आज सुबह की ताज़ा ख़बरें | 29th April 2019

  • लोकसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए आज मतदान होगा. इसके तहत नौ राज्यों की 72 संसदीय सीटों पर वोट डाले जाएंगे. जिन सीटों पर वोट डाले जाएंगे उसमें महाराष्ट्र की 17, ओडिशा की छह, झारखंड की तीन, मध्य प्रदेश की छह, पश्चिम बंगाल की आठ, यूपी की 13, बिहार की पांच, राजस्थान की 13 और अनंतनाग का एक हिस्सा शामिल है.
  • लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखण्ड में गिरिडीह के जमुआ में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. खास बात यह है कि चौथे चरण के तहत आज झारखण्ड में मतदान हो रहे हैं.
  • कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी प्रदेश में दूसरे चरण में होने वाली लोकसभा सीटों के चुनाव प्रचार के लिए आज राजस्थान के दौरे पर आएंगे. यहां वह करौली-धौलपुर, चूरू और जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में ताबड़तोड़ जनसभाएं कर सियासी समीकरण साधेंगे.
  • बांबे हाईकोर्ट आज भीमा कोरेगांव मामले में आरोपी वरवारा राव की अस्थाई अस्थायी जमानत याचिका पर अपना फैसला सुनाएगा. इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने 25 अप्रैल को सुनवाई कर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.
  • बालीवुड अभिनेता से नेता बने गुरुदासपुर सीट लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सनी देओल आज अपना नामांकन दाखिल करेंगे. आपको बता दें कि यहां से कांग्रेस के सुनील जाखड़ चुनावी मैदान में हैं.
  • केद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने देशद्रोह कानून को लेकर बड़ा बयान देते हुए कहा भाजपा के दोबारा सत्ता में आने पर देशद्रोह का कानून इतना सख्त किया जाएगा कि देश विरोधी कार्य करने वालों की रूह कांप जाएगी.
  • पश्चिम बंगाल में भाजपा के चुनाव प्रचार में पहलवान खली के शामिल होने पर तृणमूल कांग्रेस ने चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए दावा किया कि खली के पास अमेरिका की नागरिकता है, इसलिए कानूनी रूप से वो एक विदेशी हैं, और एक विदेशी को यह अधिकार नहीं होना चाहिए कि वो भारतीय मतदाताओं को प्रभावित करे.
मेट्रो स्टेशन पर पकड़ा गया फर्जी CRPF जवान/delhi-metro/
  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने चुनाव आयोग पर भाजपा की ‘ज्यादतियों’ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों पर ‘मूकदर्शक’ बने रहने का आरोप लगाते हुए कहा कि आयोग देश की जनता की आकांक्षाओं पर खरा नहीं उतरा है.
  • जेल में बंद बाहुबली नेता और पूर्व सांसद अतीक अहमद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है इसको लेकर अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने प्रेस कान्फ्रेंस करके इसकी जानकारी दी.
  • हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए बॉलिवुड अभिनेता सनी देओल ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात किया जिसको लेकर सनी देओल की ‘गदर’ फिल्म के एक डायलॉग का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि ‘हम दोनों का मानना है कि हिन्दुस्तान जिंदाबाद था, है, और रहेगा.’
  • उत्तराखण्ड में चमोली के टिमरसेंण स्थित बाबा बर्फानी के लिए आज से यात्रा शुरू होगी. आपको बता दें कि टिमरसेंण स्थित बर्फ से ढकी इस गुफा में एक नहीं बल्कि कई बर्फ के शिवलिंग बने हुए हैं, जो अद्भुत दिखाई देते हैं.
  • लोकसभा चुनाव के बाद यूपी की योगी सरकार अपने कैबिनेट में बदलाव कर सकती है. सूत्रों की माने तो उत्तर प्रदेश के चार मंत्रियों के लोकसभा चुनाव में उतरने के कारण चुनाव बाद राज्य मंत्रिमंडल का पहला विस्तार होने की संभावना है.
  • बिहार में कांग्रेस पार्टी के बागी नेता शकील अहमद पर बड़ी कार्रवाई करते हुए पार्टी ने शकील अहमद की सदस्यता को समाप्त कर दिया है. माना जा रहा है बिहार के मधुबनी सीट से कांग्रेस पार्टी का टिकट न मिलने से नाराज शकील अब निर्दलीय लड़ेंगे.
  • यूपी के महोबा से हमारे संवाददाता प्रवीन कुमार बता रहे हैं कि महोबा के जिला अस्पताल मों 108 /102/ एम्बुलेंस मौजूद होने के बाद मरीजों घर से अस्पताल तक लाने के लिए एम्बुलेंस नही मिल रही है इस मामले में प्रशासन का कहना है कि यह एंबुलेंस सेवा कानपुर, लखनऊ और झासी के लिए हैं शहर के लोगों के लिए नही.
फेस पर झाईयां काले धब्बे का रामबाण इलाज/home-remedy-for-pigmentation/
  • मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए भाजपा पर देश में असुरक्षा का माहौल साबित करने की कोशिश करने का आरोप लगाय़ा. उन्होने कहा कि’मोदी को मैं बता दूं कि मोदी जी जब आपने पैंट-पायजामा पहनना नहीं सिखा था, तब जवाहरलाल नेहरू और इंदिरा गांधी जी ने हमारे देश की फौज बनाई थी.
  • राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हे जुमलेबाज करार देते हुए दावा किया कि इन चुनावों में जुमलेबाजों की सरकार की विदाई तय हो चुकी है.
  • यूपी के महोबा से हमारे संवाददाता हृदेश पटेरिया बता रहे हैं कि महोबा सांसद राजवीर सिंह ने विद्या मंदिर चरख़ारी में एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए बसपा प्रमुख मायावती को हथनी बताया और कहा कि मायावती अपने वोटो की गिनती के हिसाब से उम्मीदवार से पैसा लेकर टिकिट देती है.
  • इनेलो के प्रत्याशी के तौर पर कुरुक्षेत्र संसदीय सीट से चुनाव लड़ रहे अर्जुन चौटाला ने दिग्विजय चौटाला और दुष्यंत चौटाला पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद दुष्यंत और दिग्विजय मजदूरी करेंगे.
  • हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने अपने एक साल के कार्यकाल की तारीफ करते हुए कहा कि एक साल काम करते हुए बीता है और हमारा पूरा साल विकास पर केंद्रित रहा है. मुख्यमंत्री और बजट घोषणाएं पूरी की गई हैं, जबकि पिछल सरकार के समय की तीन साल से सीएम घोषणाएं पेंडिंग हैं.
  • यूपी के महोबा से हमारे संवाददाता प्रवीन कुमार बता रहे हैं कि महोबा मे लोकसभा चुनाव के मद्देनजर खन्ना थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अतिसंवेदनशील गांवों पुलिस ने दल बल के साथ फ्लैग मार्च कर लोगो से भय मुक्त होकर मतदान करने के लिए संदेश दिया.
उर्मिला के स्टारडम और शेट्टी के विकास में टक्कर//national-news/gopal-shetty

One thought on “आज सुबह की ताज़ा ख़बरें | 29th April 2019

  • January 3, 2020 at 11:27 am
    Permalink

    Chúng tôi chuyên thi công mài sàn bê tông, hoạt động lâu năm tại Đà Nẵng, là một khu vực phát triển, Đà Nẵng có
    rất nhiều công trình thương mại được
    xây dựng và sử dụng sàn bê tông đánh bóng
    Với đội ngũ công nhân viên đông đảo, chuyên nghiệp, đã
    qua trường lớp đào tạo nâng cao và sở hữu máy móc nhập khẩu nước ngoài, độ
    chắc chắn và thông số kỹ thuật tốt ,
    giúp tiến độ thi công đúng thời gian, giảm chi phí,
    chất lượng sản phẩm cao
    Để đáp lại những tin tưởng mà khách hàng dành cho công ty thì chúng tôi
    đã nổ lực hết mình để mang đến cho quý khách những dịch
    vụ tốt với mức báo giá phù hợp nhất

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *