newsदेश

देश के चार अलग-अलग स्थानों पर शनिवार को 30 हजार किलो से अधिक ड्रग्स को नष्ट किया जाएगा। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की डिजिटल माध्यम से उपस्थिति रहेंगे।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की डिजिटल माध्यम से उपस्थिति में शनिवार को देश भर में चार स्थानों पर 30,000 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स को नष्ट किया जाएगा। शाह मादक पदार्थों की तस्करी और राष्ट्रीय सुरक्षा से संबंधित राष्ट्रीय सम्मेलन में भाग लेने के लिए शनिवार को चंडीगढ़ में होंगे। एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, सम्मेलन के दौरान दिल्ली, चेन्नई, गुवाहाटी और कोलकाता में स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (NCB) की टीम गृह मंत्री के सामने 30,000 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थों को नष्ट करेगी।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि एनसीबी ने एक जून से मादक पदार्थों के निपटान से संबंधित अभियान की शुरुआत की थी और 29 जुलाई तक 11 राज्यों में 51,217 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थों का निपटारा किया जा चुका है। ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ मनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर, एनसीबी ने आजादी के 75 साल पूरे होने के मौके पर 75,000 किलोग्राम मादक पदार्थ नष्ट करने का संकल्प लिया है।

शनिवार को 30,468.784 किलोग्राम से अधिक मादक पदार्थों के निपटान के बाद, कुल मात्रा लगभग 81,686 किलोग्राम तक पहुंच जाएगी, जो एनसीबी के लक्ष्य से अधिक होगी। यह नशा मुक्त भारत की लड़ाई में एक बड़ी उपलब्धि होगी। सम्मेलन में पहली बार गृह मंत्री, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और मादक पदार्थों से संबंधित एजेंसियों के प्रतिनिधि एक मंच पर होंगे। विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह सम्मेलन देश को नशे के खतरे से मुक्त कराने के मोदी सरकार के अटूट संकल्प को दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *