newspoliticsमहाराष्ट्रराज्य

शरद पवार का एमवीए को बड़ा संकेत

 विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और उद्धव गुट को शरद पवार का बड़ा संकेत

 महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव   पहले सियासी हलचल तेज हो गई है। लोकसभा चुनाव में आसानाी से सीट बंटवारा करने वाली एनसीपी  अब अलग तेवर में लग रही है।

NCP अब ज्यादा सीटों पर लड़ेगी

दरअसल, एनसीपी (एसपी) ने लोकसभा चुनाव के दौरान महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सहयोगियों की तुलना में कम सीटों पर चुनाव लड़ने पर सहमति जताई थी, लेकिन विधानसभा  चुनावों में उसके सुर बदलते दिख रहे हैं। पार्टी बैठक में शरद पवार ने संकेत दिए हैं कि वो अब कम सीटों पर समझौता नहीं करेंगे।

गठबंधन बचाने के लिये कम सीटों पर लड़े; पवार

पार्टी के एक नेता ने पार्टी सुप्रीमो शरद पवार के हवाले से कहा कि पवार ने बीते दिन दो बैठकें कीं, एक पुणे शहर और जिले के पार्टी पदाधिकारियों के साथ और दूसरी अपने विधायकों और नवनिर्वाचित सांसदों के साथ।

पहली बैठक में शामिल हुए पुणे एनसीपी (सपा) प्रमुख प्रशांत जगताप ने कहा कि पवार ने सभा को बताया कि पार्टी ने लोकसभा चुनावों में कम सीटों पर चुनाव इसलिए लड़ा ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि शिवसेना (यूबीटी) और कांग्रेस के साथ गठबंधन बरकरार रहे।

सीटो की मांग अभी तक तय नहीं

दूसरी बैठक में शामिल हुए एक पार्टी नेता ने कहा कि पवार ने सांसदों और विधायकों से विधानसभा चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा। इस बीच, राज्य एनसीपी (सपा) प्रमुख जयंत पाटिल ने कहा कि पार्टी ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि वह एमवीए सीट बंटवारे की बातचीत के दौरान कितनी सीटें मांगेगी।

बारामती विधानसभा सीट के उम्मीदवार के बारे में भी अभी फैसला नहीं हुआ है। अभी इस सीट का प्रतिनिधित्व वर्तमान में महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *