newsराज्य

PM Modi Jabalpur : मध्य प्रदेश में लगेंगी रोजगार की झड़ियां, आज से हजारों गरीबों को भी मिलेगा सपनों का घर

मध्य प्रदेश में चुनावी बिगुल बज चुका है, ऐसे में पार्टियां और नेता राज्य का दौरा कर चुनाव को अपने पाले में खींचने की पुरजोर कोशिश कर रहे हैं। इसी क्रम में प्रधानमंत्री मोदी आज एपमी के जबलपुर में दौरा करने वाले हैं। इस क्रम में वह मध्य प्रदेश को 12,600 करोड़ रुपए की सौगात देंगे।

पीएम मोदी मध्य प्रदेश के इंदौर में लाइट हाउस प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत लगभग 128 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित, इस परियोजना से 1,000 से अधिक लाभार्थी परिवारों को लाभ होगाप्रधानमंत्री आवास योजना के तहत इंदौर में तैयार लाइट हाउस प्रोजेक्ट की 1024 आवासीय इकाइयों का वर्चुअल लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पांच अक्टूबर को जबलपुर से करेंगे।

jagran

समारोह का सीधा प्रसारण गुलमर्ग परिसर ग्राम कनाड़िया में दोपहर ढाई से सवा तीन बजे तक किया जाएगा। इस अवसर पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव, महापौर परिषद के सदस्य और हितग्राही आदि उपस्थित रहेंगे।प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बन रही आवासीय इकाइयों की गुणवत्ता सुधारने और कार्य में गति लाने के उद्देश्य से केंद्र शासन ने ग्लोबल हाउसिंग टेक्नोलाजी चैलेंज-इंडिया शुरू किया है।

128 करोड़ रुपए की लागत से वन BHK के के 1024 आवासीय इकाइयां बनीं

लाइट हाउस प्रोजेक्ट के रूप में कनाडिया क्षेत्र में अत्याधुनिक तकनीक से 128 करोड़ रुपये की लागत से वन बीएचके के 1024 आवासीय इकाइयां बनाई गई हैं। ये इकाइयां ड्राई वाल तकनीक से तैयार की गई हैं। इसमें दीवार वजन में हल्की तथा उष्म एवं ध्वनि अवरोधक होती हैं।

इससे ऊर्जा की कम खपत होती है। 29.04 वर्गमीटर कारपेट एरिया के उक्त वन बीएचके आवासीय इकाईयों में विद्युत, पेयजल, सीवरेज इत्यादि मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ लिफ्ट, कम्युनिटी हाल, पार्किंग स्पेस, ग्रीन स्पेस, सॉलिड वेस्ट मैंनेजमेंट जैसी सुविधाएं भी दी जा रही हैं। साढ़े 12 लाख रुपये की लागत से तैयार ये आवासीय इकाइयां सिर्फ छह लाख रुपये में उपलब्ध करवाई गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *