सुबह की ताजा खबरें | top 10 morning news| 15th November

1 और सुबह की अगली ताजा खबर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर आ रही है जहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज झारखंड राज्य के स्थापना दिवस में शामिल होने के लिए आज रांची आ रहे हैं. आपको बता दें कि आज ही के दिन वर्ष 2000 में झारखंड की स्थापना हुई थी.top 10 morning news headline 15th November

2 और सुबह की अगली ताज़ा खबर 1984 दंगों को लेकर आ रही है जहाँ 1984 मामले में दोषी करार दिए गये दो आरोपियों नरेश सहरावत और यशपाल सिंह के खिलाफ आज पटियाला हाउस कोर्ट में सजा का एलान किया जाएगा.

3 और सुबह की अगली खबर डिफेन्स एक्सपो को लेकर आ रही है जहां यूपी के कानपुर में जारी 3 दिवसीय डिफेंस उत्पादों के सबसे बड़े मेले यूपी डेक्सपो में आज रक्षा राज्यमंत्री डा. सुभाष रामराव भामरे भी आयेंगे. आपको बता दें कि इस एक्सपो में सरकारी और प्राइवेट कंपनियों के करीब 200 स्टाल लगाये गये हैं.

4 और सुबह की सबसे ताजा खबर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लेकर आ रही है जहाँ राष्ट्रपति आज पूसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के ईंख अनुसंधान केंद्र के दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए आज पूसा जायेंगे.

5 और सुबह की अगली ताजा खबर कांग्रेस से आ रही है जहाँ मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के क्रम में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ आज होशंगाबाद,सिवनी मालवा और सोहागपुर में चुनावी जनसभाए करेंगे.top 10 morning news headline 15th November

6 और सुबह की अगली ताजा खबर योगी आदित्यनाथ को लेकर आ रही है जहां मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों में प्रचार के क्रम में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज बैकुंठपुर में भाजपा प्रत्याशी भैयालाल के लिए वोट मांगेगे.

7 और सुबह की अगली ताज़ा मध्य प्रदेश से आ रही है जहां प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज मंदसौर के मल्हारगढ़ में जनसभाए करेंगे और मतदाताओं को अपने पक्ष में लुभाने की कोशिश करेंगे.

8 और सुबह की सबसे ताजा खबर उत्तराखंड से आ रही है जहां उत्तराखंड में आज निकाय चुनाव चुनाव आयोजित हों सकते हैं. आपको बता दें कि इसके प्रदेश सरकार ने 15 अक्टूबर को ही राज्य चुनाव आयोग को सौंप दिया था.top 10 morning news headline 15th November

9 और सुबह की अगली ताज़ा खबर राम मंदिर मामले को लेकर आ रही है जहाँ राम मंदिर विवाद में बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी अयोध्या से पलायन की चेतावनी देते हुए कहा कि अगर 25 नवंबर तक उनकी और मुसलामानों की सुरक्षा नहीं बढ़ी तो वो यह जगह छोड़ देंगे.

राम खुद नहीं चाहते अयोध्या में बने मंदिर: दिग्विजय

10 और सुबह की अगली ताज़ा खबर पाकिस्तान से आ रही है जहां भारत को मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा सेने से इनकार करते हुए पाकिस्तान ने कहा कि भारत को लेकर अभी हमारी ऐसी कोई योजना नहीं है. आपको बता भारत पहले ही पाकिस्तान को यह दर्जा दे चुका है.

लोकल न्यूज़

1 और सुबह की अगली खबर में उत्तर प्रदेश के हापुड़ से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट्स है जहां हापुड़ पहुंचे प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि शहरों का नाम बदलने वाली भाजपा को हम बदल देंगे. top 10 morning news headline 15th November

2 और सुबह की अगली खबर में हरियाणा के करनाल से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां करनाल नेशल हाईवे पर दिल्ली की तरफ आ रहा शराब की पेटियों से भरा ट्रक पलट गया. यह हादसा उस वक़्त हुआ जब हाइवे पर अचानक ड्राईवर को नीद आ गई जिससे उसका संतुलन बिगड़ गया और हाईवे पर साइड की तरफ पलट गया. गनीमत की बात यह रही कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ.

3 और सुबह की अगली खबर में मध्य प्रदेश के भोपाल से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां मध्य प्रदेश में कांग्रेस द्वारा आरएसएस को प्रतिबन्ध लगाने और उग्रवादी कहने पर भड़के संघ ने इसे कांग्रेस की सबसे बड़ी भूल करार देते हुए अपने सभी कार्यकर्ताओं को कांग्रेस के खिलाफ जनजागरण करने का निर्देश दिया है.top 10 morning news headline 15th November

पीरियड्स के दौरान जरूर अपनाएं ये घरेलू उपाए

4 और सुबह की अगली खबर में छत्तीसगढ़ के जशपुर से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां राज्य में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर जशपुर जिले के बगीचा थाना क्षेत्र में सघन जांच टीम ने एक कार से करीब 5 लाख रुपए जब्त किए हैं. आपको बता दें कि एसएसटी व पुलिस की संयुक्त जांच टीम चुनाव के मद्देनजर वाहनों की जांच में लगातार जुटी हुई है.

5 और सुबह की अगली खबर में बिहार पटना से हमारे संवाददाता की रिपोर्ट है जहां राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी  अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को ‘नीच’ कहे जाने पर हो रही राजनीति के बीच सांसद डॉ. अरुण कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बिहारी अस्मिता को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते उन्हें अहंकारी बताया है. उन्होंने कहा अकी इसके लिए नीतीश कुमार को माफी मांगनी चाहिए. top 10 morning news headline 15th November