newsदेश

आज बड़ी खबरें, Breaking news, 11 June Mukhya Samachar, news headlines, aaj ka news, Mobile News 24

अमेरिका के कैलिफोर्निया में विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से पांच लोगों की मौत हो गई दरअसल  विमान ट्रेनिंग के दौरान , हादसे का शिकार हुआ जिसमें  मरने वालों में दो पायलट और तीन क्रू प्रमुख शामिल हैं।

राज्यसभा की 16 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान कराया गया जहाँ चार राज्यों – महाराष्ट्र, हरियाणा, राजस्थान और कर्नाटक में  भारतीय जनता पार्टी ने सबसे ज्यादा सीट जीते

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा आज  ‘भाजपा को जानो’ पहल के तहत राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पार्टी मुख्यालय पर 13 देशों के राज दूतों से मुलाकात करेंगे।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव  ने राष्ट्रीय मोर्चे के अपने विचार पर कोई सफलता न मिलने के बाद एक राष्ट्रीय पार्टी बनाने का मन बना लिया है  वे जल्द ही इस संबंध में अंतिम निर्णय ले सकते हैं वहीँ  तेलंगाना राष्ट्र समिति  के नेताओं की एक बैठक में 19 जून को इसपर अंतिम निर्णय लेगी ।

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो दिनों में गोवा और महाराष्ट्र कर्नाटक आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु के कुछ और हिस्सों में  मानसून की स्थितियां पूरी तरह से अनुकूल हैं। इन राज्यों में जोरदार बारिश होगी।

जुमे के दिन हिंसा पर काशी धर्म परिषद में प्रस्ताव पारित हुआ जिसमे , कहा गया कि  देश को बचाने के लिए संतों को आगे आना होगा। वही बंगाल की सीएम ने हिंसा के लिए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मजूमदार को हाउस अरेस्ट कराया।
तो योगी ने उपद्रवियों के घर पर चलाया बुलडोजर। उधर राँची में हालत गंभीर

तेलंगना में  जर्जर हो चुकी पुरानी इमारत को गिराने के दौरान बड़ा हादसा हुआ , जहाँ मलबे के नीचे दबने से दो लोगों की मौत हो गयी और कई के मलबे के नीचे दबे होने की आशंका जताए जा रही है

कश्मीर के यूट्यूबर फैजल वानी ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा का एक वीडियो बनाया था जिसके लिए आज उसने माफी मांगी है।

बिहार के मंत्री नितिन नवीन ने बताई झारखंड में हुए हमले की पूरी कहानी, बोले, भगवान ने बचाई मेरी जान

पंजाब में पूर्व की कांग्रेस सरकार के एक और मंत्री भ्रष्टाचार के मामले में फंसते दिख रहे हैं जहाँ  ग्रामीण विकास और पंचायत मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने पूर्व मंत्री तृप्त राजिंदर बाजवा पर गांव भगतपुरा की जमीन बेचकर करोड़ों रुपये का घोटाला करने के आरोप लगाए हैं

उत्तराखंड में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की दो दिवसीय महत्वपूर्ण बैठक आज  हरिद्वार के निष्काम सेवा ट्रस्ट में आरंभ हुयी   बैठक में विहिप के शीर्ष पदाधिकारियों के साथ-साथ देश के शीर्ष 300 से अधिक संत-महात्मा भाग ले रहे हैं।

मध्यप्रदेश के भोपाल में भारतीय जनता पार्टी महापौर पद के लिए नामों पर आज होनेवाली कोर ग्रुप की बैठक में विचार होगा। इसमें महापौर पद के दावेदार, उनकी स्थिति, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का सर्वे, निकाय प्रभारियों की रिपोर्ट पर चर्चा की जाएगी।

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है जहाँ अभी तक एक आतंकी को मार गिराया गया है , मारा गया आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन का बताया जा रहा है

गुजरात के संदर्भ में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देश के गलत इतिहास पर दुख जाहिर करते हुए देश के इतिहासकारों से अपील की कि वह मौजूदा समय में पुरातन कीर्ति को फिर से पुनर्जीवित करें। उन्होंने कहा कि भारत के अधिकांश इतिहासकारों ने केवल मुगलों को ही इतिहास में प्रमुखता से जगह दी है। ऐसा करने के लिए उन्होंने कई महान साम्राज्यों जैसे पांड्य, चोल, मौर्य, गुप्त और अहोम आदि के शौर्य की अनदेखी की है।

राजस्थान में तीन पर कांग्रेस और एक पर भाजपा उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। जहाँ कांग्रेस के रणदीप सिंह सुरजेवाला, मुकुल वासनिक व प्रमोद तिवारी और भाजपा के घनश्याम तिवाड़ी राज्यसभा सदस्य निर्वाचित हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *