17 C
New Delhi
21/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
virat's favorite coach
खेल राष्ट्रीय

विराट कोहली चाहते है मनपसंद कोच





भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच का चुनाव अभी तक नहीं हो पाया है। कोच की बदलाव की बात विराट कोहली से शुरू हुई थी और अभी भी वहीं पर अटकी पड़ी है।सोमवार को हेड कोच के लिए क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्य सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने साक्षात्कार लिया लेकिन अंतिम फैसला नहीं ले सके। सौरव गांगुली ने कहा कि टीम के कप्तान विराट कोहली से चर्चा करने के बाद ही हेड कोच के लिए फैसला लिया जाएगा। आने वाले दो तीन दिनों में इस पर फैसला लिया जा सकता है। गौरतलब है कि चैंपिंयस ट्रॉफी तक पूर्व स्टार स्पिनर अनिल कुंबले हेड कोच थे और इनका कार्यकाल वेस्टइंडिज के दौरे तक विस्तार दिया गया था लेकिन इन्होंने अचानक इस्तीफा दे दिया। इस समय यह भी कहा गया कि हेड कोच की कप्तान से बातचीत नहीं होती है।

 

उसके बाद यह कयास लगाया जा रहा है कि आखिर कौन बनेगा अगला हेड कोच। जहां तक कयास लगाने की बात है तो विराट कोहली की पहली पसंद रवि शास्त्री हैं। यहां तक कि सुनील गावस्कर भी कह चुके हैं कि रवि शास्त्री दौड़ में सबसे आगे हैं। पिछली बार जब अनिल कुंबले का हेड कोच के लिए चुनाव हुआ था तो उस समय रवि शास्त्री ने सौरव गांगुली पर बहुत सारे आरोप जड़ दिए थे कि आखिर क्यों नहीं हमें पसंद करते हैं। खैर उस समय अनिल कुंबले का चयन किया गया था। उनके कार्यकाल में टीम ने शानदार प्रदर्शन कर बेहतरीन मैच दिखाए। लेकिन विराट कोहली से अनिल कुंबले के बीच मतभेद हो गए। अब हेड कोच का चुनाव में सीएसी जल्दीबाजी नहीं कर रही है क्योंकि यही कोच 2019 के विश्व कप तक रहेगा।




virat’s favorite coach

रवि शास्त्री को मिल सकती है टीम इंडिया की कमान

सौरव गांगुली ने साफ कह दिया कि चयन होने के बाद हमलोगों का काम खत्म होगा लेकिन कोच का काम शुरु हो जाएगा। इसलिए कप्तान विराट कोहली से बात करने के बाद ही हेड कोच तय किया जाएगा। विराट कोहली अमेरिका से लौटकर आते ही यह निर्णय हो जाएगा कि कौन होगा अगला देश का हेड कोच। इस बार हेड कोच के लिए जिन्होंने साक्षात्कार दिए हैं वे हैं रवि शास्त्री, वीरेंद्र सहवाग, रिचर्ड पायबस, टॉम मूडी और लालचंद राजपूत। फिल सिमंस साक्षात्कार के लिए उपस्थित नहीं हो सके।virat’s favorite coach

loading…


Related posts

Mid day news | दोपहर की ताज़ा खबरें | today latest news | aaj ka samachar

admin

मुझे गाड़ी से बाहर खींच लिया: संजय सिंह

admin

कौन कौन है उप-राष्ट्रपति की दौड़ में?

admin