रोमांचक मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को हराया

इंग्लैंड के साउथेम्प्टन में खेला गया क्रिकेट विश्व कप प्रतियोगिता का 28वां मैच भारत ने अपने नाम कर लिया. इस मैच में भारत ने अफगानिस्तान के सामने जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन अफगानिस्तान की टीम 213 रन में ही सीमट गई.

आप को बतादें कि, इस मैच में एक दिलचस्प बात देखने को मिली जिसने सभी क्रिकेट प्रेमी को चौंका दिया. वो था ‘’मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड’’ जो हैट्रिक लेने के बावजूद मोहम्मद शमी को नहीं मिला. मोहम्मद शमी ने अपने 9.5 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट लिए लेकिन इसके बावजूद मैन ऑफ द मैच बुमराह को दिया गया. जबकि उन्होंने 39 रन देकर 2 विकेट लिए थे.

आज सुबह की ताज़ा ख़बरें | 23rd June 2019

दरअसल, मोहम्मद शमी ने भले ही हैट्रिक समेत 4 विकेट लिए हों लेकिन इस मैच का असली पासा जसप्रीत बुमराह ने पलटा. एक वक्त पर अफगानिस्तान की टीम 2 विकेट पर 106 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थी ,ऐसे में जसप्रीत बुमराह अपने दूसरे स्पेल में आए और अफगानिस्तान को एक दम हिला कर रख दिया.

बुमराह ने पहले रहमत शाह को अपनी बाउंसर से शिकार बनाया. रहमत शाह ने शॉर्ट गेंद पर युजवेंद्र चहल को विकेट दिया. दो गेंद बाद बुमराह ने हशमतुल्लाह शाहिदी को भी आउट कर मैंच को भारत के पक्ष में कर लिया.

गर्मी में शरीर को निरोग कैसे बनायें | How to make Health in Summer

भारत की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने 63 गेंदों में 67 रन बनाए. केदार जाधव ने 68 गेंदों में 52 रन बनाए, तो विजय शंकर ने 41 गेंदों पर 29 रनों पारी खेली. वहीं महेंद्र सिंह 52 गेंदों में 28 रन बनाए, जबकी राहुल ने 30 रन बनाए. भारत और अफगानिस्तान के बीच शनिवार को खेला गया मेंच काफी रोमांचक रहा और इस रोमांचक मुकाबले में भारत ने अफगानिस्तान को हरा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *