पूर्ण बहुमत से जीतेगा एनडीए, मोदी फिर बनेंगे पीएम: सुमित्रा महाजन

लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण के लिए आज मतदान हो रहा है जिसको लेकर मध्यप्रदेश के इंदौर से लगातार 8 बार सांसद रही लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन अपना मतदान करने के बाद दावा किया कि इस चुनाव में मोदी सरकार एक बार फिर से फुल मेजोरिटी के साथ केन्द्र की सत्ता में वापसी कर रही.

आज दिनभर की बड़ी ख़बरें | 19th May 2019

ताई के नाम से मशहूर स्पीकर महाजन ने अपने गृहनगर इंदौर के ओल्ड पलासिया क्षेत्र में मतदान किया और विश्वीस जताया कि हम फिर से पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने जा रहे है. गौरतलब है कि 1989 से लगातार 8 बार सांसद बन चुकी लोकसभा स्पीकर महाजन हाल ही में 76 साल की हो गईं हैं. और भाजपा के नीतिगत निर्णय के कारण 75 साल से अधिक की उम्र के कैंडीडेट को टिकट नहीं देने का निर्णय लिया गया है ऐसे में इंदौर की सीट पर लंबी उहापोह के बाद भाजपा ने शंकरलाल वानी को टिकट दिया है.

तुरंत खूबसूरत बनने का तरीका

इस सीट पर शंकरलालवानी का मुकाबला कांग्रेस के पंकज संघवी से हो रहा है. इस सीट के चुनावी गणित को देखें तो सुमित्रा महाजन के कारण यह सीट अब तक भाजपा की परंपरागत सीट बनी हुई थी लेकिन इस बार उनके चुनावी मुकाबले से हटने के बाद अब यहां भाजपा के लिए थोड़ी मुश्किल हो सकती है.

हालांकि महाजन ने भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी का समर्थन करते हुए कहा है कि इस चुनाव में उनकी भूमिका भले ही बदल गई है लेकिन वह अभी भी चुनावी मैदान में हैं. उन्होने कहा कि मैने हमेशा देश और प्रजातंत्र के लिए वोट किया है इस बार मैं नही भले ही मै चुनावी मैदान में नही हूं लेकिन भाजपा संगठन चुनाव लड़ रहा है. य़ह प्रजातंत्र को मजबूती देने का चुनाव है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *