आज सुबह की ताज़ा ख़बरें | 16th May 2019

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह लोकसभा चुनावों के मद्देनजर आज गोरखपुर के दौरे पर आ रहें हैं वह यहां से पार्टी के प्रत्याशी रवि किशन के समर्थन में रोड-शो करेंगे. जिसे ऐतिहासिक बनाने के लिए भाजपा ने इस दौरान करीब एक लाख लोगों को जुटाने की योजना बनाई है.

अंतिम चरण के लोकसभा चुनाव के प्रचार के लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी आज यूपी महाराजगंज में चुनावी जनसभाएं कर यहां से पार्टी प्रत्याशी सुप्रिया श्रीनेत के लिए लोगों से वोट मांगेगी.

योगी का दावा, 23 मार्च से पहले टूटेगा गठबंधन

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजस्थान में अलवर के थानागाजी के दौरे पर आ रहे हैं इससे पहले वह कल ही थानागाजी आ रहे थे लेकिन खराब मौसम के कारण उनका दौरा टाल दिया गया था. इसके साथ ही वह आज ही बिहार के पटना साहिब से पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के पक्ष में गांधी मैदान से डाक बंगला तक रोड शो भी करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी युवा मोर्चा की नेता प्रियंका शर्मा की गिरफ्तारी को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता दीदी सत्ता खोने के डर से इन दिनों बौखलाई हुई हैं. इसलिए वह बंगालियों की परंपरा को तार-तार कर रही हैं.

मणिशंकर अय्यर के बाद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने अब अप्रत्यक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘नालायक’ करार देते हुए भाजपा के हिंदुत्व एजेंडे पर तंज कसा और कहा कि वे लोग कहते हैं कि हिंदू धर्म खतरे में हैं. साढ़े पांच सौ साल तक मुसलमानों का राज रहा तब धर्म का कुछ नहीं बिगड़ा तो अब क्या बिगड़ेगा.

गवर्नमेंट सेक्टर में यहां चल रही हैं बम्बर भर्तियां

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि देश में मानवता को भाजपा ने धर्म बनाया है. यहीं कारण है कि जनता का प्यार भाजपा को मिल रहा है औऱ इसी प्यार की बदौलत भाजपा ने 2014 में केंद्र में सरकार बनाई थी. अब फिर से 19 मई को जनता देश की बागडोर भाजपा को सौंपेंगी.

पंजाब के कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी पर जनता से वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि राम-राम की लूट है तीन मोदी फरार-चौथा रहा लूट है.

विदेश मंत्रालय ने एक आरटीआई के जबाव में भगोड़े कारोबारी विजय माल्या और नीरव मोदी के प्रत्यर्पण के संबंध में विस्तृत जानकारी देने से इनकार करते हुए कहा कि ऐसी कोई जानकारी साझा नहीं की जा सकती जिससे मुकदमा चलाने की प्रक्रिया पर असर पड़ सकता हो.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पीएम मोदी निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार मजबूत नहीं बल्कि मगरूर सरकार है. इनका अहंकार हर रोज दिखता हैं इनके भाषणों में, इनके व्यवहार में.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूर्व पीएम राजीव गांधी को नंबर वन भ्रष्टाचारी बताने वाले मामले में उनके खिलाफ दिल्ली के चाणक्यपुरी थाने में सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता अजय अग्रवाल ने एफआईआर दर्ज कराया है.

जम्मू कश्मीर के पुंछ से हमारे संवाददाता संजीव शर्मा बता रहे हैं कि पुंछ में कुछ दिन पहले नगर पालिका और दुकानदारों में झड़प के बाद हड़ताल पर गए नगर पालिका ने अपनी हड़ताल खत्म करते हुए फिर से क्षेत्र में सफाई का काम शुरू कर दिया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की संसदीय सीट वाराणसी से सटे चंदौली लोकसभा सीट पर इस बार मुकाबला दिलचस्प नजर आ रहा है. इस सीट से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडेय एक बार फिर से चुनावी मैदान में हैं. लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो 2014 की तुलना में इस बार परिस्थितियां बीजेपी के लिए उतनी अनुकूल नहीं हैं.

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार के नाम एक खुला पत्र जारी करते हुए साजिश कर उनके पिता लालू यादव को जेल भिजवाने का आरोप लगाया था जिस पर अब जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने पलटवार करते हुए कहा कि नीतीश कुमार, सुशील मोदी या पीएम मोदी ने लालू को सजा नहीं दी है उन्हें बकायदा मुकदमा चलाकर सजा मिली है.

मध्य प्रदेश के मंदसौर में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि राहुल बाबा ने वादे किए थे कि 10 दिन में सारे किसानों का कर्जा माफ कर दिया जाएगा,लेकिन किसी का कर्जा माफ नहीं हुआ. लेकिन वो न भूलें कि “टाइगर अभी जिंदा है, मैं मुख्यमंत्री नहीं हूं, लेकिन कमजोर भी नहीं हूं.”

भूमध्य सागर से ईरान और पाकिस्तान के रास्ते आ रहे विक्षोभ का असर जून के मध्य तक रहेगा. आंधी और तूफान राजस्थान में मानसून के आने में बाधा उत्पन्न करेंगे. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि थार में मानूसन इस बार एक सप्ताह देरी से पहुंचेगा.

सरकारी नौकरी की उम्मीद लगाये युवाओं के लिए अच्छी खबर आ रही है. लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद उत्तराखण्ड में सरकारी नौकरी के लिए युवओं को बड़ा अवसर मिलेगा. इस कड़ी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी विभागों को सृजित पदों के सापेक्ष रिक्त पड़े पदों का डाटा तैयार करने के लिए समय सीमा 27 मई तय कर दी है.

झारखण्ड के सीएम रघुवर दास ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी सरकार के बढ़ते जनाधार को देखकर ममता हताश हो गयी हैं. लोकतंत्र से उनका भरोसा टूट गया है. इसलिए गुंडातंत्र का सहारा ले रही हैं.

पहले गर्मी आते ही स्वाइन फ्लू से राहत महसूस की जाती थी, लेकिन छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्वाइन फ्लू ने एक बार फिर से अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है. आपको बता दें कि यहां पिछले तीन महीने में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या बढ़कर 60 से ज्यादा हो गई है.

जानिए कैसे वापस पायें अपनी खोई हुई ताकत

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी व निवर्तमान सांसद अनुराग ठाकुर ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के कोलकाता के रोड शो में हुई घटना को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि इसकी कीमत ममता बनर्जी को बड़ी हार के रूप में चुकानी पड़ेगी.

हरियाणा में एससी, एसटी छात्रों को पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति देने के नांम पर 3 करोड़ 53 लाख 10 हजार 500 रुपए का घोटाला उजागर हुआ है. इस मामले में आर्थिक अपराध शाखा ने हरियाणा अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग के अभाव कल्याण विभाग के अकाउंटेंट को गिरफ्तार कर लिया है. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *