news

खाटूश्यामजी मेले में भगदड़ से 3 भक्तों की मौत, कई घायल, पीएम मोदी ने जताया दुख.

राजस्थान के सीकर जिले स्थित प्रसिद्ध खाटू श्याम मंदिर में सुबह सुबह पट खुलने के पहले भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में 3 महिला श्रद्धालुओं की जान चली गई, जबकि कई अन्य घायल हो गए। सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। बताया गया कि यह हादसा तब हुआ जब सुबह मंदिर के प्रवेश द्वार खोलते ही भगदड़ मच गई। फिलहाल मौके पर आला अधिकारी पहुंच गए हैं।

वहीं इस घटना पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने दुख जताते हुए जांच के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा, ‘सीकर में खाटूश्याम जी के मंदिर में भगदड़ होने से 3 दर्शनार्थी महिलाओं की मृत्यु बेहद दुखद एवं दुर्भाग्यपूर्ण है. मेरी गहरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें एवं दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करें इसके अलावा सीएम ने मरने वाले श्रद्धालुओं के परिजनों को 5-5 लाख रुपये एवं घायलों को 20-20 हजार रुपये सहायता राशि देने के भी निर्देश दिए हैं.
इधर हादसे की जानकारी के बाद प्रधानमंत्री ने भी शोक व्यक्त किया है. उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. गौरतलब है कि मंदिर रात को बंद रहा और दर्शनार्थियों ने कतारें लगानी शुरू कर दी, ताकि मंदिर के खुलते ही वो लोग दर्शन कर सकें. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है ताकि घटना के बारे में और जानकारी जुटायी जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *