19.5 C
New Delhi
20/02/2019
Mobilenews24 | Hindi News, Latest News in Hindi,
zinna mahapurush hai
राष्ट्रीय

जिन्ना महापुरुष थे उनका सम्मान करना हमारा कर्तव्य है : सावित्रीबाई फुले





भाजपा के बाग़ी सांसद सावित्रीबाई फुले ने पार्टी लाइन के खिलाफ जाकर पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष बताते हुए कहा कि ऐसे महापुरुष की जिस किसी भी जगह जरूरत हो वहां इनकी फोटो लगायें. उन्होंने कहा कि जिन्ना देश के ऐसे महापुरुष थे जिन्होंने देश की आजादी की लड़ी में अपना सर्वस्व बलिदान कर दिया, वो पहले भी महापुरुष थे और हमेशा रहेंगे.

सांसद सावित्रीबाई फुले ने अपनी ही पार्टी के खिलाफ बोलते हुए उत्तर प्रदेश के मंत्री ओमप्रकाश राजभर के दलितों की उपेक्षा वाले बयान को सही ठहराया और कहा कि जिन्ना जैसे मुद्दों को महुजन समाज के असल मुद्दों से ध्यान भटकाने के लिए जानबूझकर उठाया जा रहा है.

मोटापा घटाने वाली मशीन

गौरतलब है कि सावित्रीबाई फुले ने लम्बे समय से भाजपा के खिलाफ ही मोर्चा खोल रखा है. उन्होंने दलित शब्द को आधार बनाकर कहा कि मुझे आज भी भेदभाव का शिकार होना पड़ रहा है. जिस तरह से मुझे भारत का सांसद ण कहकर दलित सांसद कहा जाता है उसी प्रकार राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भी दलित राष्ट्रपति कहा जाता है. सावित्रीबाई ने आगे कहा कि पार्टी में मुझे जो सम्मान मिलना चाहिए था वह सम्मान नहीं दिया जा रहा है.

एक क्लिक में पाइए देश का समाचार ( National News In Hindi) सबसे पहले Mobilenews24.com पर। Mobilenews24.com से हिंदी समाचार (Hindi News) और अपने मोबाइल पर न्यूज़ पाने के लिए हमारा मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड करने के लिए इस ब्लू लिंक पर क्लिक करें Mobilenews24.com App और रहें हर खबर से अपडेट।

National News से जुड़े हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए Mobilenews24.com के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।




Related posts

रात में सोते वक्त भूल से न करे ये 5 काम !

admin

MTCR से चीन को घेरेगा भारत

admin