पीएम की धार्मिक यात्रा पर भड़का विपक्ष, टीएमसी ने EC से की शिकायत

एक और जहां आज लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें चरण का मतदान 8 राज्यों की 59 सीटों पर जारी है तो वहीं पीएम मोदी चुनाव की शोर से अलग देवभूमि उत्तराखण्ड में केदारनाथ धाम और बद्रीनाथ धाम में पूजा आराधना में लीन नजर आये. वहीं पीएम की इस धार्मिक यात्रा को लेकर विपक्ष ने इसे चुनाव प्रचार बताया है और पीएम की यह यात्रा बिते दिन से ही चर्चा का विषय बन गई है. पीएम मोदी ने कल और आज बाबा केदारनाथ के दर्शन किया. इसके अलावा पीएम ने केदारनाथ में एक गुफा में 17 घंटे ध्यान किया.

आज दोपहर की बड़ी ख़बरें | 19th May 2019

वहीं जब पीएम मोदी जब सुबह गुफा से ध्यान लगाकर बाहर निकले तो गुफा से बाहर आकर उन्होने गुनगुनी धूप का आनंद लिया और योग भी किया। इसके बाद वह केदारनाथ मंदिर के लिए पैदल ही चल दिए. वहीं पीएम मोदी जब आज रविवार की सुबह केदारनाथ धाम में पूजा संपन्न करने के बाद सुरक्षा घेरा तोड़ लोगों के पास चले गए. इस दौरान वहां उपस्थित लोगों ने मोदी – मोदी के नारे लगाए औऱ हर कोई पीएम की एक झलक पाने के लिए बेकरार दिखा.

झरते बालों को फिर से उगाना है तो इसे खाएं या लगाएं

आज पीएम इसके अलावा मीडिया से भी रूबरू हुए और मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं इलेक्शन कमिशन का आभार मानता हूं कि ये दो दिन मुझे मिले। मेरा सौभाग्य है कि इस आध्यात्मिक भूमि पर आने का मुझे वर्षों से मौका मिलता रहा है। इसक साथ ही पीएम ने कहा कि मैं भगवान से कभी मांगता नहीं हूं और मांगना मेरी प्रवृति नहीं है।

भगवान ने तो मांगने नहीं, देने योग्य बनाया है. इसके अलावा पीएम आज केदारनाथ में पूजा आराधना करने के बाद बद्रीनाथ धाम गए जहां उन्होने विशेष पूजा अर्चना की. वहीं पूजा के बाद प्रधानमंत्री सिंह द्वार से बाहर आए. पीएम मोदी के मंदिर से बाहर निकलते ही प्रधानमंत्री मोदी को देख उपस्थित लोगों ने मोदी-मोदी के नारे लगाए जिसपर उन्होंने भी हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन किया। वहीं बदरीनाथ के धर्माधिकारी भुवन चन्द्र उनियाल ने उन्हें शॉल भेंट किया.

वही शनिवार से ही पीएम मोदी की यह यात्रा चर्चा का विषय बनी हुई है और विपक्ष इसे चुनाव प्रचार करार दे रहा है. टीएमसी ने पीएम मोदी की इस यात्रा को आचार संहिता उलंघन बताते हुए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है.

गौरतलब है कि आज लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण का मतदान जारी है जहां 8 राज्यों की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान हो रहा है. आज पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वारणसी में भी चुनाव हो रहा है. आपको बता दे कि लोकसभा चुनाव 2019 के चुनाव परिणाम 23 मई को घोषित किए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *