दिल्ली गर्मी से परेशान तो वहीं देश के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात

एक तरफ राजधानी के लोग काफी गर्मी से जुझ रहे हैं तो वही देश के कई अलग-अलग हिस्सों में अधिक बारिश होने से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. अधिक पानी होने से कोसी नदी का जलस्तर इस साल के सर्वाधिक स्तर पर पहुंच गया है. निर्मली में पांच हजार परिवारों के घरों में पानी घुस गया है. करीब 40 हजार लोग प्रभावित हैं.

रेलवे ने 15 से 22 जुलाई तक रद्द की नई दिल्ली आने वाली 80 ट्रेनें

आपको बता दें कि, 54 साल बाद जुलाई में एक दिन में सर्वाधिक बारिश होने से उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में स्थिति गंभीर हो गई है. बागमती, गंडक व बूढ़ी गंडक ऊफान पर है. बागमती का जलस्तर लाल निशान को पार कर गया है.

गर्मी में शरीर को निरोग कैसे बनायें | How to make Health in Summer

बिहार के के मुजफ्फरपुर-सीतामढ़ी, सीतामढ़ी-रक्सौल, मुजफ्फरपुर-सुगौली रेलखंड पर पटरी धंसने से ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया है, तो वही दूसरी तरफ, राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को मौसम गर्म बना रहा और यहां तापमान सामान्य से चार डिग्री अधिक बढ़कर 39.6 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार को दोपहर बाद दिन में आंशिक रूप से बादल छाए रहने और धूल भरी हवाएं चलने की संभावना जताई है.

उन्होंने बताया कि अधिकतम तापमान रविवार को 38 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है जबकि न्यूनतम तापमान करीब 31 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. मौसम विज्ञानियों के अनुसार यहां 16 जून तक दिल्ली में बारिश होने के आसार हैं. गौरतलब है कि दिल्ली में लोग मानसून का बेसब्री इंतजार कर रहे है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *