newsचुनाव 2023राज्य

Rajasthan CM गहलोत ने कोटा की यात्रा की रद्द, पूर्व भाजपा विधायक ने दिया धन्यवाद; जानिए क्या है पूरा मामला

राजस्थान के कोटा में बने नए प्रोजेक्ट बहुचर्चित चंबल रिवरफ्रंट का उद्घाटन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को करना था लेकिन ठीक यात्रा से पहले सीएम गहलोत ने अपनी यात्रा को रद्द कर दिया है। उनकी यात्रा रद्द होने के बाद भाजपा के पूर्व विधायक प्रह्लाद गुंजल ने उन्हें धन्यवाद दिया है। गुंजल ने दावा किया कि सरकार ने स्वीकार कर लिया है कि रिवरफ्रंट का निर्माण नियमों के खिलाफ था।

रिवरफ्रंट का निर्माण कानून का उल्लंघन कर हुआ- गुंजल

उन्होंने कहा, सोमवार को मैंने मुख्यमंत्री को बताया कि रिवरफ्रंट का निर्माण कानून का उल्लंघन कर किया गया है। इसके निर्माण में पूरे नियमों का उल्लंघन किया गया है।

गुंजल ने दावा किया कि जब मुख्यमंत्री ने राज्य के शीर्ष अधिकारियों को बुलाया और कागजात की जांच की, तो उनकी बात सच निकली, तब मुख्यमंत्री और सरकार ने स्वीकार किया कि कहीं न कहीं गलती हुई है और मुख्यमंत्री ने अपना दौरा रद्द कर दिया।

गुंजल ने कहा कि केवल दौरा रद्द करने से शहरी विकास न्यास अपने दोषों से मुक्त नहीं हो जाता है।

मंत्रियों के खिलाफ हो ठोस कार्रवाई- गुंजल

उन्होंने कहा, इस पूरे प्रकरण में शामिल सभी अधिकारियों और मंत्रियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जानी चाहिए ताकि ऐसी घटना दोबारा न हो। उन्होंने टिप्पणी करते हुए कहा कि 1500 करोड़ रुपये का सरकारी पैसा बर्बाद किया गया है और यह सारा खर्च सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट, वन्य जीव निकाय आदि के नियमों की अनदेखी करते हुए किया गया है और यह सब सरकारी स्तर पर हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *