newsदेशविदेश

आज की ताजा खबरे, mukhya samachar, ajka nuj,yung india, ed news, bangal tmc,4 August News, news 24,

महाराष्ट्र में नई सरकार  के गठन के बाद शिवसेना किसकी है इस मामले पर आज  सुप्रीम कोर्ट  में  सुनवाई होगी , जहाँ सुनवाई के दौरान उद्धव और  एकनाथ शिंदे के  वकील अपनी अपनी दलील देंगे।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर आज  शाम वाराणसी आएंगे। इससे पहले वह आजमगढ़ के आईटीआई मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे।

आज है तुलसीदास जयंती जो हर साल श्रावण माह शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को  मनाई जाती है. तुलसीदास जी का जन्म संवत 1589 में उत्तर प्रदेश के वर्तमान बांदा जनपद के राजापुर नामक गांव में हुआ था. इन्होने ही बाल्मीकि रामायण को हिंदी खड़ी बोली में रामचरित मानस लिखा था

हरियाणा के हिसार जिले के आदमपुरविधानसभा से कांग्रेस से विधायक कुलदीप बिश्नोई आज भाजपा का दामन थामेंगे

आरपीएससी असिस्टेंट स्टेटिकल ऑफिसर की परीक्षा का आंसर-की  पर  आपत्ति दर्ज कराने  की आज अंतिम तारीख है। जहाँ आज उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- rpsc.rajasthan.gov पर जाकर आपत्ति दर्ज़ करा सकते हैं

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) सेंट्रल यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के फेज 2  परीक्षा आज  से शुरू होगी, जहाँ सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की सैकण्डरी और सीनियर सैकण्डरी के सप्लीमेंट्री एग्जाम -2022 आज  से प्रारम्भ होंगे जो 6 अगस्त को समाप्त होगी।

वाराणसी से अहमदाबाद के लिए स्पाइसजेट एयरलाइंस द्वारा विमान सेवा  आज  से शुरू होगी। एयरलाइंस द्वारा विमान सेवा का शेड्यूल जारी कर बुकिंग शुरू कर दी गई है।

अंडरग्रैजुएट कोर्सेज में दाखिले के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट सीयूईटी का दूसरा चरण आज  से शुरू होगा जो 20 अगस्त तक चलेगा

छत्तीसगढ़ के धमतरी में अंशकालीन स्कूल सफाई कर्मचारी कल्याण संघ अपनी मानगो को लेकर आज भी  प्रदेश स्तरीय उग्र आंदोलन करेंगे और  सीएम निवास का घेराव करेंगे।

एसएससी की जूनियर हिंदी ट्रांसलेट, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर भर्ती के लिए आज आवेदन की अंतिम तिथि 4 है.. उम्मीदवार एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती  ने NDA के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़  को समर्थन देने का फैसला क‍िया है।  मायावती ने कहा क‍ि व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को ध्‍यान में रखते हुए बसपा ने ये न‍िर्णय ल‍िया है

बिहार के मधेपुरा में राज्यपाल फागू चौहान वापस जाओ के लगे नारे, बिहार के कुलाधिपति फागू चौहान के भाषण के दौरान हुआ शोरशराबा।

सजा पूरी कर लेने के बाद भी देश की अलग-अलग जेलों में बंद सिखों की रिहाई कराने के लिए दिल्ली में श्री अकाल तख्त के आदेश पर 11 सदस्यीय समिति गठित की गई । जग आसरा गुरु ओट (जागो) ने इस समिति के पुनर्गठन की मांग की है।

पंजाब के कांग्रेस नेता सुखपाल खैहरा बोले, पंजाब की एक जानी-मानी निजी यूनिवर्सिटी ने साजिश के तहत पहले 13 एकड़ जमीन पर कब्जा किया और उसके बाद पंचायत पर दबाव डालकर इसे अपने नाम करवा लिया। उन्होंने भूमि का बाजार मूल्य 100 करोड़ रुपये होने का दावा किया है

झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख का फेक आइडी बनकार साइबर ठग लोगों से उगाही करने का प्रयास कर रहे हैं और  अधिकारियों को लिंक भेजकर पैसे की मांग कर रहे हैं। जिसके बाद मंत्री ने खुद इस बारे में पुलिस से शिकायत की है। वहीँ पुलिस अब मामले की छानबीन कर रही है।

मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने नगर निगम अधिनियम में किये गए संशोधन को चुनौती पर राज्य सरकार से जवाब तलब किया है। जनहित याचिका के जरिये आरोप लगाया गया है कि नगर निगम ने बिल्डरों को फायदा पहुंचाने और चुनावों में लाभ लेने के लिए  नियम में संशोधन किया है।

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस से पहले जम्मू कश्मीर में करीब 225 विचाराधीन कैदियों को रिहा किया जाएगा जहाँ  इस संबंध में संबंधित प्रमुख जिला व सत्र न्यायाधीश 13 अगस्त से पहले आवश्यक आदेश जारी करेंगे।

पश्चिम बंगाल में राज्य शिक्षा भर्ती आयोग एसएसएसी  घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय इडी ने  बीरभूम जिले में पत्थर कारोबारी तुलु मंडल और करीम खान के ठिकानों पर छापेमारी की जहाँ कई अहम सबूत मिले हैं।

गुजरात के प्रमुख औद्योगिक समूह चिडिपाल ग्रुप के कार्यालयों व इसके मालिकों के घरों पर आयकर विभाग ने छापएमरी में 1000 करोड़ रुपये की ब्लैक मनी  पकड़ी है। जहाँ आयकर विभाग ने करीब 25 करोड़ रुपये की नकदी तथा 20 करोड़ रुपये के गहने व सोना जब्त किया  है।

रेलवे ने अब बढ़ते यात्री भार को ध्यान में रखते हुए 500 सौ करोड़ रुपए की लागत से  जोधपुर रेलवे स्टेशन में  एक भव्य और ऐसे विशाल रेलवे स्टेशन के निर्माण की  तैयारी कर ली है जहां पहुंचकर रेल यात्रियों को न सिर्फ एयरपोर्ट जैसी फीलिंग होगी बल्कि वहां सभी अत्याधुनिक सुविधाएं भी मिलेगी

सीताराम संभल जनपद के चंदौसी पुलिस ने लूट और छीनेती करने वाले दो आरोपी  को किया गिरफ्तार
संभल पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने  बताया ये आरोपियों  संभल जिले में  लूट की घटनाओं को आंजम देकर फरर हो गए थे जीसर  चंदौसी कोतवाली पुलिस के द्वारा चैकिंग के दौरान जयप्रकाश हिरदेश तथा एक बलापचारी को पथरा मोड से गिरफ्तार किया गया जिनके कब्जे से दस लूटे हुए मोबाइल दो मोटर साइकिल , कुछ नगदी रुपए  तीन अवैध असलाह बरामद किया है तीनो आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा गया है

नीम की पत्तिया  रक्त वाहिकाओं में खराब कोलेस्ट्रॉल को कम करने में मदद करते हैं और इसका पाउडर अच्छे कोलेस्ट्रॉल के स्तर को बढ़ाने में मदद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *