21.6 C
New Delhi
25/03/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
top 10 technical and social viral news .
राष्ट्रीय

वायरल खबर | viral news

  1. jeep compass देगा अपनी cars पर 1.20 लाख तक का डिस्काउंट। जी हां दोस्तों आपके लिए ये फायदे की खबर है Jeep Compass के 2018 मॉडल पर ग्राहकों को 1.2 लाख रुपये तक का डिस्काउंट मिल रहा है। दरअसल दूसरी कार कंपनियों की तरफ से दिए जा रहे ऑफर को देखते हुए अब Jeep अपनी Compass SUV पर डिस्काउंट ऑफर दे रही है।आपको बताते है कुछ offers के बारेमे:

Compass 1.4 लिमिटेड 4X2 ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर ग्राहकों को 60,000 रुपये का डिस्काउंट मिल रहा है।

Compass 1.4 लिमिटेड ब्लैक पैक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन पर 1.1 लाख रुपये का डिस्काउंट दिया जा रहा है top 10 technical and social viral news .

  1. google ने बनाया अपना नया doodle, जी हां दोस्तों जैसा कि आप सब जानते है google हर दिन एक नया Doodle बनाता है वैसे ही आज search engine Google ने अपने होम पेज पर एक इंटरेस्टिंग डूडल ऑस्ट्रेलिया के पशु-प्रेमी Steve Irwin के नाम किया है। Steve Irwin पशु प्रेमी होने के साथ-साथ वन्य जीव संरक्षक, टीवी पर्सनालिटी और ऑस्ट्रेलिया के जू-कीपर की भूमिका में भी रहे। मगरमच्छों से उनके विशेष लगाव के चलते उन्हें ‘Crocodile Hunter’ निकनेम मिला। पशुओं को दोस्त बनाने वाले इरविन के सम्मान में 15 नवंबर का दिन ‘स्टीव इरविन डे’ के तौर पर भी मनाया जाता है।

पुलवामा के शहीदों को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

  1. खुशखबरी: अब PF जमा पर ज्यादा मिलेगा ब्याज, मोदी सरकार ने बढ़ाई दरें। जी हां दोस्तों आपको बता दे की Employees Provident Fund Organization (EPFO) ने कर्मचारी प्रॉविडेंट फंड पर मिलने वाले ब्याज दर को 8.55 फीसद से बढाकर 8.65 फीसद कर दिया है। 2015-16 के बाद यह पहली बार है, जब ब्याज दरों में बढ़ोतरी की गई है। ब्याज दरों में बढ़ोतरी वित्त वर्ष 2018-19 के लिए लागू होंगी।श्रम मंत्री Santosh Gangwar, ने गुरुवार को इस फैसले की जानकारी देते हुए कहा कि सरकार के इस फैसले से 6 करोड़ कर्मचारियों को फायदा होगा।top 10 technical and social viral news .
  2. Royal Enfield और TVS की ये नई बाइक्स बचाएंगी आपकी जान, सड़क हादसों को करेंगी कम। जी हां दोस्तों ये कोई मज़ाक नहीं सच है। आपको बता दे की Royal Enfield ने अपनी Classic 500 और TVS Motor ने अपनी Apache RTR 160 4V का ABS वर्जन इसी सप्ताह भारत में लॉन्च किया है। दरअसल भारत सरकार ने 1 अप्रैल 2019 से 125 सीसी से ज्यादा क्षमता वाले सभी वाहनों में ABS अनिवार्य कर दिया है। वहीं, जो बाइक्स 125 सीसी से कम हैं उनमें CBS को अनिवार्य कर दिया गया है। इसको लेकर Royal Enfield और TVS Motor अपने सभी बड़े मॉडल्स में ABS फीचर को शामिल कर रहे हैं। बता दें कि ABS (एंटी ब्रेकिंग सिस्टम) फीचर के कारण अचानक ब्रेक लगाने पर बाइक का संतुलन बना रहता है। इससे बाइक फिसलती नहीं है।

कंप्यूटर की तरह तेज बनाये अपना दिमाग

  1. 4G download speed में Airtel रहा अव्वल तो overall अनुभव में Jio ने मारी बाजी। जी हां दोस्तों जैसा की आप सब जानते ही है jio के आने से telecome sector में competition बहुत बड़ गया है ऐसे में खबर यह आ रही है कि भारतीय बाजार में टेलिकॉम कंपनी Airtel का इंटरनेट सबसे तेज 4G डाउनलोड स्पीड दे रहा है। वहीं, Relaince Jio की बात करें तो यह Whatsapp जैसी ऐप्स के एक्सेस में बेहतर एक्सपीरियंस प्रदान कर रहा है। इस बात की जानकारी मोबाइल क्वालिटी मेजरमेंट कंपनी Tutela ने अपनी रिपोर्ट में दी गई है। इस रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के सभी टेलिकॉम ऑपरेटर्स द्वारा दी जाने वाली सर्विस को टेस्ट किया गया है।top 10 technical and social viral news .
  • neha kakkar एक बार फिर आयी चर्चो में, उनके पहनावे पर लोगो ने किया उन्हें troll, नेहा कक्कड़ एक बार फिर चर्चा में है वो भी अपनी ड्रेस को लेकर। दरअसल, नेहा कक्कड़ की ड्रेस को देखकर सोशल मीडिया पर उनको जमकर ट्रोल किया जा रहा है। हुआ यूं कि नेहा हाल ही में पुनील मल्होत्रा की बर्थडे पार्टी में पहुंची थी। इस दौरान उन्होंने ब्लैक कलर की ड्रेस पहनी हुई थी। इस ड्रेस को देख सोशल मीडिया पर उन्हें काफी ट्रोल किया जा रहा है।लोगो का कहना है कि नेहा ने बहुत बोल्ड ड्रेस पहनी हुई है।

  • जानिए किस बच्चे ने दी रणवीर सिंह को चुनौती

    1. बिल्ली बानी अरबपति,जी हां दोस्तों चौकिये मत यह एक सच्ची घटना है अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइन कार्ल लजेरफेल्ड का पेरिस में 85 वर्ष की उम्र में दो दिन पहले निधन हो गया है।एक तरफ उनकी मौत के बाद हॉलिवुड से लेकर अंतरराष्ट्रीय फैशन जगत में शोक की लहर है, वहीं उनकी मौत के बाद उनकी पालतू बिल्ली चौपेट, दुनिया के सबसे अमीर जानवरों में शुमार हो गई है।कार्ल की मौत के बाद उनकी बिल्ली 150 मिलियन पाउंड (लगभग 1395 करोड़ रुपये) की मालकिन बन गई है।top 10 technical and social viral news .
  • मंगलवार को गूगल ने कहा कि इस बात का कोई सबूत नहीं मिला है कि उसके सर्च इंजन पर ‘बेस्ट टॉयलेट पेपर इन द वर्ल्ड’ सर्च करने पर पाकिस्तानी झंडे दिख रहे थे। कंपनी के प्रवक्ता ने बताया, “इस मामले पर जांच फिलहाल जारी है, लेकिन अभी तक इस तरह के प्रमाण नहीं मिले है, जिसमें गूगल पर टॉयलेट पेपर की जगह पाकिस्तानी झंडे की तस्वीर दिख रही हो। मीडिया रिपोर्ट्स और कई लोगों के सोशल मीडिया एकाउंट्स के जरिए ये बात सामने आई थी कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले के बाद गूगल पर टॉयलेट पेपर लिखते ही पाकिस्तान का झंडा दिखाई दे रहा था।

  • बालों का झड़ना,डैंड्रफ,दोमुंहे और रूखे बालों का जबरदस्त नुस्खा

    1. भारत में लॉन्च हुई Yamaha की 10.55 लाख रुपये की बाइक, Ducati Monster को देगी टक्कर, जी हां दोस्तों आपको बता दे की Yamaha Motor India ने साल 2019 मॉडल के लिए अपनी मिडिलवेट स्ट्रीट फाइटर को अपडेट कर दिया है। कंपनी ने देश में अपनी 2019 Yamaha MT-09 को लॉन्च कर दिया है और इसकी कीमत 10.55 लाख रुपये रखी गई है। पुराने मॉडल से यह बाइक करीब 16,000 रुपये महंगी है। नई MT-09 की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी गई है और इसकी डिलीवर अगले कुछ हफ्तों में शुरू कर दी जाएगी। अपडेटेड MT-09 में हल्के बदलाव के साथ नया पेंट स्कीम और ग्राफिक्स दिए गए हैं।top 10 technical and social viral news .
  • connecting ट्रेन पकड़ने वाले यात्रियों को रिफंड पाना होगा आसान। जी हां दोस्तों मुख्य ट्रेन लेट होने के कारण कनेक्टिंग ट्रेन छूट जाने पर अब आपको रिफंड लेने के लिए धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। रेलवे ने ऐसे यात्रियों को राहत देने के लिए टिकट एवं रिफंड के नियमों में संशोधन किया है। इसके तहत अब मुख्य (पहली) और कनेक्टिंग (अगली या दूसरी) ट्रेनों के लिए अलग-अलग के बजाय एक ही PNR पर टिकट जारी होगा। साथ ही मुख्य ट्रेन लेट होने के कारण कनेक्टिंग ट्रेन छूट जाने पर कनेक्टिंग ट्रेन की यात्रा के हिस्से का पूरा किराया वापस मिलेगा।यह सुविधा यात्री आरक्षण प्रणाली PRS काउंटर और ई-टिकट दोनों पर मिलेगी.

  • संकष्टी चतुर्थी : व्रत और कथा

    Related posts

    मरीजों की सेवा में लगायी गयी 108 एम्बुलेंस के पहिए अब थमने लगे है।

    admin

    पीएम मोदी ने देश को कंगाल बना दिया है : चिदंबरम

    admin

    जानिए आखिर क्यों 14 सितम्बर को हिंदी दिवस मनाया जाता है ?

    admin