news

21 Aug, ताजा खबरे, mukhya samachar, up news, bihar, himanchal utrakhand Rainfall news Mobile News24

रूस-यूक्रेन युद्ध शुरू होने के बाद अगले सप्ताह अमेरिकी वित्त अधिकारी अपनी पहली  भारत यात्रा पर आएंगे। इस दौरान वे द्विपक्षीय आर्थिक संबंधों को बढ़ाने ऊर्जा सुरक्षा सहयोग को मजबूत करने और अन्य मुद्दों को लेकर भारत के शीर्ष अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ के कैंसर इंस्टीट्यूट में पूर्व सीएम कल्याण सिंह की प्रतिमा का अनावरण करेंगे, इस  कार्यक्रम में तमाम मंत्री और भाजपा के बड़े पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। साथ ही भाजपा आज प्रदेशभर में  कल्याण सिंह की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम करेगी

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल  आज  दक्षिण हरियाणा को बड़ी सौगात देंगे।  जहाँ वे महाराणा प्रताप बागवानी विश्वविद्यालय के रीजनल अनुसंधान केंद्र की आधारशिला रखेंगे और लुवास विश्वविद्यालय हिसार के 9 करोड़ की लागत से पशु विज्ञान केंद्र तथा 36 करोड़ रुपए की लागत से सोरा डिस्ट्रीब्यूट्री के जीर्णोद्धार  कार्य का भी शिलान्यास करेंगे।

महाराष्ट्र के अमरावती. में  आज मेजर ध्यानचंद स्टेडियम का उद्घाटन   उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस करेंगे

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा  हिमाचलप्रदेश के  दौरे पर हैं जहाँ वे आज हिमाचलप्रदेश विस्वविद्यायलय में आयोजित होनेवाले  कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाग लेंगे जिसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे

नॉएडा  के  एक सोसाइटी में महिला से अभद्रता करने के मामले में गिरफ्तार   श्रीकांत त्यागी के समर्थन में त्यागी समाज द्वारा आज  नोएडा में महा पंचायत आयोजित किया जायेगा. वहीँ  इस पंचायत को अब भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने  भी समर्थन  दिया  है

यूपी के कानपुर में  वायुसेना के लिए अग्निवीर भर्ती परीक्षा  आज से होगी  जहाँ  दूसरे और तीसरे चरण में छह दिन तक होने वाली परीक्षा में रोजाना पांच सौ यानी कुल तीन हजार अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं।

पंजाब के गुरुद्वारों में लगातार बढ़ रही बेअदबी की घटनाओं को रोकने के लिए आज भोगपुर में  बेअदबी इजलास का आयोजन किया जाएगा। जिसमें राज्य भर से गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटियों के पदाधिकारी, ग्रंथी तथा सेवादार जुटेंगे।

बीजेपी ओबीसी मोर्चा हरियाणा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज  से शुरू होगा जो 23 अगस्त तक चलेगा। यह कार्यशाला जींद के हमेटी में आयोजित की जाएगी।

राजस्थान के विभिन्न जिले में विभिन्न विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के आधार नंबर को वोटर आईडी से लिंक करने के लिए आज  विशेष शिविर लगाया जाएगा।

महाराष्ट्र में  विविध पदों के लिए होने वाली राज्य सेवा पूर्व परीक्षा आज अमरावती शहर के 23 केंद्रों पर आयोजित की गई है. जहाँ  जिले से 6 हजार 758  उम्मीदवार यह परीक्षा देंगे.

यूपी के सहारनपुर में भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि पूर्व की सरकारों में आम आदमी पर एफआरआई दर्ज होती थी और गुंडे खुलेआम घूमते थे। आज किसी में छेड़छाड़ करने की हिम्मत नहीं है और यदि छेड़छाड़ होती हैं तो गुंडों पर एफआइआर दर्ज होती है।

बिहार के शहरी निकायों में आरक्षण रोस्‍टर इसी महीने होगा क्‍लीयर, पिछड़ा वर्ग का भी होगा कोटा तय

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सीसोदिया पर सीबीआई के सिकंजे के बाद दिल्ली में पहली बार एक दिन में कुल 82 अधिकारियों का ट्रांसफर किया गया है। इनमें कुछ आइएएस अधिकारी भी शामिल हैं। वहीँ स्थानांतरित अधिकारियों पर रिश्वत लेने के आरोपित आइएएस अधिकारी उदित प्रकाश राय का भी नाम है।

पंजाब के  चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन से वंदे भारत एक्सप्रेस के नए वर्जन का ट्रायल किया जा रहा है जहाँ रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव आज वंदे भारत के ट्रायल को देखने चंडीगढ़ पहुंचेंगे

उत्तराखंड हाई कोर्ट ने हरिद्वार के ग्राम धनौरी भूपतवाला में विकास कार्यों में हुए धांधली के मामले पर सुनवाई की जहाँ कोर्ट ने  एसएसपी हरिद्वार को याचिकाकर्ता के प्रत्यावेदन में लगाये गए आरोपों का निस्तारण आठ सप्ताह के भीतर करने के निर्देश दिए है।

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सीएनटी/एसपीटी में संशोधन तथा पत्थलगड़ी समर्थन के विरुद्ध गुमला थाने में दर्ज प्राथमिकी को वापस लेने संबंधित प्रस्ताव पर अपनी सहमति दे दी है जहाँ  इस फैसले के बाद जिन लोगों पर केस दर्ज हुआ था उनपर कोई कार्रवाई नहीं होगी।

मध्‍य प्रदेश के सतना में  महिला सरपंच को दबंगों ने पीटा, बीच-बचाव करने वालों पर भी चले लात-घूंसे

जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर चल रहा मलवा हटाने का काम लगभग पूरा कर लिया गया है। जहाँ फिलहाल हाईवे को एक तरफा खोला गया है और फंसे हुए वाहनों को निकाला जा रहा है।

बंगाल में मवेशी तस्करी मामले के काले धन  को नेपाल में भी सफेद करने का प्रयास किया गया था। मामले की जांच कर रही सीबीआइ अधिकारियों के मुताबिक नेपाल के भरतपुर स्थित त्रिभुवन विश्वविद्यालय की छत्रछाया में निर्मित हो रहे चितवन मेडिकल कालेज एंड हॉस्पिटल में काली कमाई का निवेश किया गया।

गुजरात के  राजकोट में  विश्व हिंदू परिषद ने जन्माष्टमी के अवसर पर  जुलूस निकाला। इस दौरान संतों और महंतों की मौजूदगी में एक धार्मिक सभा भी हुई, जिसमें कर्नाटक के पूर्व राज्यपाल वजुभाई वाला भी उपस्थित थे। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तुलना भगवान श्रीकृष्ण से करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने कभी भी श्रीकृष्ण की तरह भाई-भतीजावाद को महत्व नहीं दिया।

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अपने विश्वस्तों को साफ कर दिया कि वे राजस्थान की राजनीति से दूर नहीं जाएंगे। प्रदेश में ही रहेंगे हालांकि भाजपा से मुकाबला करने के लिए पार्टी की तरफ से राष्ट्रीय स्तर के मुद्दे उठाते रहेंगे।

दिलीप एटीएम बदलकर रूपये निकालने वाले गिरोह का सुल्तानपुर के चांदा पुलिस ने खुलासा किया।पांच दिन पूर्व ही कोइरीपुर कस्बे से एटीएम बदलकर निकाले गए थे 70 हजार से अधिक रूपये।जिस पर पुलिस ने ततपरता दिखाते हुए जौनपुर जनपद में तीन युवको को गिरफ्तार किया।

रणजीत जीनगर राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय सिरोही में पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्री राजीव गांधी के जन्मदिन पर सद्भावना की प्रतिज्ञा ली ।कार्यक्रम प्रभारी गोपालसिंह ने बताया कि प्रधानाचार्य श्रीमती हीरा खत्री के मार्गदर्शन में सद्भावना दिवस मनाया ।

परवीन महोबा जिलाधिकारी मनोज कुमार की अध्यक्षता में तहसील चरखारी में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गयाl, जिसमें अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी शिकायतों एवं समस्याओं  का समय  एवं गुणवत्ता के साथ निस्तारण करना सुनिश्चित करें l

अंगूर में ऐसे कई खनीज होते हैं, जो हड्डियों की सेहत के लिए ज़रूरी होते हैं। जिसमें पोटेशियम, मैंग्नीज़ और विटामिन-बी, सी और के शामिल हैं। यह सभी पोषक तत्व ऑस्टियोपोरोसिस से बचाने का काम करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *