आज दिनभर की बड़ी ख़बरें | 21st May 2019

  • आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई एकता की मिसाल कायम करते हुए यहां रहने वाले सिख दुकानदारों ने मुस्लिम लोगों को डिस्काउंट देने का ऐलान किया है. इस बारें में सिख दुकानदारों का कहना है कि यह छूट सिर्फ उन लोगों को दी जाएगी जिन्होंने रोजा रखा होगा. news updates 21st may
  • इंडोनेशिया के राष्ट्रपति पद के चुनाव में पदासीन राष्ट्रपति जोको विडोडो ने लगातार दूसरी बार बड़ी जीत दर्ज करते हुए अपने प्रतिद्वंद्वी प्राबोवो सुबियांतो को करारी शिकस्त दिया. विडोडो ने इस चुनाव में 55.5 प्रतिशत से लेकर 44.5 प्रतिशत तक के अंतर से जीत हासिल की. news updates 21st may
  • शिवसेना ने आज भरोसा जताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार दोबारा सत्ता में आयेगी क्योंकि एक्जिट पोल के नतीजे भाजपा नेतृत्व वाले राजग के पक्ष में‘‘स्पष्ट रूझान’’ दिखा रहे हैं. इसके साथ ही शिवसेना ने राहुल गैंधी और प्रियंका गांधी की कड़ी मेहनत की तारीफ किया है. news updates 21st may
  • एग्जिट पोल के नतीजों में बीजेपी को भारी बहुमत मिलने के अनुमानों के बाद केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और आरएसएस के सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी की मुलाकात हुई. इस मीटिंग के बाद कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. ऐसा इसलिए क्‍योंकि हालिया महीनों में नितिन गडकरी कई बार अपनी स्‍वतंत्र राय रखते रहे हैं.
  • इस्लामिक शिक्षण संस्था दारुल उलूम के वरिष्ठ मुफ्ती महमूद हसन बुलंदशहरी ने सभी मुस्लिमों से 23 मई को देशहित में संसदीय चुनाव का फैसला आने के लिए सामूहिक दुआओं का आयोजन किए जाने और इस्लाम व मुसलमानों की हिफाजत, मस्जिद व मदारिस की हिफाजत के लिए रो-रोकर दुआ करने की अपील की है.
  • लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूश क्लब में आज 19 विपक्षी दलों ने आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में बैठक की. जिसमें चुनाव आयोग से एक बार फिर से ईवीएम के मुद्दे पर शिकायत करने का फैसला लिया गया है. news updates 21st may
  • एग्जिट पोल के ज्यादातर नतीजों की तरह ही सट्टा बाजार में बीजेपी के नेतृत्‍व में एनडीए की सरकार बनने की संभावना जताई जा रही है लेकिन मुंबई के सट्टेबाजों के अलावा बाकी सट्टेबाजों ने एनडीए कुछ कम सीटें ही दिया हैं.
दर्शकों को आकर्षित करते हुए, साहो का नया पोस्टर हुआ रिलीज!
  • पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने विपक्ष द्वारा ईवीएम पर सवाल उठाने को लेकर एक बयान जारी करते हुए कहा कि इस मामले में चुनाव आयोग को संस्थागत अखंडता सुनिश्चित करनी चाहिए. उन्हें ऐसा करना चाहिए और सभी अटकलों पर विराम लगे.
  • एग्जिट पोल आने के बाद बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए अपने पुराने सिपाहसलार रहे रामवीर उपाध्याय को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. इसके साथ ही उन्हें पार्टी के मुख्य सचेतक पद से भी हटा दिया गया है.
  • केंद्रीय जांच ब्यूरो ने आज सर्वोच्च न्यायालय में एक हलफनामा दाखिल कर आय से अधिक संपत्ति मामले में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव को क्लीन चिट दे दिया है.
  • एक्जिट पोल को लेकर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज कविता के जरिए कहा कि ‘दिया सुशासन, स्वस्थ समाज, नव जीवन का संकल्प दिया’, धर्म, जाति और ऊंच नीच के भेद बिना ही विकल्प दिया. जन-जन का जीवन हो हर्षित, ऐसी लोक व्यवस्था दी. पुष्प पल्लवित नव जीवन का हो, ऐसा उत्तर प्रदेश का कायाकल्प किया. नए सफर पर उत्तर प्रदेश.
  • बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत का दावा करते हुए कहा कि देश भर में हुए एग्जिट पोल का कोई भी परिणाम आए, लेकिन जीत NDA की ही होगी. news updates 21st may
  • मध्य प्रदेश के विधि मंत्री पीसी शर्मा ने आरएसएस के दिवंगत प्रचारक सुनील जोशी मामले की फाइल फिर से खोलने का एलान करते करते हुए कहा कि बीजेपी की भोपाल लोकसभा सीट से प्रत्याशी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से जुड़ी सुनील जोशी की फ़ाइल निश्चित रूप से खोली जाएगी. news updates 21st may
  • पिछले साल चार धाम में प्रसाद ब्रिकी के रिकॉर्ड को देखते हुए भारत सरकार ने उत्तराखण्ड में प्रसाद बनाने के बिजनेस से जुड़ी महिलाओं को रोज़गार बढ़ाने, प्रोडक्ट ब्रैंडिंग और मॉर्केटिंग करने में मदद करने का फ़ैसला किया है.
गर्मी में चेहरे को धुप में काला होने से बचने का आसान उपाय
  • बीमा क्षेत्र के नियामक इंश्योरेंस रेग्युलेटरी अथारिटी ने चालू वित्त वर्ष के लिए कारों और दो पहिया वाहनों के थर्ड पार्टी के प्रीमियम में व्यापक बढ़ोतरी करने का प्रस्ताव तैयार किय़ा है. जिसके बाद से अब गाड़ियों का अंश्योंरेंस करवाना मंहगा हो सकता है.
  • भारतीय रिजर्व बैंक ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि बैंक जल्द ही 10 रुपये का नया नोट जारी करेगा. इस नए नोट पर गवर्नर शक्तिकांत दास के हस्ताक्षर होंगे.
  • दिल्ली की सातों सीटों पर परिणाम कुछ भी हो लेकिन दिल्ली की आम आदमी आदमी पार्टी द्वारा शुरू की गई मोहल्ला क्लीनिक स्वास्थ्य योजना हिट हो गई और इसे दूसरे राज्य भी अपना रहें हैं. वहीं इस बारें में शोध एजेंसी लैसेंट ने अपने ग्लोबल बर्डेन आफ डिजीज में दावा किया है कि भारत स्वास्थ्य देखभाल गुणवत्ता के मामले में दुनिया में 145 वें स्थान पर है.
  • देश की उड़नपरी के नाम से मशहूर धाविका दुतीचंद ने खुलासा किया है कि वह होमोसेक्सुअल यानि कि समलैंगिक हैं और वह किसी लड़की के साथ रिलेशन में हैं. अपने समलैंगिक रिश्ते को सार्वजनिक तौर पर स्वीकार करने वाली वह देश की पहली एथिलीट बन गई हैं. वह कहती हैं कि उन्हें अपने फैसले पर गर्व है.
  • फिल्म अभिनेता विवेक ओबेराय ने अभिनेत्री ऐश्वर्या राय पर शेयर किए गए मीम पर विवाद होने के बाद माफी मांगते हुए कहा कि 10 साल में मैने 2000 असहाय महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम किया हैं मैं किसी महिला का अपमान करने की सोच भी नहीं सकता. news updates 21st may
  • फिल्म अभिनेता राजकुमार राव और मौनी रॉय की फिल्म ‘मेड इन चाइना’ का फर्स्‍ट लुक रिलीज कर दिया गया हैं. आपको बता दें कि दोनों एक साथ पहली बार किसी फिल्‍म में नजर आ रहें हैं. news updates 21st may 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *