प्रैक्टिस करते समय हुई बेहोश, हॉस्पिटल में हुआ Heart Attack से निधन

देश की बेहतरीन बॉक्सर और राष्ट्रीय चैंपियनशिप में बंगाल का प्रतिनिधित्व कर चुकी 20 साल की मुक्केबाज ज्योति प्रधान का बुधवार को अभ्यास के दौरान निधन हो गया। जिस समय ज्योति बेहोश होकर गिरी तब की बात करे तो बताया ये जा रहा है की “प्रधान ने पहले रिंग में एक साथी के साथ प्रैक्टिस की और उसके बाद वह पंचिंग बैग के साथ प्रैक्टिस कर रही थीं। वह लगभग 4.30 बजे अचानक गिर गईं।

जब ट्रेनर्स उन्हें होश में नहीं ला सके तो उन्हें फौरन एसएसकेएम अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने कहा कि जब उन्हें अस्पताल लाया गया उस वक्त उनकी सांसे चल रही थीं । फिर वे उन्हें एमरजेंसी वॉर्ड में ले गए लेकिन इलाज शुरू करने से पहले ही उन्हें कार्डियक अरेस्ट हो गया।”

कांग्रेस : राहुल के इस्तीफे के बाद कौन होगा पार्टी का नया अध्यक्ष ?

राज्य मंत्री सोवनदब चट्टोपाध्याय, ने कहा की ये एक बहुत दुखद और विचित्र घटना है। उन्होंने साथ ही ये भी कहा की “मेने आज तक पंचिंग बैग से प्रैक्टिस करते वे किसी की भी मौत के बारे में नहीं सुना।” और उन्होंने कहा की “पार्टनर के साथ प्रैक्टिस के दौरान आप घायल हो सकते हैं लेकिन एक बैग के साथ, ऐसा कभी नहीं हुआ।”

भारती के साथी और अन्य बॉक्सर ने भी इस घटना पर हैरानी जताई है। WBABF के सचिव ने कहा, “प्रधान बहुत ही होनहार मुक्केबाज थीं। उनमें भारत के लिए खेलने की क्षमता थी।”

बात करे ज्योति के बॉक्सिंग करियर की तो उन्होंने स्कूल के दौरान भी नेशनल में भाग लिया था। इसके बाद वह सीनियर स्तर पर पहुंच गई थीं और 2018 में 60 किलो वर्ग में रोहतक में राज्य का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने छह महीने पहले ऑल इंडिया बॉक्सिंग क्लासिक में भी पदक जीते थे।

बालों को काले, लम्बे और घने बनाने के आसान उपाय

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *