news

27 Aug, ताजा खबरे, mukhya samachar, news channel, ajka news, jharkhand news, Supertech Twin Tower,

https://youtu.be/hpvySBuqxaw

आज  एस्‍टरॉयड ‘NEO 2022 QQ4′ पृथ्‍वी के करीब आएगा जहाँ  110 फीट के अनुमानित साइज वाला यह एस्‍टरॉयड एक विमान के बराबर है। यह 7 किलोमीटर प्रति सेकंड की रफ्तार से सफर करेगा। खास बात यह है कि कल के बाद यह एस्‍टरॉयड 18 अगस्त 2131 को पृथ्वी के नजदीक आएगा।

Pakistan की डूबती अर्थव्यवस्था को मिला सऊदी अरब का सहारा, जहाँ सऊदी ने पाकिस्तान में  एक बिलियन USD निवेश का ऐलान किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल  शनिवार से अपने दो दिवसीय दौरे पर गुजरात में रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी कई योजनाओं का उद्घाटन करेंगे.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 अगस्त को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद  आ रहे हैं जहाँ वह गाजियाबाद वासियों को करोड़ों की सौगात देंगे। यहाँ से  वह बुलंदशहर के लिए रवाना होंगे।

यूपी बोर्ड की कंपार्टमेंट और इम्प्रूवमेंट परीक्षा आज होनी है. इसके लिए शिक्षा विभाग ने  सारी तैयारियां कर ली हैं. जहाँ कंपार्टमेंट परीक्षा दो पालियों में होगी.मध्यप्रदेश के ग्वालियर के जीवाजी विश्वविद्यालय में आज दीक्षांत समारोह होगा   जहाँ इस दौरान पीएचडी व स्नातकोत्तर के 181 विद्यार्थियों को उपाधि दी जाएंगी और 55 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिए जाएंगे हालाँकि  राज्यपाल इस समारोह में शामिल नहीं हो पा रहे है, लेकिन वे समारोह को वर्चुअल संबोधित करेंगे।

मौसम विभाग ने आज से भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौषम विभाग के अनुसार छत्तीसगढ़ सहित मध्य प्रदेश के बाढ़ ग्रस्त कई जिलों में एक बार फिर भारी बारिश होने की संभावना है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा  आज  रायपुर आएंगे। वे यहां  दो कार्यक्रम में शामिल होंगे। वे मोदी @20 : ड्रीम्स मीट डिलीवरी  : सेवा को समर्पित पीएम मोदी का क्या है मैजिक पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके अलावा एनआईए कार्यालय का भी उद्घाटन करेंगे।

राजस्थान के चूरू में आज से तीन दिवसीय जूनियर बालक-बालिका एथलेटिक्स प्रतियोगिता का शुभारंभ  होगा और प्रतियोगिता का समापन 29 अगस्त को होगा। प्रतियोगिता में पुरे राजस्थान के करीब दो हजार बालक- बालिका खिलाड़ी भागीदारी करेंगे।

यूपी के मुजफ्फरनगर में गन्ना बकाया को लेकर रालोद का आज सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन करेगा

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव आज  नोएडा आ रहे हैं। वह यहां पर सपा कार्यकर्ताओं के साथ अहम बैठक करेंगे। बतादें की अखलेश मुख्यमंत्री रहते नोएडा आने से डरते थे की उनकी कुर्सी न चली जाय

बिहार में RJD ने सीबीआइ और ईडी को चेताया, कहा- घर से निकलने नहीं देगी जनता; बिहार सबकुछ समझा देगा

दिल्ली सरकार बुजुर्गों और दिव्यांगजन की पेंशन की राह और आसान करने जा रही है जहाँ अब पेंशन लाभार्थियों को पेंशन कार्ड जारी किए जाएंगे इसके मद्देनज़र  समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने  विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर बुजुर्ग और दिव्यांगजन को जारी की जाने वाली पेंशन की स्थिति की जानकारी ली।

पंजाब शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब की आप सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है। सुखबीर बादल ने कहा कि पंजाब में एक्साइज पालिसी में बदलाव कर 500 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है।

हरियाणा की भाजपा नेत्री और बिग बास फेम सोनाली फोगाट की मौत के मामले मेंं उनके स्‍वजनों ने बड़ा आरोप लगाया है। स्‍वजनों का कहा है कि सोनाली फोगाट की हत्‍या में दो से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं।

झारखंड में किराये की कोख के अवैध कारोबार पर रोक लगेगी। इसे लेकर राज्य में सरोगेसी बोर्ड का गठन कर दिया गया है। केंद्रीय सरोगेसी रेगुलेशन एक्ट 2021 के प्रविधानों के तहत केंद्र के निर्देश पर स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में यह बोर्ड गठित किया गया है।

हिमाचलप्रदेश के कुल्लू में भारतीय किसान संघ के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया । जहाँ किसानों ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर  समस्याओं को लेकर नारेबाजी की

बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में न्यायिक हिरासत में बंद पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी ने 31 अगस्त को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की विशेष अदालत में  वर्चुअल उपस्थिति की व्यवस्था पर  नाराजगी व्यक्त की है।  उन्होंने जेल अधिकारियों से कहा है कि सुनवाई के समय वह पारंपरिक फिजिकल उपस्थिति के लिए अधिक सहज होंगे।

मुंबई में फिर से बढ़ा जेलिफिश का आतंक, समुद्री तटों पर दिखी जहरीली ब्ल्यू बाटल जेलिफिश

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे होने के बीच कहा, मैं कहीं नहीं जा रहा हूं प्रदेश में ही रहूंगा। अपनी आखिरी सांस तक राजस्थान से दूरी नहीं बनाऊंगा।

रणजीत जिंग्गर अरविंद पवेलियन सिरोही में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सिरोही  द्वारा आयोजित दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ । प्रतियोगिता सचिव  हीरा खत्री एवं मिडिया प्रभारी गोपालसिंह राव के अनुसार इस प्रतियोगिता में सिरोही ब्लॉक के 280 से अधिक खिलाड़ी  भाग ले रहे है ।

दिलीप मुख्य विकास अधिकारी अतुल वत्स द्वारा प्राथमिक विद्यालय मामपुर, विकास खंड लंभुआ का औचक निरीक्षण किया गया।

प्रवीण (महोबा) के  तहसील चरखारी के थाना खरेला के ग्राम पंचायत पुन्निया स्थित गाटा संख्या 412 रकबा 0.405 हेक्टेयर (पंचायत घर हेतु सुरक्षित भूमि) एवं गाटा संख्या 416 रकबा 0.032 हेक्टेयर बंजर भूमि पर पाए गए अवैध अतिक्रमण को तहसीलदार चरखारी की उपस्थिति  में राजस्व टीम द्वारा जेसीबी मशीन से अवैध अतिक्रमण को हटाया गया

रागी  कैल्शियम से भरपूर होता है, रागी के आटे से बनी रोटियां या परांठे का सेवन करने से कैल्शियम की कमी दूर होती है और हड्डियां मजबूत बनती है। इसलिए इसका सेवन जरूर करे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *