newsखेलदेशमनोरजनराज्यराशिफलविदेशव्यापारस्वास्थ्य

Mukhya Samachar, आज की ताज़ा खबरे, Aaj ka News, Aaj Ka Samachar, 8 June, India ka news, MobileNews24.

भारत में सिख श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल पाकिस्तान में हर साल 8-17 जून तक एक समारोह आयोजित किया जाता है। इसमें शामिल होने वाले सिख श्रद्धालुओं के लिए इस बार पाकिस्तान ने 163 वीजा जारी किया है।

आज “विश्व महासागर दिवस है और प्रति वर्ष आज यानी 8 जून को विश्व महासागर दिवस मनाया जाता है और इस दिवस पर विश्व में महासागरों के महत्व और आने वाली चुनौतियों के बारे में जागरूकता बढ़ाने के उद्देश्य से मनाया जाता है। आपको बता दे पहला विश्व महासागर दिवस 8 जून 1992 को मनाया गया था।”

यूपी विधान परिषद उपचुनाव में सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य आज नामांकन भरेंगे. जहाँ इस दौरान सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव जी भी मौजूद रहेंगे.”

हिमाचलप्रदेश के जिला हमीरपुर के सरकारी स्कूलों, कॉलेजों में पढ़ने वाले मेधावियों को लैपटॉप आज आवंटित किए जाएंगे जहाँ मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर लैपटॉप आवंटित करेंगे।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार की नई टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी 2022 को आज लॉन्च करेंगे।उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने यह जानकारी देते हुए कहा कि आज से बिहार में टेक्सटाइल और लेदर उद्योगों की स्थापना के नए द्वार खुलेंगे।

राष्ट्रीय शिक्षा बोर्ड (NBE) NEET-PG स्कोरकार्ड 2022 आज से आधिकारिक वेबसाइट पर जारी करेगा. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए क्वालीफाई किया है, वे नीट पीजी स्कोरकार्ड nbe.edu.in पर देख सकेंगे.

हिमाचलप्रदेश के जिला कुल्लू में फोरलेन संघर्ष समिति का आंदोलन आज से शुरू होगा , जहाँ रामशिला से मनाली रांगड़ी तक सड़क का निर्माण टूलेन से फोरलेन करने की मांग को लेकर आंदोलन करेंगे

महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड कक्षा 12वीं का रिजल्ट आज दोपहर 1 बजे घोषित किया जाएगा. स्टूडेंट्स बेबसाइट mahahsscboard.in पर जाकर परिणाम देख सकते हैं

महारष्ट्र के मंत्री अनिल देशमुख और नवाब मलिक द्वारा राज्यसभा चुनाव में वोट डालने की मांग करनेवाली याचिका की सुनवाई आज होगी जिसपर सभी राजनितिक दलों की निगाहे टिकी हुई हैं वहीँ दूसरी तरफ, ईडी के अधिकारियों ने कहा है कि वे याचिका का विरोध करेंगे.

पंजाब में भगवंत मान सरकार का पहला बजट सेशन 24 से 30 जून तक चलेगा और 27 जून को पंजाब विधानसभा में बजट पेश किया जाएगा।

बिहार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के कमरे में आग लगने की सूचना के बाद बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने फोन कर अपने पति लालू यादव से बात की और घटना की जानकारी ली साथ ही राबड़ी देवी ने फोन पर सेवादारों को फटकार लगाई।

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने मिलने गए आम आदमी पार्टी के विधायकों से कहा कि दिल्ली विकास प्राधिकरण और दिल्ली पुलिस ही नहीं बल्कि पूरी दिल्ली हमारी है। इसके बाद दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल में जंग छिड़ने के आसार बन गए हैं।

पंजाब में सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के आरोपित मनप्रीत भाऊ व इसी मामले में जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लाए गए दो अन्य आरोपितों मनप्रीत मन्ना उर्फ मन्ना संधू और सारज को कोर्ट में पेश किया गया जहाँ अदालत ने तीनों का रिमांड तीन दिन के लिए बढ़ा दिया है।

हरियाणा बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षाओं का परिणाम जल्द ही जारी
होगा जहाँ 15 और 20 जून को जारी किया जा सकता है परिणाम

उत्‍तराखंड में पालीटिकल एडवाइजरी कमेटी (पीएसी) कांग्रेस का एजेंडा तय करेगी जहाँ जनाधार मजबूत करने के लिए हर वर्ग को कमेटी में प्रतिनिधित्व देने की तैयारी है और यह कमेटी पार्टी की जनता के बीच पैठ मजबूत करने की रणनीति बनाएगी।

मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर में शंकराचार्य स्वरूपानंदजी से करीब तीन दशक बाद मिलने पहुंचे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल , वहीँ केंद्रीय मंत्री ने स्वजन सहित भगवती राजराजेश्वरी त्रिपुर सुंदरी माता के दर्शन करने के साथ ही अन्य मंदिरो में दर्शन-पूजन भी किया।

जम्मू में सीमा सुरक्षाबल के जवानों ने एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक साजिश को नाकामयाब बना दिया जहा अमरनाथ यात्रा में खलल डालने के इरादे से पाकिस्तान की ओर से ड्रोन की मदद से बच्चों के टिफिन में भेजी गई 5 किलो आइईडी सीमा सुरक्षा बल ने बरामद कर ली है

बंगाल के जामुड़िया में महंगाई व सौ दिन के रोजगार के बकाए भुगतान की मांग को लेकर निकले जुलूस को पुलिस ने रोक दिया जिसके बाद तनाव की स्तिथि बन गयी , बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस द्वारा पुलिस प्रशासन की बिना अनुमति के जामुड़िया ब्लाक दो में जुलूस निकाला गया था।

गुजरात राज्य के गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी सरथाणा स्थित प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बनाए गए सुमन आवास का मुआयना करने पहुंचे। हर्ष संघवी ने वहां जगह-जगह गंदगी और पान-मावा खाकर थूकने के दृश्य देखे। इस पर वह नाराज हो गए जिसके बाद उन्होंने आवास की महिलाओं से कहा कि वे सभी हाथ में झाड़ू लेकर बैठें। अगर कोई भी शख्स पान-मावा खाकर थूके तो उसे पीटें।

राजस्थान के उदयपुर-अहमदाबाद ब्राडगेज का काम पूरा हो चुका है। पंद्रह अगस्त से पहले इस रूट पर दक्षिण भारत और अहमदाबाद के लिए ट्रेन शुरू होने की उम्मीद है और इसी माह सीआरएस निरीक्षण के बाद इस रूट पर डेमो ट्रेन चलाकर इसे परखा जाएगा।

दिलीप सुल्तानपुर-विधुत विभाग की टीम पर दबंग ने बोला हमला। विधुत विभाग का करीब 2 लाख की विधुत बकाया होने पर लाइन काटने पहुँची विधुत विभाग की टीम

रणजीत जीनगर पुरस्कृत शिक्षक फोरम जिला शाखा सिरोही की बैठक आज ब्रह्माकुमारी शांतिवन के मुख्य सभागार में आयोजित की गई।

अगर आप कब्ज़ से परेशान हैं, तो घी, नमक और गर्म पानी का बना ड्रिंक पिएं जिससे जल्द आराम होगा। घी आंतों को अंदर से चिकना करने में मदद करता है और नमक बैक्टीरिया को दूर करता है।

क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में विभन्न पदों की भर्ती निकली है। आवेदक आधिकारिक वेबसाइट, ibps.in

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *