भाजपा को अकेले हरा पाना नामुमकिन : खुर्शीद

2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने के लिए कोई भी कीमत चुकाने के लिए तैयार है. अगर भाजपा को पटखनी देना है तो सभी पार्टियों को एकसाथ मिलकर लड़ना होगा. यह कहना है कांग्रेस के सीनियर लीडर सलमान खुर्शीद का जिन्होंने कहा है कि अगर हम अकेले दम पर भाजपा को टक्कर देने की कोशिश करते है तो ऐसे में उसे हरा पाsalman ना बेहद मुश्किल है.

उन्होंने कहा कि देश की सरकार को बदलने के लिए गठबंधन बेहद आवश्यक है और इसके लिए जिस किसी भी प्रकार की आवश्यकता पड़ेगी कांग्रेस उसके लिए तैयार है. बशर्ते अन्य विपक्षी दलों को भी यही तरीका अपनाना होगा.

अकेले दम पर भाजपा को हराना मुश्किल

सलमान खुर्शीद ऐसा मानते है कि वर्तमान राजनीतिक परिवेश पूरी तरह से कांग्रेस के विपक्ष में है ओसे में उसे अकेले लड़ने का विचार त्यागना होगा. अकेले दम पर आज के समय में भाजपा को हराना बेहद मुश्किल है. हालांकि उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है जिसे देश के हर राज्य से सीटें मिलती है.

क्या अहम् छोड़ पायेगी कांग्रेस

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2019 लोकसभा के आमचुनावों में महागठबंधन कर भाजपा को टक्कर देना चाहते है लेकिन क्या बेशक मानसिक तौर पर वो इसके लिए तैयार हैं? जानकारों की माने तो कांग्रेस अभी भी खुद को देश की सबसे बड़ी पार्टी मानती है और ऐसा समझती है कि सभी राज्यों की आधे से अधिक सीट पर उसका कब्ज़ा होना चाहिए. ऐसे में कांग्रेस के गठबंधन के विचार फीके पड़ जाते हैं.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.