news

Railways Jobs Case: राजद के चार बड़े नेताओं पर CBI का शिकंजा, 24 ठिकानों पर बिहार-झारखंड में CBI और ED की रेड

झारखंड में अवैध खनन के मामले में छापेमारी की जा रही है। राजधानी रांची में सीबीआई और ईडी ने छापा मारा है। इससे पहले राजद के चार बड़े नेताओं के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की है। जानकारी के मुताबिक, राजद सांसद अशफाक करीम, फैयाज अहमद के अलावा एमएलसी सुनील सिंह और सुबोध राय के आवास पर सीबीआई की टीमें पहुंची हैं। बताया जा रहा है कि सीबीआई ने नौकरी घोटाले में कथित जमीन को लेकर छापेमारी की है।
एजेंसी प्रेम प्रकाश नाम के शख्स के आवास पर छापेमारी कर रही है। बताया जाता है कि प्रेम प्रकाश के राजनेताओं के साथ मजबूत संबंध हैं। साथ ही पंकज मिश्रा (सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि) व अन्य से पूछताछ के बाद नए सिरे से छापेमारी की जा रही है।

पंकज मिश्रा (सीएम हेमंत सोरेन के विधायक प्रतिनिधि) व अन्य से पूछताछ के बाद नए सिरे से छापेमारी की जा रही है।

इससे पहले 19 जुलाई को ईडी ने पंकज मिश्रा को गिरफ्तार किया था। रांची की एक विशेष पीएमएलए अदालत ने उन्हें 1 अगस्त तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था। ईडी इस मामले में 50 बैंक खातों में करोड़ों रुपये, कैश, अवैध रूप से संचालित स्टोन क्रशर को जब्त कर चुकी है।
राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने सीबीआई की छापेमारी पर भाजपा पर हमला बोला है। उन्होंने कहा, यह ईडी, आईटी या सीबीआई की छापेमारी नहीं, बल्कि यह भाजपा की छापेमारी है। क्योंकि, ये एजेंसियां अब भाजपा के अधीन काम करती हैं। उन्होंने कहा, केंद्रीय एजेंसियां अब भाजपा की स्क्रिप्ट पर काम कर रही हैं। बिहार में आज फ्लोर टेस्ट है और यहां क्या हो रहा है? इसका अंदाजा हो गया है।

 

बीजेपी का पलटवार

बिहार BJP अध्यक्ष संजय जायसवाल ने आरजेडी पर पलटवार करते हुए कहा कि BJP किसी को लगाती नहीं और किसी को फंसाती नहीं है. आज से डेढ़ साल पहले नीतीश कुमार ने खुद ही शिकायत की थी, जब बिस्कोमान में करोड़ों रुपए पकड़े जा रहे थे. तब बिहार सरकार ने संज्ञान में लिया था. क्योंकि तब रुपयों के साथ एक गाड़ी पकड़ी गई थी. अब इन सब की जो परिणति होती है वह हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *