हवाई यात्रा किराये को उचित स्तर पर लाएं कंपनियां: डीजीसीए

जेट एयरवेज के तमाम विमानों के खड़े होने और हवाई किराए में हुई बढ़ोतरी से पैदा हुईं समस्याओं बीच नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने विभिन्न एयरलाइन कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर उन्हें 10 घरेलू मार्गों पर हवाई यात्रा के किराये को ‘उचित स्तर’ पर लाने को कहा है.

भारत के तीसरे पोस्टर में मिलिए सलमान की ‘मैडम सर’ से

आपको बता दे कि पिछले एक महीने से जेट एयरलाइंस के संकट और दूसरी वजहों के कारण इन रूट्स पर हवाई किराए में 30 फीसद तक का इजाफा देखने को मिला है जिसके बाद डीजीसीए ने यह कदम उठाया है. इसको लेकर नागर विमानन सचिव प्रदीप सिंह खरोला ने इन समस्य़ाओं के समाधान के लिए हो रहे प्रयासों को लेकर कहा कि डीजीसीए ने 40 ले भी अधिक उड़ानों वाले रूटों पर किराए की समीक्षा टिकटों के मौजूदा दाम और 7-14 मार्च की अवधि के दौरान टिकटों के दामों की तुलना किया है.

इस दौरान खरोला ने बताया कि “कीमतों की तुलना करने पर पाया गया है कि 10 रूटों पर हवाई यात्रा किराये में 10 से 30 फीसद की वृद्धि हुई है. एयरलाइन कंपनियों को इन रूटों पर टिकटों की कीमतों को घटाकर ‘उचित स्तर’ पर लाने के लिए कहा गया है.”हालांकि हवाई यात्रियों को कब तक सस्ती हवाई सेवा मिल पाती है यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा.

वजन घटाने का सबसे आसान और सुरक्षित तरीका easiest-and-safest-way-lose-weight/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *