पेट्रोल- डीजल आज भी लुढ़के, जेब पर बोझ होगा कम

प्रेट्रोल और डीजल की कीमतें में लगातार कोटौती हो रही है जिससें लोगों को जैबों पर असर कम हुआ है. देश के चार महानगरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोटौती का सिलसिला आज भी जारी है. राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमतों में 25 पैसे की कमी हुई है जिससे दिल्ली में प्रति लीटर पेट्रोल की कीमत 71.73 रूपये हौ गई है.

क्या दिल्ली में विभाजित हुआ मुस्लिम मतदाताओं का वोट ?

इसके अलावा दिल्ली सहित मुंबई औऱ कोलकाता में भी डीजल की कीमतों में 12 से 13 पैसों की कमी हुई है जिससे दिल्ली में एक लीटर डीजल 65.86 रूपये का मिल रहा है. इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल के दाम में 26 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है.

जानिए मात्र 4 घंटे में कोलेस्ट्रॉल कम कैसे करें

देश के चारों महानगरों में डीजल के दाम में 12-13 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. इस तरह आज भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में गिरावट का सिलसिला आज भी जारी है. इस संबंध में विशेषज्ञों का मानना है कि प्रेट्रोल और डीजल की कीमतें में लगातार कोटौती का कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल की कीमतों में आई गिरावट है.

इसके साथ ही इस बात के भी कयास लगाए जा रहै है कि क्रूड आयल की कीमतों में अभी उठापटक जारी रहने के आसार है. अब आने वाले दिनों में इस बात को देखना होगा कि क्या पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी आती है या फिर बढ़ोतरी होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *