सुबह की ताजा खबरें | top 10 morning news| 14th November

1 और सुबह की सबसे ताजा खबर राहुल गांधी को लेकर आ रही है जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी छत्तीसगढ़ के अपने चुनावी दौरे के दूसरे दिन आज प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियाँ करेंगे. इस दौरान वह रंजना, कटघोरा, कोरबा, तखतपुर, बिलासपुर, कवर्धा, भिलाई में जनसभाएं करेंगे.

2 और सुबह की अगली ताजा खबर बाल दिवस को लेकर आ रही है जहाँ देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू की आज जयंती है जिसे पूरे देश में बाल दिवस के रूप में मनाया जा रहा है. इस बीच दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को देखते हुए इसे 19 नवंबर को मनाने का एलान किया है.

3 और सुबह की अगली खबर रामायण यात्रा एक्सप्रेस को लेकर आ रही है जहां भारतीय रेलवे द्वारा शुरू की गयी 800 सीटों वाली रामायण एक्सप्रेस की रामायण यात्रा आज से शुरू हो रही है. इस दौरान रामायण यात्रा एक्सप्रेस मदुरै से शुरू होकर 15 दिनों का सफर तय कर तमिलनाडु के रामेश्वरम पहुंचेगी.

4 और सुबह की अगली ताजा खबर मध्य प्रदेश से आ रही है जहां मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश में आज उम्मीदवारों द्वारा नाम वापसी की आखिरी तारीख है. आपको बता दें कि इसके बाद कौन किसके खिलाफ है इसको लेकर तस्वीर साफ़ हो जायेगी.

5 और सुबह की अगली ताज़ा खबर कांग्रेस नेता कमलनाथ को लेकर आ रही है जहाँ मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए जारी प्रचार अभियान के क्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ आज उदयपुरा एवं सिलवानी में चुनावी जनसभा कर शिवराज सरकार को घेरेंगे.

बिग बॉस 12: वाइल्डकार्ड से रोहित और मेघा की एंट्री

6 और सुबह की अगली ताजा खबर ट्रेड फेयर को लेकर आ रही है जहां 38वां भारतीय अंतर्राष्ट्रीय व्यापार मेला 2018 की शुरुआत आज से होने जा रही है. आपको बता दें कि यह मेला इस बार छोटे रूप में पहली बार आयोजित होने जा रहा है.

7 और सुबह की अगली ताजा खबर बॉलीवुड से आ रही है जहाँ बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह आज इटली के लेक कोमो में शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं.

8 और सुबह की अगली ताज़ा खबर स्वच्छ भारत अभियान को लेकर आ रही है जहां उत्तर प्रदेश सरकार स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत 15 नवंबर से एक माह तक विशेष सफाई अभियान चलाने जा रही है. आपको बता दें कि सफाई अभियान में अव्वल आने वाले वार्डो को पुरस्कृत भी किया जाएगा.

9 और सुबह की अगली ताज़ा खबर छठ पूजा को लेकर आ रही है जहाँ आस्था का पर्व छठ पूजा आज से समाप्त हो रहा है. आपको बता दें कि इस वर्ष इसकी शुरुआत 11 नवंबर से हुई थी.

खली के दरबार में राखी, कहा बुलबुल को बुलाओ

10 और सुबह की अगली ताज़ा खबर सर्वोच्च न्यायालय से आ रही है जहां 2002 गुजरात मामले में दिवंगत कांग्रेस नेता एहसान जाफरी की पत्नी जकिया जाफरी द्वारा पीएम मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सहित अन्य को एसआईटी की ओर से क्लीन चिट दिए जाने के फैसले के खिलाफ दायर याचिका पर सर्वोच्च न्यायालय 19 नवंबर को सुनवाई करेगा.

 

लोकल न्यूज़

1 और सुबह की अगली खबर में यूपी के लखनऊ से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां हार्ट अटैक के बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है, इस बीच सपा प्रमुख अखिलेश यादव और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका हालचाल जाना.

2 और सुबह की अगली खबर में झारखंड के गुमला से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां गुमला में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू ने झारखंड के सीएम रघुवर दास पर प्रदेश की जनता से वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा ने जनता से किये एक भी वादे नहीं निभाएं हैं इसलिए अगर झारखंड में अभी चुनाव हुए तो भाजपा बुरी हार हारेगी.

3 और सुबह की अगली खबर में बिहार से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां बिहार में जदयू से रिश्तों में खटास आने के बाद पटना और दिल्ली में माहौल अपने पक्ष में करने को लेकर जुटे रालोसपा प्रमुख एवं केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने शरद यादव से मुलाकात की. इस बीच सूत्रों की माने तो दोनों नेताओं के बीच हुई वार्ता काफी सफल रही है.

चर्मरोग की सभी बिमारियों का रामबाण इलाज

4 और सुबह की अगली खबर में हरियाणा के सिरसा से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता होशियारी लाल शर्मा ने प्रदेश की खट्टर सरकार पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगते हुए कहा कि 4 साल के शासन में खट्टर सरकार ने हरियाणा में लोगों को गुमराह करने के सिवाय कुछ नहीं किया. जबकि राज्य में बिजली-पानी को लेकर प्रदेश में हाहाकार मचा हुआ है.

5 और सुबह की अगली खबर में पंजाब के लुधियाना से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां लुधियाना के फील्डगंज में पुरानी जेल रोड पर बने कूड़ा डंप से कूड़ा निगम द्वारा नहीं उठाये जाने से परेशान दुकानदारों ने शहर के मेयर बलकार सिंह संधू, आसपास के दुकानदार परेशान हैं। डंप से समय पर कूड़ा लिफ्ट न होने पर दुकानदारों में रोष है। सोमवार को दुकानदारों ने मेयर बलकार सिंह संधू, विधायक सुङ्क्षरदर डाबर व सांसद रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ प्रदर्शन किया।