाकर भोपाल के अंदर बांध दिया है.

राजस्थान में बीजेपी की सरकार ने स्‍कूली पाठ्यक्रम में महाराणा प्रताप को हल्दी घाटी की घटना में विजेता घोषित कराया था. और अब तक छात्रों को यही पढ़ाया जा रहा था, लेकिन सत्ता बदलने के बाद अब कांग्रेस ने इसमें संशोधन कर दिया है. जिसके बाद अब नए पाठ्य़क्रम में महाराणा प्रताप को विजेता नहीं बताया गया हैं.

देहरादून के राजपुर में तालाब, नाले, नदी समेत जलमग्न क्षेत्रों में अतिक्रमण मामले पर हाईकोर्ट ने केन्द्र, राज्य सरकार एमडीडीए व डीएम देहरादून को नोटिस जारी कर जबाव तीन हफ्ते में जवाब दाखिल करने का आदेश देते हुए कहा कि देश में कम ही राज्यों के पास हरियाली क्षेत्र बचे हैं ऐसे में उत्तराखण्ड को बर्बाद करना ठीक नहीं है.

हरियाणा में कांग्रेस पर रोहतक लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया था जिस पर अब पलटवार करते हुए भाजपा प्रत्याशी अरविंद शर्मा ने कहा कि बूथ कैप्चरिंग वो लोग करते हैं जिनके पास वोट नही होता है.

पांचवें चरण के लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व सीएम हेमंत सोरेन अपनी पत्नी अन्नपूर्णा के साथ रांची में मतदान करने के दौरान जेएमएम का पट्टा गले में डाले नजर आए थे. जिस पर बीजेपी ने इसकी शिकायत चुनाव आयोग से की थी जिसकी जांच के बाद अब दोनों पर केस दर्ज किया गया है.

मोदी को रोक पाएगा तीसरा मोर्चा

छत्तीसगढ़ में सुंगधित धान की पैदावार करने वाले किसानों के लिए अच्छी खबर है. सूबे के खुशबूदार चावल की मांग अब प्रदेश समेत अन्य राज्यों में की होने लगी है. इस कड़ी में दिल्ली के छत्तीसगढ़ भवन में प्रदेश के सुंगधित चावल बेचने के लिए मेले का आयोजन किया जा रहा है.

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने राज्य में रिकॉर्ड तोड़ मतों से बीजेपी की जीत का दावा करते हुए ऊना में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गाँधी के हिमाचल दौरे को लेकर कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. क्योंकि यहां मोदी की सुनामी चल रही हैं.  

जानिए कैसे वापस पायें अपनी खोई हुई ताकत

पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी और शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में सिर्फ 2 लोग झूठे है एक मोदी और दूसरा गप्पी सुक्खा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *